जुलाई 2021 का कन्या राशिफल – जानिए कैसे बीतेगा आपका यह महीना

जुलाई 2021 का कन्या राशिफल : इस माह कन्या राशि वालों के लिए मिश्रित फल देने वाला साबित होगा। इस माह आपका करियर सही दिशा में बढ़ेगा। आप अपनी कर्मठता की बदौलत चुनौतियों से निपटने में सफल रहेंगे। नौकरी करने वाले जातकों का प्रमोशन हो सकता है। सामान्य कारोबार करने वालों के काम में थोड़ा उतार-चढ़ाव संभव है। व्यवसाय करने वाले जिन जातकों का संपर्क विदेश से है, उन्हें कारोबार में लाभ मिल सकता है। सामान्य विद्यार्थियों के लिए यह माह बहुत अनुकूल नहीं है। पढ़ाई-लिखाई में बाधाएं आ सकती है। प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी में लगे छात्रों को बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। विदेश जाकर पढ़ाई करने के लिए जुलाई का उत्तरार्ध फलदायी साबित हो सकता है। उच्च शिक्षा के लिए भी समय अनुकूल है। प्रयास से सफलता मिल सकती है।

कार्यक्षेत्र

कन्या राशि के जातकों लिए यह समय करियर की दृष्टि से उत्तम है। ग्रहों के राजा सूर्य की दशम भाव में उपस्थिति है, जो कर्म, व्यवसाय, पद और ख्याति का भाव है। कार्यक्षेत्र में प्रबल सफलता के योग हैं। आप अपनी कर्मठता से कार्यक्षेत्र में प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा जातक अपनी कुशलता से अपने अधीनस्थों और सहयोगियों की प्रशंसा अर्जित करेंगे तथा उच्च अधिकारियों का वरदहस्त प्राप्त करेंगे। नौकरी में प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। व्यवसाय करने वाले जातक अपनी कर्मठता और बुद्धिमता से अपने कारोबार को अगले स्तर पर ले जाने में सफल हो सकते हैं। उत्तरार्ध की अपेक्षा माह का पूर्वार्ध ज्यादा फलदायी साबित होगा।

आर्थिक

कन्या राशि के जातकों के लिए यह माह आर्थिक रूप से अच्छा रहने की संभावना है। अगर पैसे को विवेकपूर्ण तरीके से खर्च करेंगे, तो आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। नवम भाव में बुध और राहु उपस्थित हैं। ग्रहों के राजा सूर्य दशम भाव में विराजमान हैं। लाभ व आय के भाव एकादश में मंगल और शुक्र विराजमान हैं तथा उस पर शनिदेव की दृष्टि है। ग्रहों का यह संयोग आय की दृष्टि से बहुत अच्छा है। आपके आय के नियमित स्रोत आपको अच्छा आर्थिक लाभ देंगे। कुछ नए स्रोतों से भी आमदनी हो सकती है।

स्वास्थ्य

कन्या राशि वालों के लिए जुलाई माह स्वास्थ्य की दृष्टि से उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। तबियत कभी ठीक रहेगी, तो कभी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। सही समय पर पौष्टिक और सुपाच्य भोजन करें। यह अभी आपके लिए बहुत आवश्यक है। बाहर का खाना, ज्यादा तेल-मसाला युक्त भोजन और तले-भुने भोजन से परहेज करें। ग्रह-गोचर ऐसे हैं कि भोजन में लापरवाही बरतने से आपको पेट की बीमारियों से जूझना पड़ सकता है। गुर्दे की समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं। अपनी दिनचर्या को नियमित रखें और योग-व्यायाम करते रहें। आपके स्वास्थ्य की कुंजी आप ही के हाथों में है।

जुलाई 2021 का सिंह राशिफल – जानिए इस माह कैसे बीतेगा आपका समय

प्रेम व वैवाहिक

जो लोग प्रेम संबंधों में हैं, उनके लिए यह माह कुछ भ्रमित करने वाला हो सकता है। भ्रम की स्थिति के कारण संबंधों में उतार-चढ़ाव हो सकता है। अभी आपकी कुंडली के पंचम भाव में शनिदेव उपस्थित हैं और मंगल तथा शुक्र की दृष्टि पड़ रही है। ग्रहों का यह संयोग प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव का संकेत दे रहा है। प्रेमी युगलों के लिए एक दूसरे को समझ पाना थोड़ा मुश्किल साबित होगा। इससे आपसी सामंजस्य में कमी आएगी। हो सकता है कि आप कहें कुछ, आपका साथी समझे कुछ और। आपका साथी कहे कुछ, आप समझें कुछ और। एक दूसरे को ठीक से नहीं समझ पाने के कारण विवाद हो सकता है।

पारिवारिक

यूं तो पारिवारिक जीवन के लिए यह समय अनुकूल है, लेकिन चौथे भाव के स्वामी वृहस्पति छठे भाव में विराजमान हैं, तो परिवार में किसी बात को लेकर विवाद भी हो सकता है। दरअसल, ग्रह-गोचर कुछ इस प्रकार के हैं कि इस माह पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव रहेगा। कभी माहौल ठीक रहेगा, तो कभी तनावपूर्ण। परिवार का भाव माने जाने वाले दूसरे भाव के स्वामी शुक्र लाभ के भाव एकादश भाव में उपस्थित हैं, तो आपको परिवार से आर्थिक लाभ मिल सकता है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है।

उपाय

1- प्रतिदिन मां दुर्गा की उपासना करना और श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करना आपके लिए परम हितकारी रहेगा।

2 – भगवान गणेश जी की उपासना कर मीठा भोग लगाएं ।

3- मुंह में मीठा डालकर ऊपर से पानी पीकर ही घर से निकलें।

4- बहन, बुआ व बेटी को नाराज न करें।