सिंह, तुला, धनु और मीन के यह सप्ताह रहेगा गोल्डनभरा, कन्या राशि रहे अलर्ट

साप्ताहिक राशिफल (22 से 28 नवंबर) Weekly Horoscope (22 to 28 November): इस सप्ताह क्या कहते हैं आपके भाग्य के सितारे, किसे मिलेगी किस्मत का साथ

आपका आने वाले दिन यह सप्ताह कैसा रहने वाला है. इस सप्ताह क्या-क्या उपाय करने चाहिए, जिससे आपका समय शुभ रहे. इसके साथ वे कौन-सी बातें हैं, आइए, जानते हैं 22 से 28 नवंबर तक का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों के लिए यह हफ्ता उतार-चढ़ाव वाला रहने वाला है। ऐसे में किसी भी प्रकार के जोखिम कार्य से आपकों बचना चाहिए। पास के फायदे में दूर का नुकसान होने की पूरी आशंका बनी रहेगी। अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। दूसरों के बहकावे से बचें। कोर्ट-कचहरी के मामले को यदि बाहर निबटा लें तो अच्छा रहेगा। घर-परिवार के किसी भी मसले को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें। भावनाओं में बहकर किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसे भविष्य में पूरा करना आपको मुश्किलहो। प्रेम संबंधों से जुड़े मामलों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं। सप्ताह के आखिरी तक जीवनसाथी के साथ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। स्वास्थ्य को लेकर अलर्ट रहें।

उपाय : मॉ दुर्गा की पूजा साधना करें। प्रतिदिन पूजा में गायत्री मंत्र का पाठ करें।

वृष राशिफल

इस सप्ताह वृष राशि के लोगों को संबंधों और स्वास्थ्य के प्रति खूब अलर्ट रहने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र हो या फिर घर परिवार, बात से बात बनेगी और बात से ही बात बिगड़ेगी। सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों अथवा घर का मेंटीनेंस आदि जेब से अधिक धन खर्च हो जाने पर धन का बजट गड़बड़ा सकता है। हालांकि घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की मदद से धन और मन से जुड़ी समस्या को सुलझाने में मदद मिलेगी। इस सप्ताह करियर और कारोबार से जुड़े किसी मामले को लेकर यदि असमंजस की स्थिति महसूस करें तो बड़े फैसले लेने की बजाय कुछ समय के लिए टाल दें। लव पार्टनर से मुलाकात न हो पाने के कारण मन थोड़ा बेचैन रहेगा। सेहत संबंधी दिक्कतों को नजरंदाज न करें अन्यथा कोई पुरानी बीमारी उभर सकती है।

उपाय: प्रतिदिन पहली रोटी गौ माता को गुड़ के साथ खिलाएं। भगवान विष्णु की पूजा करें।

मिथुन राशिफल

इस सप्ताह मिथुन राशि के लोगों के लिए बहुत ही व्यस्तता भरा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में अचानक से कामकाज का बोझ बढ़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में किसी मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा। पुराने लंबे समय बाद किसी प्रिय से मुलाकात होने पर मन प्रसन्न रहेगा। युवाओं का समय मौज-मस्ती में बीतेगा। करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति होगी। किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से लाभ के नए स्रोत बनेंगे। इस सप्ताह के उत्तरार्ध में परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को काई सुखद समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास बढ़ेगा। प्रेम अपार्टनर के साथ सुखद समय कटेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।

उपाय: गणपति की साधना करें और पूजा में दूर्वा और मोदक अवश्य चढ़ाएं।

सपना पूरा करना चाहते हैं तो चाणक्य की ये बातों पर कर लें अमल, रहे खुशहाल

कर्क राशिफल

इस सप्ताह कर्क राशि के लोगों को भावनाओं में बहकर कोई निर्णय लेने से पहले पूर्व मनन कर लेना चाहिए। बार-बार अपने लक्ष्य को बदलने की कोशिश न करें, नहीं तो सफलता आपसे छिटक सकती है। यदि पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं तो धन संबंधी मामले को क्लीयर करके चलें अन्यथा विवाद के साथ नुकसान भी झेलना पड़ सकता है। थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर विक्रेताओं के लिए समय बेहतर है। इस सप्ताह के उत्तरार्ध में भाई-बहनों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। चीजों को संवाद से सुलझाने की कोशिश करें और मतभेद मनभेद में न बदलने दें। यदि किसी के सामने प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो इस सप्ताह महिला मित्र की मदद से बात बन जाएगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी।

