वृष, मिथुन, सिंह, कन्या और मीन को इस सप्ताह दे रहा सुख और सौभाग्य

सोमवार 03 जनवरी से नए सप्ताह का प्रारंभ हो रहा है। नए सप्ताह में मेष से मीन राशि तक कैसे रहने वाला है, ज्योतिष गणना के आधार पर प्रस्तुत है साप्ताहिक राशिफल...

सुख और सौभाग्य का साप्ताहिक राशिफल, Weekly Horoscope: 12 महीने 12 राशिफल सात दिन नौ ग्रह और 12 राशियों पर ग्रहों को रोजाना विचरण होता है। सोमवार 03 जनवरी से नए सप्ताह आरंभ होने जा रहा जानते है इस बार आपके राशि में क्या लेकर आ रहा है यह नया सप्ताह….वृष, मिथुन, सिंह, कन्या और मीन को इस सप्ताह दे रहा सुख और सौभाग्य

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों को इस सप्ताह प्रारंभ में अपने काम में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। काम-काज की अधिक व्यस्तता के कारण दांपत्य जीवन में समय दे पाने के लिए समय कम निकाल पाएंगे। सप्ताह के बीच में यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं अच्छी साबित होगी। प्रेम संबंधों में सोच-विचार कर कदम बढ़ाने की जरूरत है। अपने पार्टनर का पूरा ध्यान रखें।

उपाय : श्री बजरंगबलि की पूजा-अर्चना करें और बंदरों को गुड-चना खिलाएं। आगे पढ़े

वृष राशिफल

इस सप्ताह वृष राशि के लोगों के लिए शानदार होने वाली है। सुख और सौभाग्य लेकर आर रहा है। लिए है। सप्ताह के प्रारंभ में किसी प्रिय लोग के घर-परिवार में आने से घर का माहौल शानदार रहेगा। पिकनिक आदि के लिए परिजनों के साथ आस-पास पिकनिक की योजना बन सकता है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में बेहतरीन मौका मिलेगा। आर्थिक आमदनी इस सप्ताह अच्छी रहेगी। धन भी खर्च होगा। दांपत्य जीवन में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य भी सामान्य रहेगी।

उपाय – गाय को रोटी खिलाएं। भगवान विष्णु की रोजाना अर्चना करें।आगे पढ़े

मिथुन राशिफल

इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों के लिए उन्नतिदायक कहा जा सकता है। बेरोजगारों को नए प्राप्त होंगे। अपने सपनों को सच करने के लिए परिजनों और इष्ट-मित्रों का पूरा मदद मिलेगा। आपके विरोधी भी आपके साथ मित्रता करने के लिए बेचैन रहेंगे। कारोबार में अच्छी सफलता मिलेगी। दांपत्य जीवन में एक दूसरे के साथ सामंजस्य बनेगा।

उपाय : शनिवार के दिन व्रत रखें और रोजाना सुंदरकांड का पाठ करें। आगे पढ़े

यहां पढ़ें: मूलांक 2, 4, 5, 7 के लिए 2022 दे रहा बेहतरीन अवसर, पढ़ें अपने जन्म तारीख के अनुसार राशिफल

कर्क राशिफल

इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों के लिए कुछ चुनौतियों से जुझना पड़ सकता है। सप्ताह के प्रारंभ में परिजनों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकती है। आर्थिक मामलों में सोच-समझकर आगे बढ़े। दांपत्य जीवन में कुछ गलत-फहमियां आपके लिए मुसीबत बन सकती है। माता-पिता और जीवनसाथी की ओर से पूरा मदद मिलेगा। खान-पान संयमित रखें।

उपाय : कामों में सफलता के लिए रोजाना सूर्यदेव को अर्ध्य दें। आगे पढ़े

सिंह राशिफल

इस सप्ताह सिंह राशि के लिए शानदार और बेहतरीन होने वाली है। इस सप्ताह किसी भी अवसर को अपने हाथ से छूटने न दें। आप अपनी बुद्धि एवं परिश्रम से किसी भी असंभव कार्य को कर पाने में सफल होंगे। आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह उन्नतिदायक होगा। दांपत्य जीवन में बेहतरीन बनी रहेगी। परिजनों के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के अवसर मिलेंगे।

