Saturday, January 23, 2021
Home Web Morcha किसान आंदोलन का आज 19वां दिन, करेंगे आज भूख हड़ताल, जिला मुख्यालय...

किसान आंदोलन का आज 19वां दिन, करेंगे आज भूख हड़ताल, जिला मुख्यालय में भी आज धरना

नई दिल्ली। कृषि कानून के खिलाफ किसानों के आंदोलन लगातार जारी है। आंदोलन का आज 19वां दिन है। किसान सोमवार शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल पर रहेंगे, साथ ही सभी जिला मुख्यालयों पर धरना देने की तैयारी है। किसानों ने रविवार को कुंडली बॉर्डर पर बैठक कर ये फैसले लिया। किसान नेताओं ने कहा कि आंदोलन की जो रणनीति कुंडली बॉर्डर पर होगा, वह वही आखिरी माना जाएगा।

केजरीवाल रखेंग उपवास, अमरिंदर ने बताया- नौटंकी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किसानों की भूख हड़ताल को समर्थन किया है। और वह खुद भूख हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी भूख हड़ताल रखने की अपील किया है। इसके साथ ही पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने केजरीवाल के उपवास को नौटंकी बताया है।

यहां पढ़ें: रायपुर: VIP चोर सूट पहन VIP शादी में हुआ शामिल दुल्हन के गहने लेकर छूमंतर

किसानों को मनाने के लिए अमित शाह जुटे

किसान आंदोलन को लेकर गृह मंत्री अमित शाह जुट गए हैं। अभी तक अमित शाह की किसानों के साथ एक ही बैठक हुई है, लेकिन अब हर मसले वे खुद सम्हाल रहे हैं। इसे लेकर बीते 2 दिन में अमित शाह 5 से अधिक बैठक कर चुके हैं। सरकार हर प्रदेश के किसानों के लिए अलग स्ट्रैटजी बना रही है। किसानों को मनाने और आंदोलन समाप्त करने के लिए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को अलग-अलग प्रदेशों और यूनियनों की जिम्मेदारी दी गई है। ये दोनों सभी से अलग-अलग बातचीत करेंगे। लेकिन, पंजाब के किसान नेताओं की जिम्मेदारी अमित शाह ने अपने हाथ पर रखी है।

फिर शुरू हो सकती है बातचीत

दोनों पक्षों  बातचीत की स्ट्रैटजी बनाने में लगातार जुटे हैं। किसान नेताओं ने कहा है कि सरकार से चर्चा के लिए जाने वाले किसानों की संख्या कम रखी जाएगी। किसान नेता राकेश टिकैत के अनुसार हमें नजर रखने की जरूरत है, ताकि कोई गलत तत्व हमारे बीच न आए। वहीं अमित शाह ने पीएम  नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से पूरे मसले पर चर्चा की है और जल्द ही किसानों को बातचीत के लिए बुलाने की बात कही जा रही है।

यहां पढ़ें: छत्तीसगढ़ मौसम : आज बादल, कल बारिश परसो ठिठुरन रहे अलर्ट

साल का आखिरी सूर्यग्रहण आज, जानिए इसका कैसे पड़ेगा हमारे जीवन में प्रभाव

यह सप्ताह वृष, मिथुन, कर्क और मीन राशि को दे रहा शानदार अवसर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments