विभिन्न जिलों के 130 हज यात्रियों को दिया गया प्रशिक्षण, अल्पसंख्यक विकास मंत्री केदार कश्यप ने दी हज यात्रियों को शुभकामनाएं

रायपुर। आदिम जाति, अनुसूचित जाति तथा अल्प संख्यक विकास मंत्री केदार कश्यप यहां छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी द्वारा हज यात्रियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम शामिल हुए और प्रदेश की जनता तथा राज्य सरकार की ओर से हज यात्रा में जाने वाले समस्त मुस्लिम भाईयों को शुभकामनाएं दी। कश्यप ने कहा कि ईश्वर की विशेष कृपा से ही इस पवित्र यात्रा में जाने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि हज यात्रियों को हरसंभव मार्गदर्शन और सहायता उपलब्ध कराना छत्तीसगढ़ सरकार की प्राथमिकता रही है।

हज यात्रा के लिए प्रशिक्षण को किया डिजीटल

यहां पढ़िए: सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा: मातृभूमि की रक्षा…

  • कश्यप ने कहा कि हज कमेटी द्वारा हज यात्रियों की सहायता के लिए अपने कार्यदायित्वों का निर्वहन बखूबी किया जा रहा है।
  • उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हज यात्रा के प्रशिक्षण को डिजीटल किया गया है। ऐसा करने के वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है।
  • इसके लिए उन्होंने राज्य हज कमेटी को बधाई और शुभकामनाएं दी।
  • कश्यप ने सभी हज यात्रियों से अपील की, कि वे पवित्र स्थानों पर छत्तीसगढ़ राज्य की खुशहाली व तरक्की के लिए दुआ जरूर करें।
  • कश्यप ने हज यात्रियों को हज प्रशिक्षण किट एवं हज गाइड एप्स के एस.डी.कार्ड का भी वितरण किया।
  • छत्तीसगढ़ राज्य हज कमेटी के अध्यक्ष सैयद सैफुद्दीन ने समस्त हज यात्रियों को यात्रा की मुबारक बाद देते हुए कहा कि हज यात्रियों को अधिक से अधिक सुविधाएं देने के लिए प्रदेश की डॉ. रमन सरकार प्रतिबद्ध है।

शिविर 130 लोगों ने लिया भाग

http://रायपुर में दिनदहाड़े चोरी, चोरों ने 9 लाख के जेवरात सहित नगदी किए पार

  • हज कमेटी के सचिव साजिद मेमन ने हज प्रशिक्षण के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
  • उन्होंने बताया कि इस शिविर में रायपुर, महासमुंद, बलौदा बाजार तथा कोरबा जिले के कुल 130 हज यात्रियों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया जिसमें 71 पुरूष एवं 59 महिलाएं शामिल हुए।
  • इस अवसर पर छत्तीसगढ़ वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष हाजी मोहम्मद सलीम अशरफी, उर्दू अकादमी के अध्यक्ष मोहम्मद अकरम कुरैशी, अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह केम्बो, अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य तौकीर रजा, मोहम्मद रूस्तम भाटी, इम्तीयाज अंसारी, सईद रजा चौहान, शफीक अहमद फुग्गाभाई, कमरूज्जमा फरीदी सहित अनेक नागरिक उपस्थित थे।

http://मैनपाट में हाथियों ने मचाया आतंक यहां के 15 घरों को तोड़कर पहुंचाया नुकसान

Leave a Comment

Kiara Advani पहुंचीं सूर्यगढ़ पैलेस Glowing Skin के लिए ट्राई करें Shraddha arya का स्किन रूटीन Anupamaa: जन्मदिन पार्टी में अनुपमा और अनुज हुए रोमांटिक, माया नहीं बल्कि असली मां की हुई एंट्री आपके जूते बताते हैं आपका स्वभाव! शनि का उदय, इन राशियों की होगी बल्ले-बल्ले