ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

जल्द बदलने वाली है मंगलदेव की चाल, इन्हें रहना होगा सावधान, इसे मिलेगा जबरदस्त फायदा

Mangal Chal 2022: मंगल देव मिथुन राशि में गोचर करने वाले हैं अर्थात मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिष गणना के मुताबिक मंगल ग्रह 30 अक्टूबर से 13 नवंबर 2022 तक गोचर करेंगे।

Mangal Chal 2022: मंगल देव मिथुन राशि में गोचर करने वाले हैं अर्थात मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। ज्योतिष गणना के मुताबिक इस दौरान कई राशि के लोगों पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में इन राशि के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। ऐसी मान्यता है कि ग्रहों के राशि गोचर का यदि बढ़िया प्रभाव पड़ता है, तो सारे बिगड़े काम बन जाते हैं और धन आदि का लाभ भी होता है। वहीं अगर इनका प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है, तो कई बाधाएं और अड़चनें हो सकती हैं। जानते है मंगलदेव के परिवर्तन के किन जातकों को सावधान रहने की जरूरत है।

मेष

इस राशि के जातकों को इस दौरान परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी प्रकार के विवाद में शामिल होने से बचे, जातकों को तनाव की भी समस्या हो सकती है।

वृषभ

कुछ जातकों के प्रेम जीवन के लिए यह समय प्रतिकूल हो सकता हैं। यात्राओं पर जानें का मौका मिल सकता है,लेकिन आर्थिक खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है और इस कारण पैसे की कमी भी हो सकती है। पारिवारिक विवाद भी हो सकता है।

मिथुन

इस दौरान इस राशि के जातकों को स्वास्थ संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। ऐसे में सेहत के प्रति सावधान रहना होगा। घर खरीदनें के लिए यह समय ठीक नहीं है। कुछ जातकों के निजी जीवन में भी पेशानियां हो सकती हैं।

कर्क

जातकों के खर्च बढ़ोतरी हो सकती है और इस कारण आर्थिक समस्या हो सकती है। इसलिए योजना के अनुसार ही पैसा खर्च करें। स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है और नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

यहां पढ़ें: अपने राशिनुसार देवी-देवता को करें प्रसन्न, जानिए इस नवरात्रि में चमत्कारिक मंत्र

सिंह

सिंह राशि के जातकों के लिए समय आपके धन की बढ़ोत्तरी और कारोबारिक स्थिति में वृद्धि संभव है। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और नए अधिग्रहण हो सकते हैं। आपके रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता तनावयुक्त हो सकता है

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए किस्मत आपके पक्ष में होगा। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। ऐसे मजबूत संकेत हैं कि आप एक नए कारोबार में प्रवेश करेंगे। विदेशी संपर्क से बहुत लाभ प्राप्त होगा और एक नया जुड़ाव या साझेदारी भी संभव है।

तुला

मंगल की कृपा से तुला राशि वालों के लिए समय शुभ होने वाला है और कुछ महत्वपूर्ण लाभ प्राप्ति भी संबंध है। उद्यमी और कारोबारी एक नए संघ या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलती है। पेशेवर रूप से आप लोकप्रियता और प्रशंसा हासिल करेंगे।

यहां पढ़ें: Weekly Horoscope, वृष, मिथुन, वृच्चिक, मकर को मॉ दुर्गा की मिलेगी विशेष कृपा

वृश्चिक

समय किस्मत आपका साथ देगा। अड़चनें समाप्त होंगी और अटकें हुए कार्य गतिशील होंगे। वित्तीय मामलों में आपके लिए व्यवस्थित काम करना लाभदायक और लाभकारी होगा। पारिवारिक सदस्यों के मध्य पारस्परिक संबंध मधुर रहेंगे। आपका सेहत शुभ रहेगा।

धनु

धनु राशि के जातकों के लिए समय कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा। आप बहुत कुछ हासिल करना चाहेंगे लेकिन यदि अगर अपने जल्दबाजी में निर्णय लिए तो आपको नुकसान हो सकता है। मित्रों के साथ यात्रा हो सकती है, जो मनोरंजक होगी और आनंद भी प्रदान करेगी।

मकर

मकर राशि वालों के लिए धार्मिक विचारों वाले होंगे और कुछ पवित्र कार्य करेंगे, जिसके लिए आपकी सामाजिक लोकप्रियता चरम पर रहेगी। आपका पारिवारिक-जीवन शानदार रहेगा और आप मानसिक रूप से शांत रहेंगे। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको सहकर्मियों से पूर्ण सहयोग और समर्थन प्राप्त होगा।

यहां पढ़ें: Shardiya Navratri 2019 : मां दुर्गा को प्रसन्न करने नवरात्रि के 9 दिन इन 9 रंगों से करें पूजन

मीन

इस दौरान जातकों के मां को स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानी हो सकती हैं। जमीन आदि का सौदा इस दौरान न करें। जातकों के कार्यस्थल में परिवर्तन या बदलाव हो सकता है। सुख-सुविधाओं में भी कमी हो सकती है और बेचैनी आदि की भी समस्या से भी ग्रसित हो सकते हैं।

 https://www.facebook.com/webmorcha

Related Articles

Back to top button
IND vs BAN: रोहित शर्मा ने पहला वनडे हारने के बाद सुधारी गलती आईपीएल के अगले सीजन में लागू होगा ये अनोखा नियम, अब 11 नहीं इतने खिलाड़ी एक ही मैच में लेंगे हिस्सा ढाका में भारत और बांग्लादेश की टक्कर, ‘करो या मरो’ मैच में उतरेगी टीम इंडिया IND vs BAN: रद्द होगा भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे Anupamaa Spoiler: कहानी ने मारी पलटी! अनुपमा का होगा किडनैप, डिंपल का ये एक्शन बजाएगा विलेन की बैंड