मौसम ने ली करवट: छत्तीसगढ़, एमपी, ओडिशा समेत यहां बारिश और अंधड़ की चेतावनी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम एक बार फिर अपना रूख बदली है। छत्तीसगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में आंधी और बारिश होगी। आने वाले अगले 48 घंटो में बारिश और गरज के साथ कई जिलों में बारिश हो सकती है। बता दें कि एक तरफ जहां कुछ क्षेत्रों  में बारिश की अलर्ट दी गई है तो दूसरी तरफ राजधानी रायपुर में दोपहर बाद तेज हवाओं के साथ बारिश भी हो रही है। 17, 18 और 19 अप्रैल को इसी तरह से कुछ इलाकों में बारिश और गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

बतादें केंद्रीय मौसम विभाग ने पहले ही आशंका जताते हुए अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि, MP, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और उड़ीसा समेत कई राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।इस दौरान हवाओं की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहेगी। आईएमडी के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है। यह पश्चिमी विक्षोभ 14 से 18 अप्रैल के बीच रहेगा। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के मुताबिक, दक्षिण प्रायद्वीप में चक्रवाती परिसंचरण के चलते भारत के दक्षिण-पश्चिमी प्रायद्वीप क्षेत्र में अगले पांच दिनों के दौरान आंधी और बिजली चमकने के साथ ही बूंदाबांदी जारी रहने से लेकर तेज बारिश तक हो सकती है।

ओडिशा में लगातार दूसरे दिन तीन हजार से अधिक संक्रमित, 4 की मौत

कई क्षेत्रों में बारिश का अनुमान

इस दौरान, 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।वहीं तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्से एवं तटीय इलाकों, केरल, माहे और कर्नाटक के तटीय एवं दक्षिणी सुदूर इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा, दक्षिण-पश्चिम MP और इसके आसपास के क्षेत्रों में भी चक्रवाती परिसंचरण की संभावना है। इसके चलते मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्रों और ओडिशा में अगले चार-पांच दिनों के दौरान जबकि झारखंड में अगले 24 घंटे के भीतर आंधी और बिजली चमकने के साथ ही छिटपुट बारिश का अनुमान है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123