कोमाखानमहासमुन्दमेरा गांव मेरा शहर

झूठी वाहवाही लूटने एक ही महाविद्यालय का कराया जा रहा दोबारा उद्घाटन : डा. चोपड़ा  

महासमुंद। पूर्व विधायक डा. विमल चोपड़ा ने प्रभारी मंत्री द्वारा कृषि महाविद्यालय के दोबारा उद्घाटन की निंदा करते हुए इसे गुमराह करने वाला बताया। पूरे क्षेत्र की जनता जानती है कि चुनाव के पूर्व कांपा के मोटल में तात्कालीन कृषिमंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इसका उद्घाटन किया था एवं मोटल कृषि महाविद्यालय के स्थानांतरित न होने के कारण कक्षाएं रायपुर ने प्रारंभ की गई। दोबारा उद्घाटन कर कांपा एवं तुमगांव क्षेत्र वासियों के साथ छल करते हुए इसे कही और स्थानांतरित करने का प्रयास शासन द्वार किया जा रहा है।

प्रशासन द्वारा गुप-चुप तरीके से इसका उद्घाटन कराना किसी न किसी षडयंत्र की ओर इशारा करता है। सभी दृष्टि से उपयुक्त कांपा के स्थल का चयन अनेक विचार विमर्श के बाद किया गया था। जिसको परिवर्तित कर तुमगांव क्षेत्र के विकास को बाधित किया जा रहा हैं, वहीं रायपुर कृषि विश्व विद्यालय से सुविधाजनक पहुंच के कारण इसके विकास की अपार संभावनाओ को समाप्त किया जा रहा है।

डा चोपडा ने कहा कि इस प्रकार दोबारा उद्घाटन करने से क्षेत्र का कोई भला नहीं होने वाला। पूर्व में किये गये उद्घाटन के शिलालेख का क्या होगा? प्रभारी मंत्री को यदि कृषि महाविद्यालय के उद्धार के लिए कुछ करना था तो कांपा में नये भवन का शिलन्यास एवं उसके लिए राशि आबंटित करनी थी, लेकिन झूठी वाह-वाही के फेरे में गुप चुप झूठा उद्घाटन किया गया। प्रशासन जानता था कि इसका यदि सार्वजनिक प्रकाशन कर उद्घाटन किया गया तो विरोध होगा। नईं सरकार के निर्माण के बाद से सभी विकास कार्य ठप पडे़ है इसलिए उद्घाटन भूमिपूजन की भूख मिटाने के लिए ऐसे झूठे कार्य किये जा रहे हैं। कछारडीह के गौठान का क्या हाल है उद्घाटन के बाद झांक कर देख लेते तो वास्तविकता का भान हो जाता।

WEBMORCHA

✒✒ स्वतंत्रता दिवस पर एक विशेष मुहिम…
आप अपने शहर/ग्राम/वार्ड में अगर झंडा फहराते हो तो उस पल की वीडियों बनाइए…
आपके शहर/ग्राम का झंडा फहराने के समय का 1 मिनट का वीडियों बनाए और डिटेल हमे दें
उस दिन हो रहे कार्यक्रम का भी विडिओ बनाकर webmorcha न्यूज़ तक भेजें
📡📡हम दिखाएंगे आप की ग्राम के 15 अगस्त कार्यक्रम समारोह का न्यूज़ आपके youtube चैनल पर पूरे दिनभर

✒✒वीडियों निम्न जानकारी के साथ में भेजे …

1. शहर/ग्राम का नाम
2.झंडा फहराने वाले अतिथि का नाम, पता, पद
3.जहा झंडा फहराया जा रहा है स्कूल/परिसर का नाम
आप अपने वीडियों और डिटेल webmorcha के इन नंबरों पर भेंजे
1. 9617341438

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button