ज्योतिष/धर्म/व्रत/त्येाहारमेरा गांव मेरा शहर

इन पाच राशियों पर शुक्रदेव की रहेगी विशेष कृपा, जानें राशिफल

06 मई 2022 को शुक्रवार Friday 06 May 2022। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है। इस दिन विधि- विधान से माता लक्ष्मी की पूजा- अर्चना की जाती है...

Horoscope Rashifal 06 मई 2022 Friday 06 May 2022 : पढ़ें राशिफल: हिन्दी वेबमोर्चा का राशिफल विशेष, जहां आप पाएंगे आज के दिन का शुक्रवार को शुक्रदेव की कृपा से कैसा होगा आपका दिन, किसे मिलेगा प्यार, किसका चलेगा कारोबार, करियर में किसे मिलेगी उड़ान, किसे मिलेगा धन अपार… हर वर्ग के लिए जानिए दैनिक….शुक्रदेव की कृपा

मेष (Aries)

शुक्रदेव की कृपा से मेष राशि के जातकों की नौकरी में विशेष लाभ मिल सकते हैं. यदि विभागीय परीक्षाएं होती हैं तो उसमें भाग लेना चाहिए। चिल्हर व्यापारियों के लिए लाभ के दिन साबित होंगे। उन्हें अपनी बिक्री बढ़ाने के बारे में प्लान करना चाहिए. युवाओं को छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचना चाहिए, इसके लिए कुछ बातों को इग्नोर करने की आदत डालें. जीवनसाथी की स्वास्थ्य नरम रह सकती है, स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए. परिवार में शांति बनी रहेगी. आपको शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखनी होगी. इसके लिए आपको खानपान-जीवनशैली में सुधार लाने की आवश्यकता है. छात्राओं का शिक्षा में मन लगेगा, उनके जो पाठ कमजोर हैं उन पर ध्यान देकर पढ़ाई करना चाहिए.

वृषभ(Taurus)

शुक्रदेव की कृपा से इस राशि के जातकों को अपने कार्यालय में अधिनस्थों का सम्मान करना चाहिए. किसी बात पर बहस करने की आवश्यकता नहीं है. कारोबारियों को अपने लेन-देन में सावधानी रखनी चाहिए, खाता बही को भी एक बार देख कर दुरुस्त कर लें. युवाओं को लक्ष्य प्राप्ति के लिए कठोर तप करना चाहिए. सोना आग में तपने के बाद ही अपनी चमक बिखेरता है. परिजनों के साथ बढ़िया से वक्त गुजरेगा। वक्त निकाल कर सभी सदस्यों के साथ बैठकर बात करें. बीमारियों से छुटकारा मिलने वाला है लेकिन, ध्यान रखिए. अच्छी स्वास्थ्य के लिए हमेशा सचेत रहना है. आपको वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखने के अलावा किसी के साथ झगड़ा नहीं करना है, इससे आपका नुकसान संभव है।

मिथुन (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों को इस समय अपने कार्यो में पूरा ध्यान देना चाहिए। अपने काम से लापरवाही नुकसान पहुंचा सकता है। कारोबार में नुकसान को देखकर मानसिक चिंता बढ़ सकती है. धैर्यता से काम लें। युवाओं को अपने वक्त की कीमत को समझना चाहिए. वक्त की बर्बादी किसी भी कीमत पर ठीक नहीं है. परिवार के लोगों को आपस में विनम्रता बनाए रखने के साथ ही झगड़ों से बचना चाहिए. विवाद करना ठीक नहीं है. सांस लेने की समस्या है तो सावधान रहें.

