मौसम ने बदली मिजाज: छत्तीसगढ़ MP समेत यहां आगामी 48 घंटे में तेज बारिश अलर्ट

रायपुर। दिल्ली, राजस्थान, MP, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में मौसम ने मिजाज बदली है। शुक्रवार सुबह से ही श्राष्क हवाओं के साथ धूप लूकाछूपी करता रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 48 घंटे के भीतर प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। 13 मार्च तक प्रदेश में ऐसा ही मौसम रहेगा। पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक दिन के तापमान में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेगा लेकिन हवा में ठंडक के लिए कम से कम 13-15 मार्च तक का इंतजार करना होगा, जब वर्षा की गतिविधियां बंद हो जाएंगी और मौसमी सिस्टम आगे निकल जाएंगे, ठंडी हवाएँ मैदानी इलाकों पर चलेंगी जिससे तापमान में कुछ गिरावट हो सकती है।

उत्तर भारत के कई राज्यों में बादल छाए हुए हैं और यहां बारिश की संभावना जताई गई है. साथ ही मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, पहाड़ी क्षेत्र  वाले राज्यों में भी बर्फबारी और बारिश का अनुमान है. स्काइमेट वेदर रिपोर्ट के मुताबिक एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और इससे सटे जम्मू कश्मीर के पास दिखाई दे रहा है. अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक के मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा. इस पूरे पहाड़ी रीजन में बर्फबारी और बारिश की संभावना है.

रोड सेफ्टी क्रिकेट टी-20 वर्ल्ड मैच फ्री में देखने का मौका, यहां प्राप्त करें टिकट  

वहीं, मैदानी इलाके वाले राज्यों जैसे पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. गुरुवार को केरल, तमिलनाडु, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और बारिश देखी गई.

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment