कोमाखान

सरकार ने व्यापारियों को दी बड़ी राहत, अब सिर्फ 15 तरह की वस्तुओं पर लगेगा ई – वे बिल

राकेश सेठिया की रिपोर्ट। रायपुर

रायपुर | व्यापारियों के लिए खुशखबरी आई है। छत्तीसगढ़ सरकार ने 15 तरह के उत्पादों को छोड़कर बाकी सभी को ई – वे बिल से मुक्त कर दिया है। व्यापारी पिछले कुछ माह से ई – वे बिल को लेकर परेशान थे. ई – वे बिल को लेकर कमर्शियल टैक्स विभाग लगातार कार्रवाई भी कर रहा था। मंगलवार 19 जून को कमर्शियल टैक्स विभाग ने इस मामले में आदेश जारी कर दिया है।

इन वस्तुओं पर ही लगेगा ई – वे बिल

1. खाद्य तेल.
2.खाद्य पदार्थ
3. पान मसाला.
4. तबाखू और तबाखू से बने उत्पाद.
5. सीट्स,पार्टिकल बोर्ड, प्लाईबोर्ड, फाइबर बोर्ड.
6. आयरन व स्टील.
7. इलक्ट्रॉनिक्स के सभी सामान.
8.मोटर व्हीकल, मोटर पाट्स
9.फर्नीचर.
10. मिनरल वाटर
11.टाईल्स व अन्य सेरेमिक उत्पाद.
12. फूटवियर.
13. सीमेंट व सीमेंट से बने उत्पाद.
14. एल्यूमिनियम एवं एल्यूमिनियम के उत्पाद.
15. मशीनरी व मेकेनिकल पाट्र्स.

यहां पढ़े: http://जानिए प्रधानमंत्री मोदी ने छत्तीसगढ़ को क्या दी सौगात

छत्तीसगढ़ व्यपारियों ने सीएम को दिए धन्यवाद

छग चेबर और कार्मस एंड इंड्रस्ट्रीज के प्रवक्ता द्वय विनय कुमार बजाज एवं राधाकिशन सुंदरानी ने बताया कि मंगलवार को छग चेंबर ऑफ कार्मस इंड्रस्ट्रीज का प्रतिनिधि मंडल श्री चंद सुंदरानी, छगन मुंदड़ा एवं जैन जितेंद्र बरलोटा के नेतृत्व में मुख्मंत्री डा. रमन सिंह के निवास पर जाकर ई-वे बिल पर लिए ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुए अभार व्यक्त किया।

यहां पढ़िए: http://महासमुंद विधायक और उनके समर्थकों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

छग शासन ने राज्य के व्यपारियों को ई-वे बिल पर बड़ी राहत देते हुए राज्य के अंदर माल के आवागमन पर केवल 15 बस्तुओ पर ई-वे बिल लगाया है। तथा एक जिले की सीमा के भीतर माल की आवागमन पर किसी भी माल हेतु ई-वे बिल की आवश्कता नहीं होगी। तथा इन 15 वस्तुओं पर भी ई-वे बिल नहीं लगेगा।

प्रदेेश के सीएम ने कहा कि छग में हमारा शुरू से ही प्रयास रहा है कि यहां का व्यपार बढ़े जिससे प्रदेश की इकानामी भी बढ़ेगी। आपने छग चेंबर की तारीफ करते हुए कहा कि ये भी एक उपलब्धि है कि व्यपारियों ने कभी आंदोलन नहीं किया, बल्कि हमेशा आपसी बातचीत के माध्यम से व्यपारी समस्या सुलझाई।

चेंबर प्रदेश अध्यक्ष जैन जितेंद्र बरलोटा ने कहा कि सीएम ने व्यपारा उद्योग जगत के लिए बहुत अच्छा प्रयास किया है। चेंबर संरक्षक श्री चंद सुंदरानी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है। कार्यक्रम का संचालन चेंबर के संयुक्त अध्यक्ष विनय कुमार बजाज ने किया।

चेंबर का प्रतिनिधि मंडल सीएम से किया मुलाकात

प्रतिनिधि मंडल में चेंबर संरक्षक छगनलाल मुंदड़ा, जीवन लाल बडवानी, हरचरण सिंह, साहनी, चेयरमेन पूरन लाल अग्रवाल, अमर धावना, प्रदेश अध्यक्ष जैन जितेंद्र बरलोटा महामंत्री लालचंद गुलवानी, संयुक्त अध्यक्ष विनय कुमार बजाज कार्यकारी अध्यक्ष अरविंद जैन, जीएसटी संयोजक भरत बजाज, उपाध्यक्ष चंदर विधानी, राजेश वासवानी, दीपचंद कोठरिया, हरक मालू, राजा किशोर नथानी, आलोक सिंह, सतीश जैन, विरेंद्र सिंह वालिया, डा. गोपाल चावना, अशोक निहलानी, रमेश मिरघानिक, टी श्रीनिवास रेड्‌डी, वासूदेवजोतवानी,  हीरा माखीजा, अशोक मालू, अल्पेश दोशी, ताराचंद जैन, मंत्री सुदेश मध्यान, राजुकमार तारवानी विकास तिवारी मुरलीधी शर्मा प्रेमप्रकाश मध्यानी मौजूद रहे। उक्त जानकारी राकेश सेठिया ने दी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button