ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

रविवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन जातकों का किस्मत, जानें मेष से मीन राशि

रविवार को सूर्य की तरह चमकेगा इन जातकों का किस्मत, जानें मेष से मीन राशि Horoscope Rashifal 7 Augsut

Horoscope Rashifal 7 Augsut रविवार 2022 : ज्योतिष गणना में 12 राशियों का विस्तार है। प्रत्येक राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का भविष्य आकंलन किया जाता है। 7 अगस्त 2022 को रविवार है। रविवार का दिन सूर्यदेव को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से सूर्यदेव की पूजा- अर्चना की जाती है।

मेष राशि- नौकरी में अधिकारियों का मदद मिलेगा, लेकिन, स्थान परिवर्तन हो सकता है। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। माता के सेहत का ध्यान रखें। व्यापार में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की बढ़ोत्तरी होगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। मेहनत अधिक होगा। यात्रा का प्लान बन सकता है।

वृष राशि- दिन की शुरुआत बढ़िया होगी। मानसिक शांति बनी रहेगी। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय में व्यवधान एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी। नौकरी में अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। माता का मदद मिलेगा। बोलचाल में संयत रहें। नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। दोस्तों से भेंट होगी।

10 अगस्त तक वृष, कर्क, सिंह, धनु और कुंभ पर मंगल ग्रह रहेंगे मेहरबान

मिथुन राशि- आत्मबल को बढ़ाकर रखें। बेकार के क्रोध एवं झगड़ा से बचें। सेहत के प्रति अलर्ट रहें। व्यापार में वाद-विवाद होगी। किसी दोस्त के मदद से आय के साधन बन सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। परिश्रम की अधिकता रहेगी। माता को सेहत विकार हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे।

कर्क राशि- भावनाओं को काबू में रखें। परिजनों का मदद मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों के सुखद फल मिलेंगे। दोस्तों का ममद मिलेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। मानसिक परेशानियां बढ़ सकती हैं। व्यापार में कठिनाइयां आ सकती हैं। कोई अज्ञात भय से परेशान रहेंगे। धार्मिक कार्यों में हिस्सा होंगे।

Chanakya Niti: आपसे ईश्या करने वाला शख्स भी चाणक्य की इस एक उपाय से होगा नतमस्तक

सिंह राशि- दिमाक में निराशा का भाव आ सकता है। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी, लेकिन, व्यापार से आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। किसी मित्र के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। बोलचाल में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। माता को सेहीतन विकार हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि- आन्त्मबजल को बढ़ाकर रखें । बेकार के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। मानसिक तनाव हो सकता है। मन अशान्त रहेगा। आय में कमी एवं खर्चों में बढ़ोत्तरी से परेशान रहेंगे। किसी इदोस्तन का आगमन हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास में कमी बनी रहेगी। संयमित बनाकर रहें। मानसिक शांति के लिए कोशिश करें। नौकरी में अधिकारियों से सदभाव बनाए रखें। व्यापार के लिए माता-पिता से धन प्राप्त होगा। भाई-बहनों का साथ मिलेगा। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। बेकार के विवादों से मन परेशान रह सकता है। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे।

वृश्चिक राशि- शिक्षा के क्षेत्र में शानदार सफलता मिलेगी। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। कला एवं संगीत के प्रति रुझान हो सकता है। बोलचाल  में सौम्यता रहेगी। सेहत के प्रति अलर्ट रहें। जीवनसाथी से विवाद की स्थिति बन सकती है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। परिजनों में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी।

पांच संकेत जो यह बताता हैं कि आपका बच्चा है कितना है इंटलीजेंट

धनु राशि- आत्मविश्वास लबालब रहेगा, लेकिन मन परेशान हो सकता है। परिजनों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। सेहत का ख्याल रखें। शिक्षा में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी मित्र के मदद से आमदनी के स्रोत विकसित हो सकते हैं। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। भवन सुख में बढ़ोत्तरी हो सकती है।

मकर राशि- किसी बात को लेकर आज मन खिन्न रह सकता है। बौद्धिक कार्यों से आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। आलस्य अधिकता रहेगी। परिवार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। जीवनसाथी को सेहत विकार हो सकते हैं। दोस्तों से मतभेद हो सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य संपन्न सकते हैं।आत्मविश्वास शानदार रहेगा।

कुंभ राशि- मन में निराशा का भाव बन सकता है। पारिवारिक जिंदगी रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। दोस्तो का मदद मिलेगा।

मीन राशि- आत्मविश्वास शानदार रहेगा। मन में नकारात्मकता का प्रभाव भी आ  सकता है। व्यापार में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। परिवार का भरपूर मदद मिलेगा। सेहत का ख्याल रखें। क्रोध के अतिरेक से बचें। भाई-बहनों का सानिध्य मिल सकता है। पुत्र को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। आमदनी की स्थिति ठीक रहेगी। शैक्षिक कार्यों में भरपूर सफलता मिलेगी।

https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button