जिले में आज दूसरे दिन रविवार को तीसरे चरण का टीकाकरण का कार्य निर्धारित 05 केन्द्रों में होगा

महासमुंद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर जिले में आज दूसरे दिन तीसरे चरण की वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी कर ली गई है। महासमुन्द जिले में आज रविवार 02 मई को 18 वर्ष से 44 आयु वर्ग के नागरिकों के कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य निर्धारित 05 टीकाकरण केंद्रों में प्रातः 09ः00 बजे से किया जाएगा। शनिवार 01 मई से 18 से 44 आयु वर्ग के ऐसे सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाया जा रहा है, जो अंत्योदय राशन कार्डधारी परिवार के सदस्य है। प्राप्त जानकारी के अनुसार टीकाकरण के लिए महासमुन्द विधानसभा क्षेत्र और महासमुन्द विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बिरकोनी के टीकाकरण स्थल में ग्राम बिरकोनी एवं बरबसपुर के पात्र हितग्राही टीकाकरण करा सकते है।

http://शादियों के सीजन के बीच Gold 1015 रुपये तक हुआ सस्ता, इस हफ्ते चांदी 1352 रुपये फिसली

इसी तरह विधानसभा क्षेत्र खल्लारी के अंतर्गत बागबाहरा विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कोमाखान के टीकाकरण स्थल में ग्राम कोमाखान, लुकुपाली एवं कुलिया के पात्र हितग्राही टीकाकरण करा सकेंगे। बसना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पिथौरा विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सांकरा के टीकाकरण स्थल में ग्राम सांकरा, देवसराल एवं बल्दीडीह के पात्र हितग्राही टीकाकरण करायेंगे। बसना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बसना विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बरोली के टीकाकरण स्थल में ग्राम बरोली एवं आमाभौना के पात्र हितग्राही टीकाकरण करा सकेंगे। इसके अलावा सरायपाली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत सरायपाली विकासखण्ड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बलौदा के टीकाकरण स्थल में ग्राम बलौदा,

कोटद्वावारी, नवापारा एवं अमलीडीह के पात्र हितग्राहियों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि इन गांवों के 18 से 44 आयु वर्ग के अंत्योदय राशन कार्डधारी नागरिक टीकाकरण स्थल में जाकर अपना अंत्योदय राशनकार्ड, आधार कार्ड पहचान पत्र दिखाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। कलेक्टर डोमन सिंह ने पात्र नागरिकों से अपील की है कि वे टीकाकरण स्थल पर निर्धारित  समय में पहुंचकर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना प्रोटोकाल कॉल का पालन करते हुए टीकाकरण कराएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि जिले के इन टीकाकरण केंद्रों में संबंधित विभाग और स्थानीय अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाए तथा आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करें।

http://SBI ने 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जारी की जरूरी सूचना, 31 मई तक नहीं कराया KYC अपडेट तो बंद हो जाएगा खाता

कलेक्टर ने जिले के 18 वर्ष से 44 वर्ष उम्र तक के आयु वर्ग के अंत्योदय राशन कार्ड धारी परिवार के लोगों से अपील की है कि वे टीकाकरण अवश्य करवाएं एवं समाज के सबसे जरूरतमंद लोगों को टीकाकरण हेतु सहयोग करें। ज्ञात है कि जिले में 45 वर्षों से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों का टीकाकरण का कार्य निरंतर जारी है। उन्होंने यह भी बताया कि वैक्सीन की संख्या पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है, अतः अनावश्यक रूप से अन्य लोग वैक्सीनेशन सेंटर में नहीं आएं। अन्य वर्गों के लिए जैसे ही वैक्सीन प्राप्त होगी, सभी नागरिकों का वैक्सीनेशन किया जाएगा।