महासमुन्दमेरा गांव मेरा शहर

विधायक विमल ने हर सवालों का दिया जवाब, उधर चुन्नी साहू के कार्यालय में लटका रहा ताला

खल्लारी विधानसभा। खल्लारी विधानसभा। रविवार को जिले के आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने विधायकों पांच साल के कार्यकाल का जवाब मांगा। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने पूर्व सूचना स्थानीय विधायकों को दे दी थी। महासमुंद में देखने को मिला यहां समयानुसार आप पार्टी ने महासमुंद विधायक डा. विमल चोपड़ा के निवास और कार्यालय स्थान में पहुंचे

नीचे सुुनिए : डा. विमल चोपड़ा ने कहा

http://सबसे अधिक बारिश बीजापुर तो वहीं सबसे कम बारिश कबीरधाम, गरियाबंद और महासमुंद मे

सबसे नीचे देखिए:  बागबाहरा प्रदर्शन का वीडियो

जहां विधायक डा. चोपड़ा ने आम आदमी द्वारा पूछे गए हर सवालों का शालीनता पूर्वक जवाब दिया। वहीं खल्लारी विधान सभा विधायक चुन्नीलाल साहू कार्यालय में ताला बंद मिला। हालांकि आज दिनभर सुबह से रूक-रूक बारिश के साथ संडे का दिन है, इसलिए महोदय छुट्टी में होंगे। जानिए

आप पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी संतोष चंद्राकर के नेतृत्व में विधायक चुन्नीलाल साहू जी जवाब दो 5 साल के हिसाब दो कार्यक्रम के तहत घेराव करने उनके बागबाहरा कार्यालय मे पूर्व सूचना के अनुसार आम आदमी पार्टी के बैनर तले घेराव करने के लिए आम जनता गए।

http://शराबी की करतूत: महिला के बाल पकड़ घसीटते हुए खून निकलते तक की बेदम पिटाई

जहां कार्यालय में ताला बंद था एवं विधायक जी नहीं पहुंचे तब आम आदमी पार्टी ने विधायक लापता है नारा लगाते हुए बागबाहरा थाना जाकर बागबाहरा के थानेदार को विधायक जी से सवाल का ज्ञापन दिया गया

आप पार्टी ने रैली निकाल किया प्रदर्शन

कार्यकताओं ने कहा विधायक जी के कार्यालय में ताला बंद रहने का मतलब यही है कि हमारे खल्लारी विधानसभा में अभी तक विकास का कार्य नहीं हो पाया जो वह अपने घोषणापत्र में वादा किया उसको नहीं कर पाए। और आम जनता के सवाल से बचने के लिए आज लापता रहे। जिसका सवाल निम्न प्रकार है एवं 2013 का भाजपा का घोषणा पत्र भी संलग्न करके दिया गया।

जानिए ऐसे सवाल लेकर पहुंचे थे कार्यकर्ता

1- खल्लारी विधानसभा में पिछले 5 वर्षों में कितने गांव में हाई स्कूल मिडिल स्कूल का निर्माण किया गया एवं बच्चों के उच्च शिक्षा के लिए स्कूलों को आधुनिकीकरण क्लास रूम लिए विकसित किया गया ।

http://5 करोड़ की ब्लैक-मेलिंग, इसलिए पत्रकार कल्पेश ने तीसरी मंजिल से कूदकर की थी आत्महत्या

2-गांव में बुजुर्गों को ,विधवा माता बहनों को ,विकलांग साथियों को, कई महीनों से पेंशन नहीं मिल रहा एवं जो पात्र हैं उन्हें पेंशन नहीं मिल रहा ।रोजगार गारंटी का पैसा पिछले तीन-चार साल से लोगों को नहीं मिला है, जरूरतमंद लोगों का राशन कार्ड से नाम कटने से नया राशन कार्ड नहीं बनने से लोग परेशान हैं।

http://करेंट की चपेट में आने से हाथी की हुई थी मौत, चार लोगों को भेजा जेल

3-स्वास्थ्य के क्षेत्र में विधानसभा में कितने गांव में नए अस्पताल पैथोलॉजी लैब दवाइयों से युक्त क्षेत्र की जनता को उपलब्ध हुआ जो सुचारु रुप से चल रहा है।

4- बागबाहरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अभी भी रेफर सेंटर बना हुआ है, जो खल्लारी क्षेत्र के एक मात्र बड़ा अस्पताल है अस्पताल की स्थिति सुधारने के लिए अब तक कोई ठोस प्रयास नहीं किया गया।

