देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहर

खतरें में उद्धव ठाकरे की सरकार, एकनाथ शिंदे के साथ ‘गायब’ हुए 17 MLA,

Uddhav Thackeray's government in danger महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आ गया है और उद्धव ठाकरे सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से शिवसेना के संपर्क में नहीं हैं और बताया जा रहा है कि वो 17 MLA के साथ गुजरात में मौजूद हैं.

Uddhav Thackeray’s government in danger: महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सोमवार शाम से राज्य सरकार के संपर्क में नहीं हैं. जानकारी के मुताबिक, शिंदे 17 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत के एक एक होटल में हैं. शिंदे शिवसेना से नाराज बताए जा रहे हैं. शिंदे के इस कदम से मुख्यमंत्री  उद्धव ठाकरे की टेंशन बढ़ गई है. उन्होंने आज (मंगलवार) 12 बजे शिवसेना विधायकों की बैठक बुलाई है.

बता दें कि एकनाथ शिंदे शिवसेना के बड़े नेता हैं. सोमवार को हुए MLC चुनाव में शिवसेना के 11 वोट टूटे और बीजेपी के उम्मीदवार प्रसाद लाड जीत गए. इसके बाद शिंदे और उनके समर्थक नॉट रिचेबल हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस वक्त शिंदे सूरत के ग्रैंड भगवती हॉटल में रुके हैं.

NCP ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप

महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में BJP के चार और सत्ताधारी गठबंधन के सहयोगी दलों शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को दो-दो उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. बीजेपी के प्रसाद लाड से कांग्रेस प्रत्याशी चन्द्रकांत हांदोरे की हार के बाद एनसीपी ने बीजेपी पर ‘खरीद-फरोख्त’ का आरोप लगाया. वहीं शिवसेना ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अधिकारों का दुरुपयोग करके जीत हासिल की.

कांग्रेस का कहना है कि अगर उसके विधायकों ने हांदोरे के लिए वोट नहीं किया तो इसके लिए किसी को दोष नहीं दे सकते. कांग्रेस के दो प्रत्याशियों में से भाई जगताप को जीत मिली है लेकिन हांदोरे बीजेपी प्रत्याशी लाड से हार गए जो कि राज्य की सत्तारूढ़ एमवीए सरकार के लिए एक झटका है.  उधर, चंद्रकांत हंडोरे की हार से नाराज़ उनके समर्थकों ने देर रात चेंबूर इलाके में सड़क पर उतरकर अपनी ही पार्टी कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी व्यक्त की और कांग्रेस मुर्दाबाद के नारे लगाए.

साप्ताहिक अंकराशि: जन्म तारीख से जानिए आने वाला सप्ताह आपका कैसा होगा

जानिए देवेंद्र फडणवीस क्या बोले?

महाराष्ट्र में BJP नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को पांच सीटों पर मिली विजय से महा विकास अघाडी (एमवीए) सरकार के खिलाफ सत्ताधारी विधायकों के बीच अस्थिरता का संकेत मिलता है.

बीजेपी ने विधान परिषद चुनाव में उन सभी पांच सीटों पर जीत हासिल की जिन पर उसने उम्मीदवार उतारे थे. फडणवीस ने कहा कि सभी निर्दलीय और छोटे दलों के विधायकों के समर्थन से भाजपा की विजय सुनिश्चित हुई.

https://twitter.com/WebMorcha

 https://www.facebook.com/webmorcha

 https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button