यूपी गर्वमेंट ने सीएम भूपेश को रोका, लखनऊ एयरपोर्ट पर फ्लाइट उतरने की अनुमति नहीं, CM ने कहा- तानाशाह सरकार

0
43
webmorcha.com
सीएम भूपेश फाइल फोटो

रायपुर। यूपी के लखीमपुरी खीरी जिले में प्रदर्शनकारी किसानों पर जीप चढ़ाकर मर्डर की घटना से छत्तीसगढ़ में भी गुस्सा देखा जा रहा है। गर्वमेंट के मंत्रियों और MLA ने इस घटना की निंदा की है। CM भूपेश बघेल सोमवार सुबह लखीमपुर खीरी के तिकुनिया के लिए रवाना होने वाले हैं। हालांकि इससे पहले ही उन्हें रोकने का आदेश UP सरकार ने जारी कर दिया है। वहीं CM भूपेश बघेल ने पूछा है कि क्या तानाशाह सरकार ने नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए हैं।

लखीमपुर खीरी में हिंसा और प्रतिहिंसा की तस्वीरें कुछ साफ होने के बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया पर विरोध शुरू किया। CM भूपेश बघेल ने उस समय अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, UP के लखीमपुर खीरी से भयावह खबर आ रही है। किसानों की आवाज कुचलने की नाकाम कोशिशों के बाद अब किसानों को कार से कुचल दिया गया है। अब तक कुछ किसानों की मृत्यु एवं कई किसानों के घायल होने की खबर है। सत्ता के मदांध, किसानों की आवाज़ नहीं दबा पाएंगे।

बड़ी खबर: लखीमपुर हिंसा में 6 लोगों की मौत, पहुंचे ADG, देशभर में मचा हड़कंप

Priyanka Gandhi रात में ही लखनऊ पहुंच गईं

देर शाम तय हो गया कि UP से जुड़े कांग्रेस के सभी प्रमुख नेता लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे। प्रियंका गांधी रात में लखनऊ पहुंच गईं। बताया जा रहा है, Priyanka Gandhi और कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने CM भूपेश बघेल से चर्चा की। उसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रियंका गांधी के साथ लखीमपुर जाकर किसानों से मिलने की योजना बनाई। रात 10 बजे उन्होंने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, उत्तर प्रदेश में किसानों के साथ जो वहशी व्यवहार हुआ वह अक्षम्य है। किसान हूं। किसान का दर्द समझता हूं। इन कठिन परिस्थितियों में उनके साथ खड़े होने के लिए कल सुबह लखीमपुर जाउंगा। करीब एक घंटे बाद CM सचिवालय ने उनकी यात्रा का विवरण जारी किया।

CM सुबह 9 बजे जाने वाले थे लखनऊ

CM भूपेश बघेल सुबह 9 बजे की उड़ान से लखनऊ जाने वाले थे। इसके बाद वहां से उनको लखीमपुर खीरी तिकुनिया के लिए रवाना होना था। गांव में वे Priyanka Gandhi के साथ मिलकर घायल किसानों से मुलाकात और आंदोलनकारी किसानों, मृतकों के परिजनों से चर्चा की योजना थी। इस बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट अथॉरिटी को पत्र लिखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की फ्लाइट को उतरने की अनुमति नहीं देने को कहा है।

वहीं UP सरकार के इस आदेश के बाद CM भूपेश बघेल ने कहा है कि उत्तर प्रदेश की सरकार मुझे राज्य में न आने देने का फरमान जारी कर रही है। क्या उत्तरप्रदेश में नागरिक अधिकार स्थगित कर दिए गए हैं? उन्होंने कहा कि अगर धारा 144 लखीमपुर में है तो लखनऊ उतरने से क्यों रोक रही है तानाशाह सरकार?

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123