मौसम अलर्ट: आज भी प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी

रायपुर। मौसम अलर्ट: मानसून के आते ही अब मौसम पूरी तरह से बदल गया है। लगातार बारिश के कारण किसानों को धानइ बोआई में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। तापमान बढ़ने के कारण गुरुवार सुबह से शाम तक थोड़ी गर्मी व उमस रही, लेकिन देर शाम मौसम में बदलाव हुआ। ठंडी हवाएं चलने के साथ ही बादल गरजने लगे और राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश भी हुई। जांजगीर, कवर्धा, बलौदाबाजार सहित कुछ क्षेत्रों में तो तेज बारिश दर्ज की गई।

इससे मौसम भी खुशनुमा हो गया और लोगों को भी गर्मी व उमस से राहत मिली। मौसम विज्ञानियों ने चेतावनी भी दी है कि शुक्रवार 18 जून को भी राजधानी रायपुर Raipur समेत प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के आसार हैं। मानसून समय से पांच दिन पहले आने से इस साल बारिश की स्थिति भी अच्छी बनी हुई है। अब तक रायपुर जिले में 159.1 मिमी बारिश हो चुकी है। बुधवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री सेल्सियस रहा और प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान राजनांदगांव में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

daily राशिफल: इन पांच जातकों के लिए समय रहेगा, जानिए आज कैसा बीतेगा आपका समय

मौसम विज्ञानी HP चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर है। हवा का एक चक्रीय चक्रवाती घेरा गंगेटिक पश्चिम बंगाल व उसके आसपास 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक है। उन्होंने बतायाकि शुक्रवार 18 जून को भी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश के संकेत हैं। साथ ही कुछ क्षेत्रों में तो भारी से अति भारी बारिश की भी संभावना है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home             

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123