मौसम: CG आज से 21 दिसंबर तक कुछ जगहों में होगा ठिठुरन

छत्तीसगढ़ में उत्तर पूर्व से हवा आ रही। Wind is coming from North East in Chhattisgarh.

रायपुर। प्रदेश में उत्तर पूर्व से हवा आ रही है, इसके कारण कई क्षेत्रों में ठिठुरन बढ़ने लगी है। साथ ही दिन का तापमान सामान्य से नीचे होने लगा है। जबकि कुछ क्षेत्रों में रात का पारा सामान्य से कुछ ज्यादा है। बढ़ती ठंड से गर्म कपड़ों की खरीदारी भी बढ़ गई है। अभी ठिठुरन और बढ़ने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, अभी ठंड में और बढ़ोतरी होगी। आगामी तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज हो सकती है। 19 से 21 दिसंबर को प्रदेश के कुछ हिस्सों में घना कोहरा रहने की प्रबल संभावना है।

भारत में ओमिक्रॉन का बढ़ रहा खतरा, एक दिन में 30 मिले संक्रमित

शनिवार को राजधानी रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में मौसम शुष्क देखा गया। रायपुर का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा। पेंड्रा में तो अधिकतम तापमान ही सामान्य से चार डिग्री नीचे चला गया है। रविवार 19 दिसंबर को भी मौसम शुष्क रहने के साथ ही ठंड में वृद्धि होगी। मौसम विज्ञानी HP चंद्रा के अनुसार, अभी आने वाले तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक और गिरावट आएगी। इसके चलते ठंड में भी बढ़ोतरी होगी।

लगातार गिर रहा तापमान

बीते सप्ताह भर से राजधानी रायपुर के साथ ही प्रदेश के कई क्षेत्रों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट आई है। दोनों में ही दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आई है। ठंडी हवाओं के आने और पार गिरने से ही ठंड अब बढ़ती जा रही है।

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

https://twitter.com/WebMorcha

https://www.facebook.com/webmorcha

https://www.instagram.com/webmorcha/

Back to top button