Saturday, January 16, 2021
Home Web Morcha तुमगांव। सिचाईं नहर नाली में चल रहे कार्य का नगर उपाध्यक्ष ने...

तुमगांव। सिचाईं नहर नाली में चल रहे कार्य का नगर उपाध्यक्ष ने किया निरीक्षण

तुमगांव। महाससुंद विकासखंड के जीरो डायवर्शन सिचाईं नहर में चल रहे कार्य का नगर पंचायत तुमगांव  के अध्य्क्ष राकेश चंद्राकर के निर्देश पर नगर पंचायत तुमगांव के उपाध्यक्ष पटेल व् किसानो ने किया निरीक्षण, नगर पंचायत तुमगांव में गोपालपुर व् अमावस छोटी माइनर नाली का जीर्णोद्धार साफ़ सफाई व् निर्माण कार्य जारी है, विगत वर्षो से लगातार क्षेत्र के किसानो द्वारा इस मैनर नाली का सफाई कार्य की मांग किया जाता रहा है। तुमगांव मेन नहर से गोपालपुर व् अमावस मैनर नाली में लगभग 4-5 किलोमीटर लंबी छोटी नहर का साफ़ सफाई व् निर्माण कार्य  कराया जा रहा है। जीरो डायवर्शन बड़ा नाले से नहर में पानी खेतों तक पहुंचेगा।
http://छत्तीसगढ़ की प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) ने देश में हासिल की उपलब्धि

नाली सफाई व् निर्माण कार्य  से तुमगांव गोपालपुर व् अमावस  गांव के कृषकों को आसानी से पानी खेतो तक पहुँचेगा व फायदा मिलेगा। नहर के साफ़ सफाई होने व निर्माण कार्य होने से रबी के मौसम  में भी लगभग 155 हेक्टेयर रकबा सिंचित होगा। किसानों की समृद्धि के लिए चल रहे निर्माण कार्य को जल्द से  जल्द  पूर्ण करने  नगर पंचायत तुमगांव के उपाध्यक्ष पप्पू पटेल  ने  सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी को कहा, ताकि जल्द ही जीरो डायवर्शन से रबी फसल के लिए पानी छोड़ा जाए।

http://अब जिले के सभी अस्पतालों में बनेगा मुफ्त ईलाज के लिए आयुष्मान भारत-प्रधानमंत्री जन आरोग्य
निरीक्षण के दौरान स्थानीय किसानो ने गोपालपुर मैनर में चैन क्रमांक 25 से  28 के बीच एक  पटकना फाल निर्माण कराने की बात  कही जिससे टेल एरिया में भी आसानी से पानी पहुँच सके  पटेल ने सम्बंधित अधिकारी से इस विषय पर चर्चा कर अविलम्ब पटकना फाल निर्माण करने कहा नहर की आधारभूत तथा कार्य के प्रगति की जानकारी ली।   कार्य की निरीक्षण के दौरान नगर के वरिष्ठ नागरिक उदे राम साहू ,फत्ते राम निर्मलकर  खोजू राम साहू,चैत राम ध्रुव,श्यामू साहू, पार्षद प्रतिनिधि शिव प्रसाद धीवर व् किसान बंधू गण उपस्तिथ थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -webmorcha.com webmorcha.com

Most Popular

Recent Comments