यहां पढ़ें: 10 मई से बुध की उल्टी चाल, मीन, वृष और कर्क को मिलेगा जबरदस्त लाभ  

कर्क (Cancer)

इस राशि के जातकों को हाथ आए काम के साथ ही अपने अधूरा काम भी पूरे करने होंगे. कार्य को कल के लिए टालना ठीक नहीं है. कारोबार में मुनाफे के चक्कर में अधिक निवेश करने से बचें, घाटे की आशंका है. कमाई न हुई तो दुख होगा. युवाओं के लिए मानसिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है. तनाव से किसी भी कीमत पर बचना चाहिए. परिवार में पुत्र की ओर से कोई बढ़िया खबर प्राप्त होने के योग बन रहे हैं, खुशी मनाएं. जिन लोगों को हाई बीपी या शुगर की समस्या है उन्हें सचेत रहना चाहिए, दवाइयों में कोताही ठीक नहीं है. किसी की सहायता करने का अवसर मिले तो हाथ से नहीं जाने देना चाहिए, अपने सामर्थ्य के मुताबिक सहायता करें.

सिंह (Leo,)

सिंह राशि के जातकों अपने कार्यको पूरा करने में कोई ढिलाई न करें अन्यथा अधिकारी या पालक नाराज होंगे. कार्य तो वक्त से करना ही है. कारोबार को मैनेज करने के लिए प्लानिंग की आवश्यकता है, युवाओं का इनोवेशन कार्य करने में मन लगेगा. उन्हें अपनी रुचि का काम जैसे संगीत, पेंटिंग आदि करना चाहिए. परिवार में किसी बाहरी लोग की बात को लेकर अपनों के बीच कोई झगड़ा नहीं करना चाहिए. चिंता बनी रेहगी। चिंता से बचने के साथ ही दवाइयां रोजाना 0लेते रहें. कुछ योग-प्राणायाम भी करें. सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने का मौका प्राप्त होगा।

कन्या (Virgo)

इस राशि के लोगों को अपने अफसरों को खुश रखना होगा. उनकी खुशी से ही आपकी उन्नति संभव है. कारोबारियों को निर्णय लेने में जल्दबाजी से बचना चाहिए, जो भी करना हो बढ़िया से विचार करने के बाद ही करें. युवाओं को अपने आपको टटोलना चाहिए. वे कहां गलती कर रहे हैं इसकी पहचान कर उसे ठीक करें. घर का वातावरण खराब होता दिख रहा है. ऐसे में आपकी जिम्मेदारी है कि धैर्यता के साथ ऐसा न होने दें. बदलते मौसम में सेहत पर खराब असर पड़ने वाला है. आपको हर तरह से पहले ही अलर्ट रहना चाहिए. सामाजिक क्षेत्र में आकस्मिक लड़ाई-झगड़ों से तनाव हो सकता है, इस तनाव से बचना चाहिए.

तुला (Libra)

शुक्रदेव की कृपा से तुला राशि के जातकों को दफ्तर में नई जिम्मेदारी मिल सकती है. इस जिम्मेदारी का ठीक से निर्वहन करें. कारोबारियों को कारोबारिक चिंता रहेगी और यह स्वाभाविक भी है लेकिन, इससे तनाव में न आएं, ऊंच-नीच होती रहती है. युवा वर्ग अपने कमजोर विषयों को मजबूत करने में सक्षम होंगे, अब अपने कमजोर विषय पर ध्यान दें. घर परिवार के झगड़ों को आपसी सूझबूझ और तालमेल से निपटाने का प्रयास करें. हृदय या रक्तचाप के मरीजों को सावधान रखनी होगी नहीं तो किसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. क्रोध करना कतई अच्छा नहीं है, ज्यादा क्रोध के कारण आपकी परिवारिक छवि खराब कर सकती है.

चाणक्य नीति: ऐसे लोग दुनिया पर बोझ की तरह होते हैं जानिए क्‍या है वह बात  

वृश्चिक (Scorpio)

इस राशि के जातकों को अपने काम के लिए पूरी टीम को लेकर चलें. सबके मदद से सरलता होगी. कारोबारियों को व्यापार में नई-नई तरकीबों के बारे में सोचना चाहिए, कुछ नया होगा तो ग्राहक आकर्षित होंगे. कला के क्षेत्र में रुचि रखने वाले युवाओं को बेहतर प्रदर्शन का मौका मिलेगा. उन्हें अच्छी तैयारी करनी चाहिए. परिवार के लोगों के साथ प्रफुल्लित रहें, खाएं-पिएं और सबके साथ बातचीत कर वातावरण को अच्छा करें. सिर में दर्द की निरंतर समस्या है तो नजरअंदाज न करें बल्कि किसी संबंधित चिकित्सक से संपर्क कर उपचार कराएं. निकट के व्यक्ति के बदलते व्यवहार को लेकर चिंताग्रस्त रहेंगे, सामाजिक जिंदगी में ऐसा होता रहता है.

