दूसरी लहर के चपेट में प्रदेश.. महासमुंद में बढ़ रहे रोज मरीज आज मिले 70 संक्रमित बागबाहरा में 19 पिथौरा में 10

महासमुंद। पूरे प्रदेश सहित अब महासमुंद जिले में एक बार कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। जिसमें महासमुंद में सबसे अधिक 30 मरीज सामने आए हैं। खासकर महासमुंद शहर के नयापारा क्षेत्र कोराना हॉटस्पॉट के रूप में सामने आ रहा है। वहीं दूसरें नंबर बागबाहरा में 19 मरीज सामने आए हैं।

पिथौरा न्यायालय में 4 हुए संक्रमित

पिथौरा व्यवहार न्यायालय पिथौरा में कार्यरत चार न्यायालयीन कर्मियों की रिपोर्ट कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महासमुंद ने पिथौरा न्यायालय के सामान्य कामकाज को दिनांक 23 मार्च से 25 मार्च तक बंद कर दिया था जिसे बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया है। बता दें कि उक्त अवधि में किसी भी पक्षकार एवं वकीलों का प्रवेश न्यायालय में निषेध रहेगा केवल जरूरी काम किए जाएंगे।

होली को खुशनुमा करने एक बार फिर छत्तीसगढ़ समेत यहां होगी बारिश

इधर बागबाहरा में मचा हडकंप

बागबाहरा बिग ब्रेकिंग: बैंक ऑफ बड़ौदा में भी कोरोना की एंट्री, बागबाहरा ब्रांच बंद

webmorcha.com

कोविड केयर सेंटर्स को दोबारा खोलने ने सभी जिलों को जारी किए निर्देश

रायपुर. 26 मार्च 2021. स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश के सभी जिलों में पूर्व में संचालित कोविड केयर सेंटर्स (आइसोलेशन सेंटर्स) को दोबारा चालू करने और अनुमति प्राप्त निजी चिकित्सालयों में कोरोना संक्रमितों के इलाज हेतु आवश्यक समन्वय के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को परिपत्र जारी किया है। स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक श्री नीरज बंसोड़ ने सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को कोविड-19 मरीजों के उपचार हेतु अनुमति प्राप्त स्थानीय अस्पतालों के साथ बैठक कर उन्हें पुनः क्रियाशील करने तथा पूर्व में संचालित कोविड केयर सेंटर्स को दोबारा शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी परिपत्र में कहा गया है कि पूर्व में प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए निजी अस्पतालों को भी इलाज की अनुमति दी गई थी। मरीजों की कमी के कारण वर्तमान में कई अस्पतालों ने कोविड-19 का उपचार बंद कर दिया है। इस महीने (मार्च-2021 में) मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए निजी अस्पतालों में इलाज और शासकीय कोविड केयर सेंटर्स को पुनः शुरू किया जाना आवश्यक है। स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे निजी अस्पताल जहां कोविड-19 संबंधी नियमों का पालन नहीं किए जाने के कारण इलाज की अनुमति निरस्त कर दी गई थी, उन्हें शामिल नहीं करने कहा है।

हमसे जुड़िए…

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment