रायपुर समेत के 9 जिलें झमाझम बारिश के आसार, बिलासपुर और सरगुजा संभाग में आज भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर. लगातार कई दिनों से प्रदेशभर में हो रही बारिश के कारण किसानों की मुसीबत बढ़ गई है। प्रदेश में मानसून (Monsoon) आए 13 दिन हो चुके हैं। लेकिन मानसून ऐसा मेहरबान हुआ कि अब तक प्रदेश के 15 जिलों में सामान्य से अधिक बारिश दर्ज की जा चुकी है।

बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों में दिनभर बारिश हुई। राजधानी रायपुर में भी मंगलवार की दोपहर से बुधवार की शाम तक कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश होती रही। अभी आषाढ़ शुरू होने में दो बिन शेष है, लेकिन बुधवार को दिनभर हुई बारिश से ऐसा लग रहा था कि मानो आषाढ़ की झड़ी है। बुधवार को राजधानी में 23.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

अभी ऐसा बना है सिस्टम

मौसम विभाग के मुताबिक, एक द्रोणिका दक्षिण पश्चिम बिहार से दक्षिण छत्तीसगढ़ तक 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक की स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम बिहार और उससे लगे पूर्वी उत्तर प्रदेश के ऊपर 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक द्रोणिका माध्य समुद्र तल पर उत्तर पंजाब से हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड गंगेटिक पश्चिम बंगाल होते हुए उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी तक स्थित है।

Falanin Se Maya | फलानिन से मया | CG Short Film | Anand Manikpuri | Shreya Mahant | CG Mithun

बिलासपुर और सरगुजा में आज भारी बारिश की चेतावनी

प्रदेश में गुरुवार 24 जून को अनेक की स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी वर्षा होने तथा आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्यत: सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिले रहने की संभावना है। प्रदेश में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123