धनु (Sagittarius)

श्क्रदेव की कृपा से धनु राशि के जातकों को अपने कामकाज को लेकर सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखना चाहिए, सब काम सरलता बनते जाएंगे. व्यापार में प्रचार-प्रसार पर जोर दें. यही कारोबार को आगे बढ़ाने का माध्यम बनेगा. अज्ञात कारणों से युवाओं के मन में भय हो सकता है. अकारण भय पालना ठीक नहीं है, आप कर्म करते रहें. परिजनों  के लोग आपसे किसी बात पर नाराज हो सकते हैं किंतु नाराज करना ठीक नहीं है, सबको संतुष्ट रखें. पित्त प्रधान रोगियों को सवाधान रहना चाहिए. ऐसे लोगों को खीरा, ककड़ी पानी युक्त का अधिक सेवन करना चाहिए. किसी जरूरतमंद लोगों को भोजन दें।

मकर (Capricorn)

इस राशि के जातकों को अपने निम्न स्तर के सहकर्मियों की शुभकामनाएं बंटोरने का मौका मिलेगा. व्यापारियों को अधिक पैसा कमाने के लिए धन का निवेश करने से बचना चाहिए. जो है उसे ही आगे बढ़ाएं. युवाओं को अपने विचारों को नया मोड़ देने का वक्त आ गया है. अब आपको नई ऊर्जा और उत्साह से काम करना होगा. परिजनों में भाई बहन को धैर्यता रखने की सलाह दें. धैर्य तमाम समस्याओं का निदान होता है. मौसम के कारण इंफेक्शन की समस्या हो सकती है. सावधान रहें और जरूरत पर इलाज कराएं. ऊंचे पदों पर विराजमान लोगों को किसी से भी कटु वचन बोलने से बचना चाहिए, विनम्रता लाने का कोशिश करें.

कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों को आलस्य आपकों अपने लक्ष्य से दूर कर सकता है. आलस्य को दूर कर उच्चाधिकारियों के सानिध्य में रहें. खाद्य पदार्थ का व्यापार करने वाले कारोबारियों के लिए लाभ कमाने की स्थितियां बन रही हैं. ज्ञान होना तो अच्छी बात है लेकिन, इसका घमंड नहीं पालना चाहिए. ज्ञान का अहंकार आपका अपमान भी करा सकता है. अपनों के साथ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें. यह ऐसा गुण है जो नाराज लोगों की नाराजगी दूर कर देता है. गंभीर बीमारियों के चलते मन खिन्न रहेगा. गंभीर बीमारी है तो उसका उपचार चिकत्सक से मिलकर कराएं. अटका हुआ धन मिलने की स्थिति बन रही है.

मीन (Pisces)

इस राशि के जातकों को अपने कार्यलयीन जिम्मेदारी उठाने का वक्त आ गया है, इससे पीछे न हटें और मजबूती से कार्य करें. आपको कठिन कार्य में भी भरपूर सफलता मिलेगी, अपने कार्य को ठीक से अंजाम देना चाहिए. युवाओं को दूसरों पर टालने के बजाय कार्य की जिम्मेदारी स्वयं लेनी होगी. खुद करेंगे तो संतुष्टि भी मिलेगी. परिवार के सदस्यों की सहायता से किसी धार्मिक कार्य में समानता आएगी, ऐसा होना सभी को बढ़िया लगेगा. छोटी-मोटी बीमारी का भी तत्काल उपचार कराएं, स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही बरतना ठीक नहीं है. अपने से बड़े लोगों को जवाब देना आपको मुश्किलों में डालेगा. यह उचित भी नहीं है इसलिए जवाब देने में चप्पी साधें।

https://twitter.com/WebMorcha

 

https://www.facebook.com/webmorcha

 

https://www.instagram.com/webmorcha/

Related Articles

Back to top button