क्राइमछत्तीसगढ़दुर्ग-भिलाईमेरा गांव मेरा शहर

छत्तीसगढ़ रिश्वतखोर पुलिस का वीडियो वायरल, 2 आरक्षक निलंबित

Chhattisgarh: के दुर्ग जिले में Police वालों की रिश्वतखोरी का मामला लगातार सामने आ रहा है. रिश्वत मांगने के मामले में एक सप्ताह के भीतर 3 Police वालों को सस्पेंड कर दिया गया है. ताजा मामले में एक महिला से 2 Police आरक्षक पैसों की डिमांड कर रहे थे. इसका वीडियो बनकर महिला ने एसएसपी को सौंप दिया.

दुर्ग। Chhattisgarh के दुर्ग जिले में एक वायरल वीडियो के आधार पर 2 Police कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.  तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो ने एक बार फिर शहर में हड़कंप मचा दिया है. यह वीडियो एक प्रार्थी महिला जुमरातन बेगम और Police आरक्षक के बीच पैसों के लेनदेन से संबंधित बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में Police आरक्षक पैसे लेने के लिए महिला से सौदा करता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो के वायरल होते ही दुर्ग SSP  डॉ. अभिषेक पल्लव ने तत्काल कार्रवाई की है. इस मामले में लिप्त बताये जा रहे भिलाई 3 थाने में पदस्थ दो Police आरक्षकों को निलंबित कर दिया है. यह पूरा मामला पैसों के लेनदेन से जुड़ा हुआ है.

बुध-शुक्र का संयोग, मिथुन, मेष, कन्या, मीन समेत इन जातकों को कामकाज में सफलता दिलाने वाला रहेगा समय

प्रार्थी जुमरातन महिला थाने में शिकायत करने पहुंची थी कि एक व्यक्ति द्वारा उसके 7 लाख 50 हजार रुपए नहीं लौटाए जा रहे हैं. शिकायत करने के पूर्व ही दोनों आरक्षकों ने महिला से संपर्क किया और रिपोर्ट लिखवाने पर कानूनी दांवपेच की बात कहते हुए प्रार्थी महिला को डराया. इसके बाद उन्होंने महिला को पैसे दिलाने के एवज में 10 प्रतिशत कमीशन लेने की बात कही. इसके बाद Police आरक्षक ने उस व्यक्ति से महिला को साढ़े 3 लाख रुपये भी दिलवाए. प्रार्थिया को वापस मिले इन्हीं पैसों की एवज में आरक्षक कृष्णा सिंह और विजय सिंह प्रार्थी महिला से कमीशन के रूप में 65000 रुपए की रिश्वत मांग रहे थे. इस पर महिला ने रिश्वत का ये वीडियो SP के पास पहुंचाया.

एक सप्ताह में तीन पुलिस वाले सस्पेंड

वीडियो को आधार कर SSP ने आरक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की. एक सप्ताह के भीतर दुर्ग एसएसपी ने जिले के 3 Police कर्मियों पर निलंबन कि कार्रवाई की है. इससे पहले शव के पोस्टमार्टम के एवज में कुम्हारी में पदस्थ एक Police ने रिश्वत मांगी थी. उसे भी निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद अब 2 आरक्षकों को निलंबित किया गया है.

Related Articles

Back to top button