उपाय: भगवान शिवशंकर की पूजा-पाठ में प्रतिदिन बेलपत्र या शमी पत्र चढ़ाएं। महामृत्युंजय मंत्र का एक माला जप प्रतिदिन करें।

सिंह राशिफल

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह आपाधापी के बावजूद काम देर से ही सही लेकिन समय परपूरा होगा। किसी वरिष्ठ या अपने आत्मीय लोगों की मदद से घर-परिवार से जुड़े किसी मसले का हल निकल जाने पर आप काफी राहत महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों की मदद से टारगेट को समय पर पूरा करने में कामयाब होंगे। विदेश से जुड़े कार्य करने वालों के लिए लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे। कैरियर-कारोबार में धीमी ही सही लेकिन प्रगति होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा। परिजन आपके प्रेम संबंधों पर शादी की मुहर लगा सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार प्राप्त हो सकता है।

उपाय: भगवान विष्णु की पूजा-पाठ करें और गुरुवार के दिन गुड़ और चने की दाल किसी विप्र को दान करें।

कन्या राशिफल

इस सप्ताह कन्या राशि के लोगों को अपने कैरियर और व्यापार में फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ाने की जरूरत है। यदि आप नौकरी बदलाव की सोच रहे हैं तो एक बार अपने प्रियजनों की सलाह लेना न भूलें। अति उत्साह में कोई ऐसा फैसला न लें जो आपके लिए बाद में जी का जंजाल साबित हो। सप्ताह के मध्य में घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान घर की मरम्मत आदि में जेब से अधिक धन खर्च होने से आपका बजट थोड़ा गड़बड़ा सकता है। सप्ताह के आखिरी तक लंबी या छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा के दौरान सेहत और सामान दोनों का ख्याल रखें। प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास और आत्मीयता बढ़ेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

उपाय: बुधवार के दिन किसी गरीब को मूंग की दाल का दान करें। गणपति को मोदक एवं श्रीफल चढ़ाएं।

तुला राशिफल

इस सप्ताह तुला राशि के लोगों के लिए उम्मीद से कहीं अधिक खुशियां और लाभ देने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी प्रियजन के आने पर घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। घर-परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के मौके मिलेंगे। किसी धार्मिक अथवा मांगलिक कार्यक्रम में भाग लेने का मौका मिलेगा। किसी वरिष्ठ एवं प्रभावी व्यक्ति की मदद से आय और लाभ के नये स्रोत बनेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को बहुप्रतीक्षित पद की प्राप्ति होगी। प्रेम संबंध विवाह में तब्दील हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा संभव है। माता की स्वास्थ्य को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।

उपाय: कोई मंदिर में पूजा की सामग्री और धार्मिक पुस्तकें जरूरतमंद दान करें। गुरुवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करें करें।

वृश्चिक राशिफल

इस सप्ताह वृश्चिक राशि के लोगों को जोश में आकर होश खोने से बचना चाहिए। करियर-कारोबार  से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले खूब सोच-विचार कर लें। यदि एक कदम पीछे करने पर दो कदम आगे जाने की संभावना हो तो अपने कदम को पीछे करने में संकोच न करें। जमीन-जायदाद से जुड़े मसले को कोर्ट-कचहरी में ले जाने के बजाय आपसी संवाद से सुलझा लेना बेहतर रहेगा। प्रेम संबंधों से संभल कर चलें और कोशिश करें कि प्रेम की डोर न टूटने पाए क्योंकि यदि वह बाद में जुड़ भी गई तो उसमें गांठ पड़ी रहेगी।  ऐसे में प्रेम संबंध हो या फिर घर परिवार से जुड़ा कोई मामला उसे सुलझाते समय दूसरों की भावनाओं की अनदेखी न करें।

