कुंभ राशि के जातकों को 2022 में बेहतर प्रदर्शन करने का मिलेगा मौका

कुंभ राशिफल 2022  (Aquarius Horoscope Predictions 2022)

कुंभ राशि के जातक कला, संगीत, शिल्प और साहित्य के क्षेत्र में रूचि रखते हैं। भावनाओं और बातों को गोपनीय रखने के कारण मानसिक और शारीरिक रूप कठिनाईंयों का सामना करते हैं। सौंदर्य के पूजा-पाठ में रूचि रखने वाले होते हैं। कुंभ राशि अग्रसर होने की मन में हमेशा इच्छा रखते हैं। जो भी काम करते है उसे पूरे दिल से पूरा करते हैं। लेकिन, क्रोध का आना आपका सबसे बड़ा दुर्गर्ण है।

कैरियर के क्षेत्र

साल 2022 में आप अपने कार्य के प्रति ज्यादा फोकस ध्यान केंद्रित करेंगे और बेहतरीन प्रदर्शन कर पाने में सफलता मिलेगी। साल के प्रारंभ में कार्य क्षेत्र में आपके सहपाठी आपको पूरा मदद करेंगे, जिससे आप हर कार्य सफलता पूर्वक संपन्न होगा। नौकरी या कारोबार में परिवर्तन के लिए अप्रैल और मई का महीना सबसे अधिक बढ़िया साबित होगा। वर्ष के उत्तरार्ध में आपको कुछ समस्या हो सकती है। यदि आप किसी परियोजना में निवेश करने की सोच रहे हैं या फिर किसी प्रकार का सौदा करना चाहते हैं तो आपको सलाह दी जाती है कि इस कार्य को वर्ष के पहले छह महीने में करें।

परिवार-जीवन

साल के शुरुआती थोड़ी परेशानी की स्थिति बन सकती है। इसलिए, इस समय ग्रह राहु आपकी राशि के चौथे भाव में स्थित रहेगा। इससे आपको कुछ मानसिक दुविधाओं का सामना करना पड़ सकता है और दांपत्य माहौल कुछ तनावपूर्ण बन सकता है। धैर्यता से काम लें और चीजों को नजरअंदाज करें। वर्ष की दूसरी तिमाही में आपको यह मौका मिल सकता है कि आप परिवार में मौजूद समस्याओं को दूर कर सकें।

आपके बजट में बेहतरीन नई जनरेशन की कार, बुकिंग में मिल रहा लंबी वेटिंग

आर्थिक क्षेत्र

साल के प्रारंभ कार्य का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहने वाला है। आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है। साल के मध्य में अर्थात अप्रैल से सितंबर 2022 के बीच आपको कारोबार में बहुत अच्छे फल प्राप्त होंगे और लाभ की स्थितियां बनेंगी अप्रैल से सितंबर 2022 के दौरान आपको विशेष लाभ होने के योग बने हुए हैं। इस वर्ष आपकी आमदनी तो बेहतर होगी लेकिन आपके खर्च भी बढ़ सकते हैं जिससे स्थिति सामान्य रह सकती है।

शिक्षा-प्रतियोगिता

साल 2022 में परीक्षा की तैयारी में लगे विद्वार्थियों को विशेष तौर पर अप्रैल 2022 के महीने में सफलता चरम पर होगी। अप्रैल तक गुरु ग्रह की दृष्टि पांचवें स्थान पर होने से मानसिक रूप से सकारात्मक ऊर्जा आती रहेगी जिससे आप हर विषय को समझने में सक्षम होंगे। इस साल आपको कई ऐसे मौके प्राप्त हो सकते हैं जहां आपको आपके परिश्रम का उचित फल प्राप्त हो सकता है।

मकर राशि के जातकों को 2022 में आर्थिक क्षेत्र में मिलेगी सफलता

सेहत

इस साल 2022 कुंभ राशि के जातकों को स्वास्थ्य से जुड़ी कुछ परेशानी बन सकती है। आपके राशि स्वामी शनि साल के पूर्वार्ध में आपके 12वें में भाव में स्थित रहेंगे जिससे आपको सेहत से जुड़ी कुछ समस्या परेशान कर सकती है।

जानिए उपाय

साल 2022 में आपकी राशि शनि की साढ़ेसाती से प्रभावित हैं इसलिए शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक शनि मंदिर या पीपल के पेड़ पर नियमित रूप से जलाते रहें।

https://webmorcha.com/

 

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

 

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button