छत्तीसगढ़देश/विदेशमेरा गांव मेरा शहररायपुर

छत्तीसगढ़, मेडिकल से अनोखा चोरी, नगदी समेत चुराए शक्तिवर्धक टेवलेट

अभी तक आपने तरह-तरह के चोर और चोरियों के बारे में सुना होगा लेकिन मेडिकल स्‍टोर (medical store) या डिस्पेंसरी में किसी ने चोरी करने का जोखिम उठाया हो ऐसा शायद कम ही सुना गया हो. रायपुर राजधानी में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें चोर एक डिस्‍पेंसरी  (Dispense) से मल्‍टी विटामिन टेबलेट और सीरप चुरा ले गया.

रायपुर। रुपए पैसे की चोरी, जेवरात की चोरी, वाहनों की चोरी की घटना आए दिन सुनने को मिलती है. ऐसे चोरों को Police चोरी गई वस्‍तुएं के आधार पर तलाश भी  करती है लेकिन यदि चोरी गई वस्‍तु खाने-पीने की हो तो फिर उसकी तलाश जरा मुश्‍किल हो जाएगी, खासतौर से चोरी गई वस्‍तु यदि दवा हो तो यह काम और कठिनाई हो जाएगी.

राजधानी के खमतराई थाना क्षेत्र में ऐसा ही हुआ जब एक डिस्‍पेंसरी (Dispense) में चोरी के लिए घुसा चोर ने अपनी सेहत के बारे में विचार किया. दरअसल, चोरी करने गए चोर ने नकदी चुराने के साथ मल्‍टी विटामिन टेबलेट और सीरप चुरा लिया. इससे अंदाज लगाया जा रहा है कि चोर कुछ पढ़ा-लिखा होगा. हालांकि घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है. इस अनोखी चोरी की चर्चा अब पूरे रायपुर में हो रही है.

Whatsapp और Just डायल पर होता था SEX का कारोबार, पर्यटकों को बनाते थे शिकार

पुलिस भी हैरान

इस बारे में ASP तारकेश्वर पटेल ने बताया कि राजधानी के खमतराई थाना क्षेत्र में स्‍थित एक डिस्पेंसरी में दो दिन पहले एक चोर घुसा था. जहां से चोर ने  मल्टी विटामिन दवाओं की चोरी की. उन्‍होंने बताया कि जिस डिस्पेंसरी में चोरी हुई वह चर्म रोग का क्लिनिक भी है. चोर ने कैश के साथ में छांटकर कर मल्टी विटामिन टेबलेट व सिरप की बोतलें अपनें साथ ले गया. चोर का इस इस तरह सेहत की चिंता से पुलिस तो चकित है ही लोग भी चुटकी ले रहें है.

इस चोर का पता लगाना भी  पुलिस के लिए मुश्‍किल है. हालांकि पुलिसकर्मियों का कहना है कि डिस्‍पेंसरी (Dispense) में चोरी करने वाला संचालक को जानने वाला हो सकता है, जिसे दवाओं के बारे में भी कुछ समझ हो. बहरहाल पुलिस सेहत की चिंता करने वाले चोर की तलाश में माथापच्‍ची करने में जुटी है. Policeके अधिकारियों को भरोसा है कि वे विटामिन पसंद चोर का पता जल्‍द लगाने में कामयाब होंगे.

Related Articles

Back to top button