देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहरलेख-आलेख

Photo में छिपा है एक छिपकली, ढूंढ लिए तो मानिए आप हैं जीनियस

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन कई प्रकार के होते हैं. कुछ बहुत आसान तो कुछ बेहद कठिन होते हैं. हम आपके लिए एक ऐसी ही Photo लेकर आए हैं, जिसे देखकर आप भ्रमित तो होंगे ही साथ आपका माथा चकरा जाएगा।

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) वाली Photo की काफी डिमांड हैं, क्योंकि लोगों को अटपटें और भ्रमित कर देने वाली तस्वीरों को देखकर उनका हल करने में मजा आने लगा है. पिछले कई दिनों से हम आपको ऐसी ही Photo से रूबरू करवा रहे हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि जंगल में कई तरह के जीव-जन्तु पाए जाते हैं, लेकिन घने इलाके में आसानी से ढूंढ पाना सबकी बस की बात नहीं. कई वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर जंगलों में घूमते रहते हैं और ऐसी तस्वीरों को क्लिक करने के लिए सतर्क रहते हैं. एक और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

फोटो देख करें दिमाक का टेस्ट, जो दिखा बताएगा आपकी personality

क्या आपको इस Photo में नजर आई छिपकली?

कहा जा रहा है कि वायरल होने वाले Photo में छिपी हुई छिपकली को सिर्फ एक फीसदी लोग ही देख पा रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में एक भूरे रंग की पेड़ की शाखा दिखाई दे रही है जिस पर एक छोटी छिपकली आपके आंखों के सामने ही मौजूद है, लेकिन कोई भी आसानी से देख पाने में सक्षम नहीं है. भ्रमित कर देने वाली इस Photo को देखकर यूजर्स चकित हो गए, क्योंकि उनमें से अधिकांश को छिपकली नहीं मिली. यूजर्स ने काफी देर तक कोशिश की, लेकिन छिपकली को ढूंढ पाने में नाकाम रहे.

webmorcha.com
Optical Illusion

कई लोगों ने प्रयास की, लेकिन सभी असफल रहे

यदि आपको भी अभी तक Photo में छिपकली नजर नहीं आई तो हम आपको कुछ संकेत देते हैं जो आपकी मदद कर सकते हैं. शाखा पर उभरे हुए धूसर भाग को ध्यान से देखें और छिपकली की आंखों को देखने का प्रयास करें. यह आपको उसके सिर और पैरों को भी पहचानने में मदद करेगा. कई लोगों ने हिंट दिए जाने के बावजूद ऑब्जेक्ट को नहीं खोज पाए. ऑप्टिकल इल्यूजन की इस Photo को देखकर सभी अपनासिर खुजलाते रहे. यह भ्रमित करने वाली तस्वीर हमारे सामने सबसे कठिन पहेली में से एक है क्योंकि भले ही छिपकली आपकी आंखों के सामने है, लेकिन आप आसानी से नहीं ढूंढ सकते.

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button