कक्षा बारहवीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित होने संबंधी वाइरल आदेश फेक एवं गलत

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल रायपुर के सचिव प्रोफेसर व्ही.के.गोयल ने स्पष्ट किया है कि 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने के संबंध में कोई भी आदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी नही किया गया है। उन्होंने कहा है कि 12वी की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने संबंधी वायरल आदेश फेक और गलत है। इस फेक आदेश से कोई भ्रमित न हो। 12वीं की बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का कोई निर्णय अभी नहीं लिया गया है । छत्तीसगढ़ राज्य फेंक न्यूज कंट्रोल तथा स्पेशल  मानीटरिंग  सेल ने इस संबंध में वायरल ख़बरों को फेक घोषित किया है।

http://कोविड अस्पताल में लगी आग से 4 लोगों की मौत, सीएम ने मृत 4 लोगों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा

अगले सप्ताह 30 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलेंगे :राज्य को तीन सप्ताह में 90 हजार इंजेक्शन की आपूर्ति होगी

रायपुर। प्रदेश मे रेमडेसिविर इंजेक्शन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग लगातार प्रयासरत है। इसके लिए की गई निविदा सफल रही है और संबंधित कंपनी द्वारा अगले तीन सप्ताह के लिए प्रति सप्ताह 30 हजार इंजेक्शन के मान से कुल 90 हजार इंजेक्शन की आपूर्ति की जाएगी जो कल 18 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कार्पाेरेशन के प्रबंध संचालक श्री कार्तिकेय गाोयल ने बताया कि कल से राज्य को हर सप्ताह 30 हजार यानी अगले तीन सप्ताह में 90 हजार रेमडेसिविर इंजेक्शन मिलेंगे। इसमें से अगले दो दिन में 3 हजार इंजेक्शन मिलेंगे, फिर शेष इंजेक्शन कंपनी द्वारा तय मात्रा और समय सीमा में दिए जाएंगे। ये इंजेक्शन प्रदेश के शासकीय मेडिकल कालेजों , जिला अस्पतालों एव शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में जहां कोविड मरीजों का इलाज हो रहा है ,दिए जाएंगे। इसके अलावा दवाई कंपनियंा, प्राइवेट अस्पतालों में इस इंजेक्शन की सीधे आपूर्ति कर रही हैं।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123