देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

इस बंदर ने शेर को ऐसा चकमा दिया कि शेर हुआ परास्त, देखें वीडियो

जंगल में कुछ भी हो सकता है, इस Video आपको खतरनाक बाघ की बुरी हालत होती दिखेगी। एक शरारती बंदर Monkey ने उसकी ऐसी हालत कर दी कि क्या ही कहें। बाघ पेड़ पर चढ़ा था, इसके बाद लंगूर ने एक स्कीम लगाकर उसे नीचे गिरा दिया। इस Video को IASS अधिकारी ने शेयर किया है।

शेर हमारे देश का राष्ट्रीय वन्य प्राणी है। जंगल में जब सुनहरी रंग का यह जानवर किसी दूसरे जानवर को दिखता है तो सब शांत हो जाते हैं, क्या पता वो किसको अपना शिकार बना ले। उसकी दहाड़ ही बता देती है कि वो अकेला ही काफी है। लेकिन जंगल (Wildlife video) अपने आप में बड़ी की क्रेजी जगह है। वहां कुछ भी हो सकता है। कई बार शिकार करने वाला शिकारी भी शिकार बन जाता है। जैसे एक बाघ के साथ हाल-फिलहाल हुआ। वो लंगूर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया, लेकिन फिर बंदर (Monkey and tiger video) ने उसके साथ जो किया वो बड़ा ही गजब था।

बंदर उसके बिलकुल पास ही बैठा होता है

इस Video को IAS Awanish Sharan ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने बड़ा ही अलग कैप्शन दिया है, वो लिखते हैं, हालात का शिकार’, तो अब होता क्या है। होता ये है कि इसमें एक बाघ पेड़ पर चढ़ता दिखता है। लंगूर बड़े ही आराम से पेड़ पर बैठा है। उसे बाघ के आने से मानो किसी किस्म का डर ना लग रहा हो। लेकिन अपनी स्कीम लगाए बैठे हैं।

यहां देखें वीडियो वेट कीजिए

पर जैसे ही Monkey के बाघ पास आता है। लंगूर पेड़ पर झूलने लगता है, वो पेड़ को थोड़ा हिलाता है। बाघ हरकत में आ जाता है और आगे बढ़ता है। फिर लंगूर वहां से हटकर पीछे चला जाता है और बाघ वहां झाड़ियों में लटका रह जाता है। वो नीचे झूलता हुआ भी दिखता है। बाद में वो सीधे नीचे गिर जाता है। 2 मिनट 12 सेकेंड में बाघ अपने शिकार से दूर जमीन पर मायूस होकर गिरा हुआ दिखता है।

इन नाम की लड़कियां जिस घर करती हैं शादी, वहां धन-धान्य की कभी नहीं होती कमी

webmorcha.com
बंदर ने शेर

यूसर बोले-थक गया बेचारा

इस Video को देख लोगों ने भी अपने कमेंट लिखे। एक यूजर का कहना है कि उठा भी नहीं जा रहा वापस ,थक गया बेचारा। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘यह भोजन और भोज्य दोनों का जीवन के लिए संघर्ष है, हार, जीत परिस्थिति का एक भाग है।एक यूजर ने लिखा कि जहां एक ओर राष्ट्रीय पशु को भूखा रहना पड़ा, एक Monkey को नई जिंदगी मिली।

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button