उपाय : राजाना विष्णुसहस्त्रनाम का पाठ करें।  आगे पढ़े

कन्या राशिफल

कन्या राशि के जातकों के लिए आर्थिक उन्नति वाला साबित होगा। कई तरह की अड़चनों को दूरकर यह सप्ताह समस्याओं को सुलझाने वाला होगा। सप्ताह के प्रारंभ में ही किसी प्रभावी लोग की सहायता से लंबे समय से कोई अटके काम पूरा होने पर राहत की सांस लेंगे। कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ बेहतर तालमेल बना रहेगा। धन, मान-सम्मान आदि में बढ़ोतरी होगी। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। दांपत्य जीवन में प्रगाढ़ता आएगी।

उपाय : भगवान गणेश की पूजा करें। आगे पढ़े

तुला राशिफल

इस सप्ताह तुला राशि के लोगों के लिए सकारात्मक रहने वाला है। कार्य को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। हालांकि इसमें सफलता मिलेगी। परिवार और बाहर छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचना चाहिए। किसी कार्य में धन निवेश करते वक्त शुभचिंतक की राय जरूर लें। कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में सतर्कता की बहुत आवश्यकता रहेगी। परिवार में कोई मांगलिक काम हो सकता है। दांपत्य संबंधों में मजबूती लाने के लिए बेहतर तालमेल बनाए रखें।

उपाय : भगवान विष्णु की पूजा करें। आगे पढ़े

यहां पढ़ें: नव वर्ष में वृष, कन्या, तुला धनु, कुंभ और मीन में भरा रहेगा उत्साह का संचार

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों के लिए सप्ताह कुछ उठा-पटक हो सकता है। सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत की जरूरत पड़ सकती है। अपने कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से अलर्ट रहें इसलिए आपके काम में अड़चन डालने का प्रयास कर सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता लाने उसकी भावनाओं की अनदेखी न करें।

उपाय : मंगलवार को जरूरतमंद लोगों को गेहूं मसूर की दाल का दान करें। आगे पढ़े

धनु राशिफल

इस सप्ताह धनु राशि के लोगों अपने समय निर्धारण कर चलना होगा। नहीं तो आपके किए कार्य पर पानी फिर सकता है। सप्ताह के प्रारंभ में सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों में धन खर्च हो जाने के कारण मानसिक परेशानी बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में अपने सहपाठी के साथ अनबन हो सकती है। किसी भी स्थिति में अपनी मन को काबू रखें। परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपके जीवन की मुश्किलें कुछ कम होती दिखेगी। दांपत्य सुख अच्दा रहेगा।

उपाय : शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें। आगे पढ़े

मकर राशिफल

इस सप्ताह मकर राशि के लोगों अपनी स्वास्थ्य और संबंध को लेकर अधिकसावधान रहने की आवश्यकता है। किसी भी व्यक्ति पर सुझबुझ से ही कोई भी वादा निभाएं, अन्यथा बाद में आपको परेशानी हो सकती है। पारिजनों के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा की नौबत आ सकती है। वाणी एवं व्यवहार नम्रता लाएं। किसी भी कार्य को दूसरों के भरोसे न छोड़े। धन निवेश करते वक्त सावधानी रखें। दांपत्य जीवन को सुखी बनाने के लिए जीवनसाथी की बात सुने।

उपाय : रोजना बजरंगबलि की पूजा और हनुमान चालीसा का पाठ करें। आगे पढ़े

कुंभ राशिफल

कुंभ राशि के लोगों के लिए ये सप्ताह मिला-जुला होने वाला है। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में संघर्ष की स्थिति बन सकती है। दफ्तर में अपेक्षा के अनुरूप सीनियर और जूनियर का मदद न मिल पाने के कारण मन थोड़ा विचलित रहेगा। ऐसे में अपने काम के लिए दूसरों पर निर्भर होने से बचे। कारोबार से जुड़ी किसी भी योजना को दूसरों को शेयर करने से बचें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

उपाय : शनिवार के दिन गरीब एवं निर्धन व्यक्तियों की मदद करें। आगे पढ़े

मीन राशिफल

इस सप्ताह मीन राशि के लोगों के लिए शानदार रहेगा। कैरियर और कारोबार के लिए नए अवसर खुलेंगे। सप्ताह के प्रारंभ ही किसी कार्य के लिए बाहर जाना पड़ सकता है। यात्रा शानदार और सफल साबित होगी। इस दौरान प्रभावी लोगों से भेंट होगी। मंगलवार के दिन किसी को भूलकर उधार न दें। दांपत्य जीवन में उतावलेपन से बचें और सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ाएं। स्वास्थ्य सामान्य रहेगी।

उपाय : भगवान विष्णु की रोजाना पूजा करें। आगे पढ़े

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button