ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

मंगलवार को इन राशियों के जातकों के लिए दिन होगा बेहद खास

Horoscope Today, 21 June 2022 rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 21 जून को मंगलवार है। मंगलवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

Horoscope Today, 21 June 2022: शास्त्रों के अनुसार, मंगलवार का संबंध मंगल ग्रह से होता है। मंगलवार दिन को हनुमान जी का दिन भी कहते हैं। इतना ही नहीं मंगल को ऊर्जा का कारक माना जाता है। मान्यता के अनुसार, यदि संकटग्रस्त जातक मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए पूजा-अर्चना करें तो कुछ ही समय में उसकी परेशानी दूर हो सकती है और किस्मत भी बदल सकती है।

मेष राशि- मंगलवार को माता के सेहत का ध्यान रखें। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। कारोबार के किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। परिवार की समस्याओं की ओर ध्यान दें। धैर्यशीलता बनाये रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। मन में नकारात्‍मक विचारों का प्रभाव रहेगा। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। जीवनसाथी को सेहत विकार हो सकते हैं। खर्च अधिक रहेंगे।

वृष राशि- मंगलवार को कला या संगीत में रुचि हो सकती है। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। धन की स्थिति में सुधार होगा। आमदनी का कोई दूसरा स्रोत बन सकता है। मान-सम्मान मिलेगा। मन खुश रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी के कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकते हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। सेहत का ध्‍यान रखें। झगड़ों से बचकर रहें।

मिथुन राशि- नौकरी में प्रमोशन के मार्ग खुलेंगे। आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी। अफसरों का मदद मिलेगा। पुत्र के सेहत का ध्यान रखें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। व्यापार में परिश्रम अधिक रहेगा। भाई-बहनों का मदद भी मिल सकता है। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। आय में व्यवधान आ सकते हैं। वाहन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। दोस्तों से भेंट होगी।

साप्ताहिक अंकराशि: जन्म तारीख से जानिए आने वाला सप्ताह आपका कैसा होगा

कर्क राशि- मन खुश रहेगा। आत्मविश्वास में बढ़ोत्तरी होगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। उच्चशिक्षा के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। कार्यों में अड़चन आ सकते हैं। पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। झगड़ों से दूर रहें।

सिंह राशि- पुत्र के सेहत के प्रति सचेत रहें। भागदौड़ बनी रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रह सकता है। पिता का मदद  मिलेगा। मन परेशान रहेगा। खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। धैर्यशीलता में कमी आयेगी। भाइयों का मदद मिल पाएगा।

कन्या राशि- मंगलवार को मानसिक शांति बनी रहेगी। फिर भी आत्मसंयत रहें। बेकार के वाद-विवाद से बचें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। बोलचाल में संयत रहें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा।

तुला राशि- मंगलवार को मन में निराशा रह सकता है। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। बोलचाल में मधुरता रहेगी। क्रोध पर काबू रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। माता से धन प्राप्‍त‍ि‍ के योग है। यात्रा के योग हैं।

इस सप्ताह मिथुन, कर्क, सिंह को मिलेगा अपार सफलता, धनु , वृच्चिक क्रोध से बचे

वृश्चिक राशि- मंगलवार को आत्मविश्वास बना रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। कार्यक्षेत्र में बढ़ोत्तरी होगी। आय बढ़ेगी। वाहन की प्राप्ति‍ भी हो सकती है। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। खर्चों में बढ़ोत्तरी होगी। माता से धन की प्राप्ति हो सकती है। धार्म‍िक स्‍थान पर जाना हो सकता है। लंबे वक्त से अटकें हुए काम बनेंगे।

धनु राशि- मन खुश रहेगा। फिर भी संयत रहें। परिवार में मान-सम्मान की प्राप्ति‍ होगी। सुस्वादु खानपान में में रुचि रहेगी। भवन सुख में बढ़ोत्तरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में मेहनत  अधिक रहेगा। वाहन सुख का लाभ म‍िलेगा। नौकरी में अफसरों का मदद मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। बोलचाल में सौम्यता रहेगी। परिवार की समस्याएं अभी परेशान करेंगी।

मकर राशि- कला या संगीत में रुचि बढ़ सकती है। किसी दोस्त के मदद से व्यापार में सुधार होगा। भाग-दौड़ बढ़ेगी, लेकिन  लाभ के मौकें भी मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। धार्मिक संगीत में रुचि हो सकती है। व्यापार में सुधार आयेगा। यात्रा लाभप्रद रहेगी। अनावश्‍यक तनाव से बचें।

optical illusion: आपको लगता है कि आप जीनियस हैं, तो इस तस्वीर में छिपे हुए सेलेब को पहचानें

कुंभ राशि- बोलचाल में मधुरता रहेगी। मन में नकारात्मकता के प्रभाव से बचें। परिवार का साथ मिलेगा। किसी दोस्त  के मदद से आय के साधन बन सकते हैं। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, लेकिन अति उत्साही होने से बचें। नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं।

मीन राशि- मन खुश रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान मिलेगी। नौकरी में तरक्की के मौके मिल सकते हैं। स्थान परिवर्तन सम्भव है। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। पुत्र की ओर से अच्छी खबर मिल सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। परिवार का मदद मिलेगा। शैक्ष‍िक कार्यों में सफलता के योग हैं। दोस्तों से भेंट होगी।

https://twitter.com/WebMorcha

 https://www.facebook.com/webmorcha

 https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button