उपाय: मंगलवार के दिन बजरंगबलि मंदिर में जाकर सिंदूर का चोला चढ़ाएं। सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु राशिफल

इस सप्ताह धनु राशि के लोगों लिए बहुप्रतीक्षित सपनों को पूरा करने के लिए बेहद शुभ साबित होगा। लंबे समय से बेरोजगार चल रहे लोगों का रोजी-रोजगार का सपना पूरा होगा। व्यापार में अपेक्षा के अनुरूप लाभ की प्राप्ति होगी। सत्ता पक्ष की मदद से लाभ की प्राप्ति होगी। कांट्रैक्ट पर काम करने वालों को बड़ा काम मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। आपके कामकाज की सराहना होगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ किसी घूमने-फिरने का प्रोग्राम बन सकता है। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा।

उपाय: रोजाना केसर का तिलक लगाएं और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें।

मकर राशिफल

इस सप्ताह मकर राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह थोड़ा उतार-चढ़ाव भरा साबित हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में कुछेक पारिवारिक समस्याएं आपकी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती हैं। घर-परिवार से जुड़े फैसले को लेते समय भाई-बहनों का साथ न मिल पाने के कारण मन थोड़ा खिन्न रहेगा। किसी भी मसले का हल विवाद की बजाय संवाद से निकालने का प्रयास करें। कारोबार में लाभ की दृष्टि से देखें तो उतार-चढ़ाव खूब देखने को मिलेगा। प्रेम संबंधों में आ रही किसी मुश्किल का हल खोजते समय स्वजनों की भावनाओं की उपेक्षा न करें। क्रोध या जल्दबाजी में कोई ऐसा फैसला लेने से बचें, जिसे लेकर बाद में आपको पछताना पड़े। कठिन समय में जीवनसाथी का साथ बना रहेगा।

उपाय: हनुमत उपासना करें और शनिवार के दिन विशेष रूप से सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशिफल

इस सप्ताह कुंभ राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में नई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता हैं। हालांकि आपके सीनियर्स की मदद और अपनी कार्यक्षमता से आप इनसे पार पाने में कामयाब रहेंगे। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले बाहर ही निबट जाने पर राहत की सांस लेंगे। कारोबार में धन निवेश करते समय किसी शुभचिंतक की राय लेना न भूलें। पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें। विशेष रूप से अपनी योजनाओं का क्रियान्वयन करने से पहले उसका खुलासा करने से जरूर बचें, अन्यथा आपके विरोधी समस्या खड़ी कर सकते हैं। प्रेम संबधों में किसी तीसरे व्यक्ति की एंट्री या दखल से कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। चीजों को सावधानी से सुलझाने का प्रयास करें अन्यथा बनी बात भी बिगड़ सकती है। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा।

उपाय: तिल का दान करें। शनिवार के दिन किसी दिव्यांग व्यक्ति को काले कपड़े या काले कंबल का दान करें।

मीन राशिफल

इस सप्ताह मीन राशि के लिए यह सप्ताह सुख और सौभाग्य दोनों को साथ लेकर आ रहा है। आप स्वयं के भीतर एक सकारात्मक ऊर्जा को पाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में ही किसी प्रिय से जुड़ी अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। कैरियर-कारोबार में मनचाही मुराद होगी। बेरोजगार जातकों को रोजगार की के अवसर मिलेंगे। किसी मित्र या प्रभावी व्यक्ति की मदद से लंबे समय से अटके पड़े काम में गति आयेगी। पिछले सप्ताह के मुकाबले कारोबार में अधिक फायदा और बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। प्रेम-संबंधों में उपजी गलतफहमी दूर होगी। आपसी विश्वास और प्रेम बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगा। परिवार के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर लंबे समय बाद प्राप्त होंगे।

उपाय: रोजाना उगते हुए सूर्य को जल दें और भगवान विष्णु की पीले फूल और पीली मिठाई का भोग लगाकर साधना-आराधना करे।

हमसे जुड़िए

Followthislink WhatsApp

https://chat.whatsapp.com/GifNpp6MKWgCY9B5vi7xN

Back to top button