बम्लेश्वरी मंदिर रोपवे की Trolley अचानक टूटी, 100 फीट नीचे गिरने से मजदूर की मौत

0

राजनांदगांव. डोंगरगढ़ में स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर के पास दर्दनाक हादसा हो गया. मंदिर ट्रस्ट द्वारा संचालित रोपवे की Trolley अचानक टूटकर 100 फीट नीचे खाई में जा गिरी. इससे Trolley में सवार एक मजदूर की अत्यधिक ऊंचाई से गिरने के कारण मौत हो गई. हादसे के बाद Police  ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष समेत 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. Police  के मुताबिक यह दुर्घटना बीते 17 फरवरी की शाम करीब 7.30 बजे हुई थी.

राजनांदगांव के एएसपी कविलाश टंडन ने बताया कि Police  रोपवे ट्रॉली के अचानक टूटकर नीचे गिरने की जांच कर रही है. उन्होंने बताया कि घटना के दिन मजदूर गोपीराम पड़ोती मंदिर का सामान लेकर लौट रहा था. इसी दौरान हवा में झूलती ट्रॉली अचानक टूट कर लगभग 100 फीट नीचे खाई में गिर गई. अचानक ट्रॉली टूट जाने से उसमें सवार मजदूर गोपीराम गहरी खाई में गिर पड़ा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. आसपास के लोग उसे घायल समझ फौरन अस्पताल ले गए थे, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था.

एएसपी ने बताया कि Police  ने इस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया है. Police  घटना की गहनता से छानबीन कर रही है. दुर्घटना के चश्मदीदों के बयान के आधार परPolice  ने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नारायण अग्रवाल, उपाध्यक्ष रघुवर अग्रवाल और मंत्री नवनीत तिवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मां बम्लेश्वरी मंदिर के लिए चलने वाले रोपवे की ट्रॉली अचानक टूट कर कैसे गिर गई, इस घटना की विस्तृत पड़ताल की जा रही है.