छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहररायपुर

आज भारत बंद को लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस अलर्ट मोड पर, उपद्रवियों पर दर्ज होगी FIR

छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर अगर उपद्रव किया जाता है तो फौरन हुड़दंग करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज करने उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं।

रायपुर। 20 जून को अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने भारत बंद का आह्वान किया है। इसे लेकर छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) भी अलर्ट मोड पर है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सार्वजनिक जगहों पर पुलिस को मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

छत्तीसगढ़ पुलिस को मिले खुफिया इनपुट

छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) मुख्यालय की तरफ से कहा गया है कि 20 जून को केंद्र सरकार के नए सैन्य भर्ती मॉडल अग्निपथ के विरोध में भारत बंद का आवाहन किया गया है । गृह मंत्रालय भारत सरकार से मिले इनपुट के आधार पर पूरे प्रदेश की पुलिस को अलर्ट रहने को कहा गया है। कानून व्यवस्था, शांति और सुरक्षा के हर उपाय करने को कहा गया है।

भारतीय वायु सेना ने ‘अग्निपथ’ भर्ती योजना पर विवरण जारी किया

रक्षा मंत्रालय की भी नजर

छत्तीसगढ़ में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर होने वाली किसी भी तरह की गतिविधि पर रक्षा मंत्रालय की भी नजर है। इसके लिए लगातार स्थानीय अधिकारियों से रक्षा मंत्रालय के अफसर भी संपर्क साधे हुए हैं।

उपद्रवियों के खिलाफ FIR

छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले में अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) को लेकर अगर उपद्रव किया जाता है तो फौरन हुड़दंग करने वालों के खिलाफ FIR दर्ज करने उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश दिए गए हैं। अफसरों को साफ हिदायत है कि किसी भी सूरत में हिंसा या कानून को हाथ में लेने वाले प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए।

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button