अजीब लेकिन सच: ओडिशा बिना हेलमेट ड्राइविंग’ करने पर ट्रक चालक का काटा 1 हजार का चालान

भुनेश्वर। Odisha में परिवहन विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दरअसल यहां एक ट्रक चालक का बिना हेलमेट ड्राइविंग करने पर 1000 रुपए का चालान काट दिया गया. ट्रक ड्राइवर जब RTO दफ्तर परमिट रिन्यू कराने पहुंचा तब उसे इस बात का पता चला. ओडिशा Odisha के गंजम में परिवहन विभाह की लापरवाही का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहा परिवहन विभाग के अधिकारियों ने एक ड्राइवर का बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर 1 हजार रुपये का चालान काट दिया. ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की ये लापरवाही सुर्खियों में बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार,  प्रमोद कुमार नाम का ट्रक ड्राइवर जिले के परिवहन विभाग के दफ्तर में अपने वाहन का परमिट रिन्यू करवाने आया था. इसी दौरान उसे पता चला कि उसकी गाड़ी नंबरOR-07W/4593 का चालान पेंडिंग है. ये सुनकर प्रमोद हैरान रह गए और फिर उन्होंने पूछा कि आखिर ये चालान किसलिए काटा गया है. इस पर अधिकारियों ने प्रमोद को बताया कि बिना हेलमेट पहनें ड्राइविंग करने के कारण उसका 1000 रुपये का चालान काटा गया है.

ओडिशा: छत्तीसगढ़ में शामिल होने यहां 18 गांवों के ग्रामीण कर रहे प्रदर्शन

ऐसे काटा गया था चालान

इस दौरान हैरानी की बात ये थी कि चालान जिस गाड़ी नंबर OR-07W/4593 का काटा गया था वह ट्रक का नंबर था. यानी ट्रक चलाने के दौरान हेलमेट न पहनने पर प्रमोद का चालान काटा गया था. वहीं प्रमोद ने परिवहन अधिकारियों को बताया कि उसका चालान तो ट्रक का काट दिया गया है लेकिन अधिकारियों ने उसकी एक न सुनी. जिसके बाद मजबूरन उसे ‘बिना हेलमेट के ड्राइविंग’ चालान भर पड़ा. इसी के बाद उसका परमिट रिन्यू किया गया.

अफसर अवैध वसूली करते है

वहीं इस मामले पर प्रमोद का कहना है कि वह पिछले तीन सालों से ट्रक चला रहा है. वह ट्रक से वॉटर सप्लाई करता है. उसने बताया कि उसका ट्रक चलाने का परमिट खत्म हो रहा था इसलिए वह आरटीओ ऑफिस में इसे रिन्यू कराने के लिए गया था लेकिन वहां बिना हेलमेट पहने ट्रक चलाने पर कटा चालान देखकर वग हैरान रह गया. प्रमोद के मुताबिर सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए.लापरवाही की वजह से आम आदमी को मुश्किल होती है ऊपर से अधिकारी भी परेशान करते हैं और अवैध रूप से पैसे वसूलते हैं. प्रमोद ने कहा कि मरता क्या न करता, मुझे परमिट रिन्यू कराना था इसलिए मजबूरी में 1 हजार रुपये का चालान भरना ही पड़ा.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment