कोमाखानमेरा गांव मेरा शहररायगढ

धारित्री सिंह के कथक, रजी मोहम्मद के प्यानो एवं विवेक के बांसुरी वादन ने दर्शकों का मनमोह लिया

रायगढ़। चक्रधर समारोह के 7 वें दिन रायगढ़ नाट्य मंचन ईप्टा के अजय आठले एवं उनकी टीम तथा रायगढ़ नाट्य मंचन गुड़ी के विवेक तिवारी एवं उनकी टीम ने अपनी नाट्य प्रस्तुति से देर रात तक दर्शकों को बांधे रखा। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक चक्रधर सिदार ने उत्सव दीप प्रज्जवलित कर किया। प्रख्यात कलाकार अजय आठले एवं उनकी टीम ने फणीश्वर नाथ रेणु की कृति ‘पंचलेट ‘ की कथा का जीवंत रूपान्तरण ठेठ छत्तीसगढ़ी में नाट्य के रूप में प्रस्तुत किया। नाट्य में सामाजिक विषमता एवं भेदभाव पर गहरा व्यंग्य किया गया एवं ग्रामीण परिवेश का चित्रण किया गया। नाट्य में जाति-पाति के बंधनों को तोड़कर नव समाज के निर्माण का संदेश दिया गया।

http://घर बैठे 1100 रुपए तक खरीदे सस्ता सोना, मिलेंगे इससे ये 3 फायदे

रायगढ़ नाट्य मंचन गुड़ी के सुविख्यात कलाकार विवेक तिवारी ने ‘उल्लू पंचायत’ कथा में आज के दौर में सामाजिक एवं राजनीतिक परिस्थितियों में आज व्यक्ति की स्थिति का चित्रण किया गया। नाट्य में चुटीले हास्य व्यंग्य के जरिये आज  के दौर में व्यवस्था को लेकर व्यंग्य किया गया। मार्गी कथक संस्थान एवं नया थियेटर के सुप्रसिद्ध कलाकार  रामचंद्र सिंह एवं सृष्टि गुप्ता ने ‘बैरागढिय़ा राजकुमार’ की अनोखी प्रस्तुति दी। नाटक में जीवन की चार अवस्था का वर्णन किया गया। जिसमें यह बताया कि नेक कार्य से ही मोक्ष की प्राप्ति होती है। इसी तरह कथक नृत्यांगना श्रीमती धारित्री सिंह चौहान ने नृत्य की मोहक प्रस्तुति दी।

http://डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा के लिए छत्तीसगढ़ में बनेगा विशेष कानून

पियानो वादक रजी मोहम्मद के सुमधुर धुन से समारोह गूंज उठा एवं रायगढ़ के विवेक देवांगन के बांसुरी वादन ने दर्शकों का मनमोह लिया। इस मौके पर कलेक्टर यशवंत कुमार, जिला पंचायत सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, राजपरिवार से उर्वशी देवी, जनपद पंचायत अध्यक्ष रामकुमार भगत, रोशन पंडा, ठंडाराम बेहार, ओम सागर पटेल, रवि यादव एवं गणमान्य तथा जनसामान्य उपस्थित थे।

लोक वाद्यो की जुगलबंदी, ओडिसी, बांसूरी वादन, लोकगाथा एवं तबला की प्रस्तुति आज

रायगढ़। 35 वां चक्रधर समारोह के नौवें दिन 10 सितम्बर को दुर्ग के रिखी क्षत्रिय द्वारा लोक वाद्यो की जुगलबंदी, पं.गजेन्द्र कुमार पण्डा-आर्या नन्दे द्वारा ओडिसी, मुम्बई के पलक जैन द्वारा बांसूरी वादन, बेमेतरा के गौतम चौबे द्वारा लोक गाथा एवं पुणे के पद्मश्री विजय घाटे द्वारा तबला की प्रस्तुति होगी।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500, 8871342716, 7804033123

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button
IND vs BAN: रोहित शर्मा ने पहला वनडे हारने के बाद सुधारी गलती आईपीएल के अगले सीजन में लागू होगा ये अनोखा नियम, अब 11 नहीं इतने खिलाड़ी एक ही मैच में लेंगे हिस्सा ढाका में भारत और बांग्लादेश की टक्कर, ‘करो या मरो’ मैच में उतरेगी टीम इंडिया IND vs BAN: रद्द होगा भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे Anupamaa Spoiler: कहानी ने मारी पलटी! अनुपमा का होगा किडनैप, डिंपल का ये एक्शन बजाएगा विलेन की बैंड