कर्क राशि में 22 जून को प्रवेश कर रहा शुक्र, मेष, मिथुन, मकर और मीन राशियों पर होगी धनवर्षा

शुक्र ग्रह सौंदर्य, कला, प्रेम और दांपत्‍य को कारक बताया गया हैं और इन्‍हें ज्योतिष में अच्‍छा ग्रह माना गया है. शुक्र (Venus) हर 23 दिन में राशि परिवर्तित करते हैं. आने वाले 22 जून को शुक्र राशि परिवर्तन (Venus Transit) होकर कर्क (Cencer) राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और इसमें वे 17 जुलाई तक बैठे रहेंगे. इस परिवर्तन का वैसे तो सभी राशियों (All Zodiac Signs) पर असर पड़ेगा लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर शुक्र का ये राशि परिवर्तन सकारात्‍मक असर डालेगा.

इन राशियों पर शुक्र होंगे मेहरबान

मेष: शुक्र के कर्क राशि में जाने का मेष राशि के जातकों पर खासा असर रहेगा. इस राशि के जातक के परिजनों के साथ अधिक और खुशहाल समय बिताएंगे. उनका मन भी बहुत शांत रहेगा. बेकारण वाद‍-विवाद नहीं करेंगे. आर्थिक स्थिति भी मजबूत रहेगी. कैरियर में सकारात्‍मक परिवर्तन देखने को मिल सकता है. स्वास्थ्य भी अच्‍छी रहेगी.

मिथुन: इस राशि के लोगों को धन का लाभ मिलेगा. यदि विदेशों में निवेश किया है, तो उससे बहुत अच्‍छा रिटर्न मिलेगी. छात्रों के लिए भी यह समय बहुत अच्‍छा रहेगा. माता-पिता को बच्‍चों की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. भागीदारी के काम में अच्छा मुनाफा हो सकता है. सेहत भी अच्‍छी रहेगी.

यदि ब्रह्म मुहूर्त में आए ये सपने आएं तो मानिए आपकी किस्मत का दरवाजा खुलने वाली है…जानिए आपके सपने क्या है?

मकर: इस राशि के लोगों को पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। धन लाभ होगा. पुराने निवेश से लाभ होगा. हालांकि, सेहत का ध्‍यान रखने की जरूरत होगी. कला और रचनात्मकता के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए भी समय अच्‍छा है. काम की तारीफ के साथ आर्थिक लाभ भी मिल सकता है.

मीन: इस राशि के लोगों को हर कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.  कुछ नया सीखेंगे. नौकरी पेशा लोगों को र्क्षेत्र में कुछ अच्छे समाचार सुनने को मिल सकते हैं. कुल मिलाकर यह समय हर लिहाज से बहुत अच्‍छा रहने वाला है।

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Webmorcha इनकी पुष्टि नहीं करता है.)