ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

इन राशियों का भाग्य शुक्र की तरह चमकेगा जानें मेष से लेकर मीन तक का हाल

Rashifal Horoscope 24 June 2022: ज्योतिष गणना में ग्रह-नक्षत्रों के आधार पर राशिफल का भविष्य निर्धारण होता है। 24 जून को शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए मिला-जुला रहने वाला है...

Rashifal Horoscope 24 June 2022 : ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का विस्तार किया गया है। प्रत्येक राशि का स्वामी ग्रह मौजूद रहता है। ज्योतिष गणना में ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का निर्धारण किया जाता है। 24 जून 2022 को शुक्रवार है। शुक्र दिन मॉ लक्ष्मी को समर्पित किया जाता है। इस दिन विधि- विधान से मॉ लक्ष्मी की पूजा की जाती है। जानें आज शुक्र की कृपा किस राशि पर होगा…

मेष राशि- शुक्र की कृपा से मन शांत बन रहेगा। एकाग्रता बनाए रखने का कोशिश करें। बेकार के विवादों से बचें। माता-पिता का आर्शीवाद मिलेगा। व्यापार में मेहनत ज्यादा रहेगा। माता को सेहत विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रह सकता है। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। बोलचाल में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। आर्थिक स्थिति में कमी आ सकती है।

वृष राशि- समय शानदार रहेगा, आत्मविश्वास लबालब रहेगा। मन परेशान रहेगा। शिक्षा के कार्यों में शानदार सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। किसी दोस्त का आगमन हो सकता है। आय के स्रोत विकसित हो सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। खर्च की अधिकता बनी रहेगी। दांपत्य जीवन कष्टमय हो सकता है। विदेश यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं।

यहां पढ़ें: साप्ताहिक अंकराशि: जन्म तारीख से जानिए आने वाला सप्ताह आपका कैसा होगा

मिथुन राशि- मन में शांति बनी रहेगी। फिर भी एकाग्रता बनाए रखनें के प्रयास करें। सन्तान के स्वास्थ का ध्यान रखें। खर्च अधिक रहेंगे। किसी दोस्त के सहयोग से नौकरी मिल सकती है। आशा-निराशा के भाव मन में रहेंगे, लेकिन,  किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तृष्टा के भाव मन में रहेंगे। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों के शानदार परिणाम मिलेंगे। अधिकारियों से मतभेद हो सकते हैं।

कर्क राशि- समय शानदार रहेगा, आत्मविश्वास लबालब रहेगा। मन को शांत रखने के लिए कोशिश करें। माता-पिता का सहयोग  रहेगा। व्यापार से आय में बढ़ोत्तरी होगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। परिवार के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। खर्च अधिकता रहेगी। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

सिंह राशि- बेकार के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास से लबालब रहेंगे, लेकिन आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। पिता का सानिध्य एवं मदद मिलेगा। कपड़ों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन सम्भव है। माता को सेहत विकार हो सकते हैं। तनाव से दूर रहें।

यहां पढ़ें: चाणक्य नीति: यदि जीवन में है भय, तो चाणक्य की बात को बांध लें गांठ

कन्या राशि- संयमित बनाकर रहें। धैर्यशीलता बनाए रखने के कोशिश करें। शिक्षा कार्यों के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। दोस्तों का मदद मिल सकता है। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। बोलचाल में संयत रहें। वाणी में कठोरता का प्रभाव हो सकता है। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। कपड़ों पर खर्च बढ़ेंगे। सेहत के प्रति सचेत रहें। व्यापार में अड़चनें आ सकती हैं।

तुला राशि- धैर्यशीलता में कमी रह सकती है। क्रोध पर काबू रखें। व्यापार के प्रति अलर्ट रहें। अड़चनें आ सकती हैं। दोस्तों का मदद मिल सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु फिर भी आत्मसंयत रहें। क्रोध की अधिकता रहेगी। धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी। उपहार प्राप्त हो सकते हैं। आपके कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियां रहेंगी। आमदनी में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में अड़चनें आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि- शिक्षा के क्षेत्र में रुचि के साथ शैक्षिक कार्यों के शानदार  परिणाम मिलेंगे। विदेश यात्रा हो सकता है। घर के संसाधनों पर खर्च बढ़ सकते हैं। संयतमित रहें। क्रोध पर काबू रखें। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत की अधिकता रहेगी। अधिकारियों से मतभेद हो सकते हैं। स्थान परिवर्तन की संभावना भी बन रही है।

यहां पढ़ें: optical illusion: आपको लगता है कि आप जीनियस हैं, तो इस तस्वीर में छिपे हुए सेलेब को पहचानें

धनु राशि- मानसिक शांति बनी रहेगी। परिजनों में बेकार का क्रोध एवं झगड़ा से बचें। व्यापार का ख्याल रखें। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। आलस्य की अधिकता रहेगी। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। दोस्तों का मदद मिलेगा। पारिवारिक जीवन में सींज्ञल कर रहे।

मकर राशि- शुक्र की कृपा से कला या संगीत के प्रति शानदार रुझान रहेगा। बौद्धिक कामों में व्यस्तता बढ़ सकती है। बौद्धिक कार्यों से आमदनी के साधन बन सकते हैं। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। जीवनसाथी को सेहत विकार रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन संभव है। बोलचाल में संयत रहें। खर्चों की अधिकता रहेगी। आमदनी में अड़चनें रहेंगे। परिवार का मदद मिलेगा।

कुंभ राशि- संयतमित रहें। बेकार के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। नौकरी में कार्यभार में बढ़ोत्तरी हो सकती है। जीवनसाथी के सेहत का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ रहेगा। क्रोध की अधिकता रह  सकती है। संसाधनों के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में प्रगति के मौकें मिल सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी, लेकिन आत्मसंयत रहें।

मीन राशि- बोलचाल में मधुरता रहेगी, लेकिन, क्रोध से बचें। परिवार के सेहत का ख्याल रखें। अनियोजित खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। किसी अटकें हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। कारोबार में मेहनत अधिक रहेगा। विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। पुत्र सुख में बढ़ोत्तरी होगी। नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है। कार्यक्षेत्र में अड़चनें आएंगे। यात्रा पर जानें  का योग है।

https://twitter.com/WebMorcha

 https://www.facebook.com/webmorcha

 https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button