US में फिलाडेल्फिया के अपार्टमेंट में बेकाबू आग, 7 बच्चे समेत 13 की मौत

अमेरिका के फिलाडेल्फिया (philadelphia) में एक अपार्टमेंट में भीषण आग लग गई। घटना में 7 बच्चें समेत 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। आग लगने के कारणों का अभी तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल सका है। US राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी ने घटना पर दुख जताया है।

US के फिलाडेल्फिया (philadelphia)  सिटी के एक अपार्टमेंट में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने की घटना में सात बच्चों समेत 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। अग्निशमन अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इमारत में आग लगने की स्थिति में खतरे की चेतावनी देने वाले चार उपकरण लगे थे, लेकिन कोई भी चालू हालत में नहीं थे।

8 व्यक्तियों ने भागकर बचाई जान

अफसरों  ने बताया कि दो घायलों को हॉस्पीटल पहुंचाया गया है। यह घटना शहर के फेयरमाउंट इलाके में सुबह करीब छह बजकर 40 मिनट पर घटी। फिलाडेल्फिया (philadelphia) के उप अग्निशमन आयुक्त क्रेग मर्फी के मुताबिक आठ लोग दो एग्जिट गेट में से एक के जरिये इमारत से भागने में सफल रहे। मरने वालों में सात बच्चे भी शामिल थे। अफसरों ने बच्चों की उम्र की जानकारी नहीं दी है।

यदि जीवन में उतार-चढ़ाव अधिक है तो कुंडली में गुरु है कमजोर, ऐसे करें मजबूत

35 वर्ष की भीषण आग में से एक

क्रेग मर्फी ने कहा कि आग लगने की यह घटना बहुत भयानक थी। उन्होंने कहा कि मुझे अब लगभग 35 साल हो गए हैं और यह शायद अब तक की सबसे भीषण आग में से एक है। दमकल विभाग के अनुसार हादसे में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है। अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच कर रहे हैं।

जो बाइडेन की पत्नी ने जताया दुख

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की पत्नी प्रथम महिला जिल बिडेन ने घटना पर दुख जताया। अपने ट्विटर संदेश में उन्होंने आग लगने की घटना को दुखद बताते हुए कहा कि उनका दिल पीड़ितों और उनके प्रियजनों के साथ है।

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button