कल New Zealand के खिलाफ करो या मरो मुकाबला, ऐसी होगी भारत की Playing 11, ये बदलाव तय!

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अगले मैच में भारत का सामना New Zealand से होने जा रहा है. टी20 वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए टीम इंडिया को ये मुकाबला जीतना बहुत ज्यादा जरूरी है. बता दें कि पहले मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. आइए जानते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है.

ये होगी openingजोड़ी
न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में ये दोनों ही दिग्गज पूरी तरह फ्लॉप रहे थे, लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ इनसे एक बार फिर काफी उम्मीदें होंगी.

ऐसा होगा मिडिल order
वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए कोहली जरूर ही स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को एक आखिरी मौका देना चाहेंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा. कोहली ने तो पाकिस्तान के खिलाफ भी 57 रनों की एक अच्छी पारी खेली थी. ऐसे में उनसे एक बार फिर रनों की दरकार होगी.

ऋषभ पंत होंगे विकेटकीपर
मिडिल ऑर्डर में नंबर 5 के लिए अपनी टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का चयन होना तय है. वहीं इस टीम में दो ऑलराहउंडरों के लिए हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा का नाम पक्का हो तो बढ़िया है. हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा दोनों ही गेंदबाजी के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी भी बेहतरीन अंदाज से करते हैं. बता दें कि पांड्या ने लंबे समय से गेंदबाजी नहीं की है. लेकिन उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने नेट्स में गेंदबाजी कर खुद की फिटनेस साबित की.

ये होंगे तेज गेंदबाज
तेज गेंदबाजों के लिए इस प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह दी जाएगी. शमी एक विकेट टेकर हैं. बुमराह के बारे में बात करें तो वो डेथ ओवर में दुनिया के सबसे तगड़े गेंदबाज हैं. वहीं शार्दुल को भुवनेश्वर कुमार की जगह मौका मिलना तय लग रहा है. टीम इंडिया के एकमात्र स्पिन गेंदबाज को लेकर कई खिलाड़ियों के बीच जंग रहेगी, लेकिन रविचंद्रन अश्विन को जगह देना ज्यादा सही रहेगा.

New Zealand के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:
विराट कोहली (कप्तान)
रोहित शर्मा (उपकप्तान)
केएल राहुल
सूर्यकुमार यादव
ऋषभ पंत (विकेटकीपर)
हार्दिक पांड्या
रवींद्र जडेजा
आर अश्विन
शार्दुल ठाकुर
जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद शमी

Back to top button