वैक्सीनेशन चक्कर से मिलेगी मुक्ति, भूपेश सरकार आज लॉन्च कर रही “सीजी टीका” एप

रायपुर। छत्तीसगढ़। राजधानी में अब 18 से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन में सेंटर में रजिस्ट्रेशन के लिए भागमभाग की स्थिति अब नहीं होगी। स्वास्थ्य विभाग आज शाम पांच बजे सीजी टीका एप लांच कर रही है। इसके बाद लोगों को हो रही असुविधा से मुक्ति मिल जाएगी।

बतादें कि पिछले हफ्ते से रोजाना टीकाकरण (Vaccination) के लिए सेंटर में युवाओं की भीड़ उमड़ रही है। सुबह 8 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो रहा है। लेकिन लोग 5 बजे से ही लाइन में खड़े हो जा रहे हैं। वहीं लाइन इतनी लंबी होती है। कि सड़क तक पहुंच जाती है। वहीं टार्गेट के चलते लोगों को वैक्सीन भी नहीं लग पाती हैं। लाइन में लगने के बाद भी टीकाकरण (Vaccination) नहीं होने से लोगों को निराश होकर लौटना पड़ता है।

मई 2021 में ग्रहों का हुआ है परिवर्तन जानिए क्या होगा आप पर असर

घर बैठे मिलेगा टोकन

कोविन पोर्टल में 18 से ज्यादा उम्र के लोगों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का विकल्प नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। जिसके चलते लोग ऑफलाइन टीका लगावा रहे हैं। वहीं लोगों को भारी असुविधा होने से अब राज्य सरकार सीजी एप (CG app) ला रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस एप के जरिए प्रदेश में जितनी वैक्सीन उपलब्ध है। उसी के आधार पर रजिस्ट्रेशन होगा।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123