5-मूंनगाशेर के कार्तिक राम शबर यूपी ईट भट्टा से काम करके वापस आ रहा था महासमुंद रेलवे स्टेशन में ट्रेन से पैर कटने से मेकाहारा में रेफर किया गया। जिसका लावारिस लाश महादेव घाट की पुलिस वालों को मिलता है, एक गरीब आदमी का पैर कटने से उसके लाश का लावारिस हालात में मिलना मेकाहारा स्वास्थ्य विभाग का पोल खोलता है, उसके जांच के लिए अब तक क्या किया गया।

6- किसानों के लिए 2100 रुपऐ में धान खरीदी एवं 300 रुपए बोनस हर साल देने का वादा किया उसे पूरा करने के लिए क्या किया गया । 5 हॉर्स पावर किसानों को मुफ्त बिजली देने की बात हुई थी अब तक नहीं दिया गया।

7-मोखा गांव के किसान मंधीर ध्रुव द्वारा कर्ज से दबकर आत्महत्या किया गया, जिसके परिवारों के लिए अब तक आपने क्या किया।

8- विधानसभा के कितने स्थानीय युवकों को सरकारी नौकरी एवं रोजगार मुहैया करवाया गया। मजदूर रोजगार नहीं होने की वजह से दूसरे राज्यों में जाकर ईंट भट्ठों में काम करते हैं, जहां उनका शारीरिक मानसिक आर्थिक शोषण होता है ।क्षेत्र में उनके रोजगार के लिए प्रयास नहीं किया गया।

9-क्षेत्र के लोगों को स्वच्छ पानी हर घर में नल जल योजना के तहत मिलना चाहिए आज गांव गांव एवं शहरों में लोगों के पास नल जल योजना के माध्यम से पानी नहीं पहुंच पा रहा है ।जो मूलभूत सुविधाओं में से एक है।

10-अच्छा सड़क पुल पुलिया जंगल पट्टी के काफी सारे पंचायत के मोहल्लों पारा में एवं अन्य गांव व शहर के लोगों को अब तक मुहैया नहीं हो पाया है अरंड पंचायत के ग्राम बेलर में अभी तक जाने के लिए मुख्य मार्ग नहीं है। ग्राम गड़बेडहा के नाला में पुलिया का निर्माण नहीं हो पाने की वजह से तकरीबन 10 से 15 गांव के लोगों को बरसात मेँ काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है एवं उन्हें बागबाहरा तेंदुकोना क्षेत्र आने में 25 से 30 किलोमीटर का लंबा सफर तय करना पड़ता है।

11-रायपुर से टिटलागढ़ रेलवे का दोहरीकरण के वजह से अंडर ब्रिज कई करोड़ों रुपए लागत से बनाए गए जिसमें से क्षेत्र के काफी अंडर ब्रिज बना है जहां पानी का भराव बरसात में 4 से 5 फिट हो रहा है इसके निराकरण के लिए क्या किया गया।

12-बागबाहरा शहर के भौगोलिक स्थिति के वजह से यहां के व्यापारियों को हमेशा सड़क और नाली को लेकर दहशत में रहते हैं जिनके लिए बाईपास रोड का निर्माण अति आवश्यक है बाईपास रोड का अभी तक निर्माण कार्य चालू नहीं हो पाया।

2013 मेँ आपके पार्टी घोषणा पत्र के कितने वादे पूरे किए गए। विधायक जी जवाब दो 5 साल का हिसाब दो। विधायक घेराव कार्यक्रम में प्रमुख रूप से शामिल रहें। शकील खान सचिव आशीष वाकडे संगठन प्रभारी गौतम नेताम, कोषाध्यक्ष कैलाश जैन, उपाध्यक्ष डॉक्टर गजानंद चंद्राकर, भाई भगवान दास, बसंत चंद्राकर, हेमलाल साह, राजू साहू, खेमराज यादव, करीम खान, गोदावरी चंद्राकर ,जोधा बाई साहू, नेतराम पटेल, मजीद खान, सोमनाथ चंद्राकर ,संजय अग्रवाल,कुमारी चंद्राकर ,मीनाक्षी ठाकुर ,अशोक अग्रवाल ,मिलन टंडन ,एवं अन्य खल्लारी विधानसभा के साथी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button