फारेस्ट अफसर को जान से मारने की दी धमकी, जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर FIR

0
34
webmorcha.com
fir

रायपुर। वनमंडलाधिकारी (DFO) कार्यालय, कवर्धा में घुसकर हंगामा मचाने तथा उप वनमंडलाधिकारी (SDO) को जान से मारने की धमकी देने, जातिसूचक गाली देने के आरोप में Police ने जोगी कांग्रेस के 9 कार्यकर्ताओं पर का अपराध दर्ज किया है। जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं रवि चंद्रवंशी, धीरज सिंग, अश्वनी यदु, चेतन वर्मा, केवल चंद्रवंशी, रंजीत वर्मा, मुकेश चंद्राकर, आशीष ठाकुर, गणेश पात्रे आदि ने 12 अगस्त की शाम लगभग 5, साढ़े 5 बजे डीएफओ कार्यालय, कवर्धा में घुसकर ज्ञापन देने के नाम पर नारेबाजी करते हुए हंगामा मचाया तथा शासकीय कार्य में बाधा उत्पन्न किया। वे बगैर सूचना के ज्ञापन देने के नाम पर गये थे। उप वनमंडलाधिकारी एम.एस. डोंगरे, ने जब उन्हें बताया कि वन मंडलाधिकारी महोदय कार्यालय में उपलब्ध नहीं है, बाहर मीटिंग में गये हैं तो जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ता भड़क गए।

वे लोग अपने-अपने हाथ में कांच की शीशी रखे हुए थे, जिसमें खून है, यह कह रहे थे। उन्होंने डोंगरे को आदिवासियों का खून पी रहे हो, हमारा भी खून पीयो कहकर शीशी का ढक्कन खोलकर उप वनमंडलाधिकारी के उपर खून फेंक दिया। डोंगरे पीछे हट गए तो खून नीचे गिर गया।  जोगी कांग्रेस के कार्यकार्ताओं ने उप वनमंडलाधिकारी (एसडीओ) को चमार हो, चमार जैसा कार्य करते हो कह कर जान से मारने की धमकी दी।

CG: लग्जरी कार और आलू से भरे ट्रक में 2 करोड़ 25 लाख रुपए  गांजा पकड़ाया, ओडिशा के 5 तस्कर गिरफ्तार

वन मंडलाधिकारी कार्यालय में उपस्थित स्टाफ ने इस पूरी घटना को देखा है। वनमंडलाधिकारी कार्यालय में पदस्थ उप वनमंडलाधिकारी (SDO) एम.एस. डोंगरे, उम्र 60 वर्ष की रिपोर्ट पर पुलिस थाना, कवर्धा में जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर भा.द.सं. 186, 506, 147, अनुसूचित जाति एवं जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम 3-1(एस) का अपराध दर्ज किया गया है। प्रदेश के वन विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों में इस घटना को लेकर अत्यंत रोष व्याप्त है। उन्होंने आरोपियों की शीघ्र ही गिरफ्तारी की मांग की है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123