मेष राशि के जातकों को 2022 कैरियर के क्षेत्र में मिलेगी सफलता

मेष राशि, Aries Horoscope 2022: हर व्यक्ति के मन में येसवाल रहता है कि आने वाला साल कैसा होगा। इस जिज्ञासा को शांत करने के लिए ज्योतिष गणना हमारी जिंदगी में आने वाले दिनों में कैसा रहेगा समय यह बताने की कोशिश करता है।

मेष राशि, Aries Horoscope 2022: आने वाला साल हमारा कैसा होगा हर व्यक्ति के मन में यह उठता है। वर्ष  के प्रारंभ में मेष राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छी होने वाली है। वर्ष के शुरुवाती माह के मध्य में आपको कैरियर क्षेत्र में भरपूर सफलता प्राप्त हो सकती है। इस दौरान मकर राशि में सूर्य के गोचर से जो लोग नौकरी में परिवर्तन करने की सोच रहे थे या जॉब की तलाश कर रहे थे, संभव है कि उन्हें अपने प्रयासों के माध्यम सफलता प्राप्त होगी और मनचाही जगह पर आपको नौकरी मिल सकती है।

परिजनों से संबंध रखें बरकरार

ध्यान रहे परिजनों के साथ संबंधों को लेकर इस वर्ष थोडी सावधान रहना होगा। इसलिए कि मकर राशि में सूर्य और शनि की युति से पिता के साथ आपके संबंध थोड़े बिगड़ सकते हैं, अगर आपके पिता आपको कोई बात समझाते हैं तो पॉजिटिव होकर उस बारे में मनन करें। साल के पहले तीन महीनों में इस राशि के जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में भी सुखद परिणाम मिल सकते हैं, बीते समय में की गई मेहनत का शुभ परिणाम आपको प्राप्त हो सकता है। 13 अप्रैल को गुरु ग्रह आपके बारहवें भाव में अर्थात मीन राशि में गोचर करेंगे इसलिए आर्थिक पक्ष सामान्य बना रहेगा। इस दौरान आपको शुभ-मांगलिक कार्यों और धार्मिक कार्यों पर धन खर्च करना पड़ सकता है।

सामाजिक क्षेत्र में मिलेगी सफलता

सामाजिक स्तर पर मेष राशि के जातकों को बहुत बढ़िया परिणाम अप्रैल 2022 के बाद मिलने वाला है। 29 अप्रैल 2022 को शनि के कुंभ राशि में गोचर से आपका लाभ भाव संतुलित रहेगा। इस दौरान मेष राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। छात्र के लिए शिक्षा के क्षेत्र में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यापार या नौकरी करते हैं तो इन क्षेत्रों में सुखद फल मिलेंगे।

राहु इस साल आपकी ही राशि में गोचर करेंगे वहीं केतु का गोचर आपके सातवें भाव में होगा। राहु के गोचर से आपके भीतर नई चीजों को जानने की जिज्ञासा जागेगी। वहीं राहु बेकारण चिंताएं भी आपको दे सकते हैं। केतु का गोचर सातवें भाव में होने से दांपत्य जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना इस राशि के जातकों को करना पड़ सकता है। मार्च से लेकर अगस्त तक दांपत्य जीवन को सुखद बनाने के लिए प्रयास आपको करने पड़ सकते हैं।

पढ़िए 10 मस्तीभरे चुटकिले और सर्दी के इस मौसम में जोरदार खिलखिलाएं

धन को लेकर हो सकती जद्दोजहद

मेष राशि के जातकों के आर्थिक पक्ष की बात की जाए तो साल 2022 में धन से जुड़ी परेशानियों का सामना बहुत कम करना पड़ेगा। यदि सही बजट प्लान करके चलेंगे तो 2022 में संचित धन में भी वृद्धि हो सकती है। इस साल शनि ग्रह का गोचर आपके लाभ भाव में होगा इसलिए व्यापारियों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकते हैं। बारहवें भाव में गुरु का गोचर उन लोगों को लिए सुखद रहेगा जो विदेशों से जुड़ा कारोबार करते हैं या विदेशी कंपनियों में काम करते हैं। अर्थात अप्रैल के बाद मेष राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूती आएगी। हालांकि इस वर्ष आपके जो खर्चे होंगे वो मनोरंजन, यात्राओं और मांगलिक कार्य होंगे।

वर्ष की शुरुआत में परिवार के लोगों के बीच सामंजस्य बना रहेगा, आप अपनी बातों को घर के लोगों के सामने स्पष्टता से रखेंगे जिससे कई गिले शिकवे दूर हो सकते हैं। हालांकि इस साल अपने बड़े भाई-बहनों के साथ संतुलन बिठाने के लिए आपको प्रयास करने पड़ सकते हैं। इस राशि के कुछ लोगों को संतान पक्ष से साल 2022 में सुखद समाचार मिल सकते हैं। अप्रैल के माह के बाद पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बिठाने में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन अपने गुस्से पर काबू रखेंगे तो बहुत अच्छे फल मिलेंगे। इस राशि के जातकों को अपने जीवनसाथी के सेहत का भी इस साल ध्यान रखना होगा।

जानिए उपाय

मेष राशि के जातकों को हनुमान चालीसा का पाठ रोजाना करना चाहिए, शनिवार के दिन जरूरतमंद लोगों की सहायता करनी चाहिए और अपने गुरुजनों का मान-सम्मान करना चाहिए। इन उपायों को करने से जीवन में आ रही बाधाएं संकट दूर होगी।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

 

Back to top button