शनि महाराज अपनी ही राशि में विराजमान होंगे. इसके परिणाम स्वरूप कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति मजबूत होगी. आप अपने काम के लिए जाने जाएंगे और आप अपने कार्य क्षेत्र में खूब मेहनत करेंगे. आर्थिक दृष्टिकोण से महीने की शुरुआत कमजोर रहेगी.

आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. कुंडली के बारहवें भाव में राहु महाराज पहले से ही विराजमान हैं जो बेवजह के खर्चों में बढ़ोतरी करेंगे और आप के खर्चे ज्यादा हो जाएंगे.

मिथुन राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है. महीने की शुरुआत उथल पुथल से भरी होगी लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होने लगेगी फिर भी आपको संभलकर शुरुआत करनी होगी.

आपकी राशि पर पूरे महीने शनि देव की दृष्टि रहेगी और देव गुरु बृहस्पति भी आपकी राशि पर प्रभाव डालेंगे, जिसकी वजह से आपके जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव आएंगे. करियर के दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा

महीने की शुरुआत में आपको आर्थिक तौर पर थोड़ा संभल कर चलना होगा क्योंकि छठे भाव में बैठे शनिदेव की पूर्ण दृष्टि आपके द्वादश भाव पर होगी और देव गुरु बृहस्पति अष्टम भाव में बैठकर द्वादश भाव को देख रहे होंगे.

दशम भाव के स्वामी बुध ग्रह के तीसरे भाव में शुक्र और सूर्य के साथ होने के कारण आप अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों के साथ बड़ा अच्छा महसूस करेंगे और उसकी वजह से आपको काम में मजा आएगा.

तुला राशि के जातकों के लिए दिसंबर का यह महीना मिश्रित परिणामदायक रहेगा. इस महीने आप को सबसे ज्यादा ध्यान अपने स्वास्थ्य पर देना पड़ेगा क्योंकि स्वास्थ्य संबंधित समस्या में परेशानी का कारण बन सकती हैं

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना अच्छा रहने का अनुमान है. अपने मन की इच्छा पूरी करने का मौका मिलेगा जिससे इस महीने आपको काफी खुशी मिलेगी. मानसिक तनाव को किसी भी तरह अपने ऊपर हावी होने का मौका ना दें.

धनु राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महीना अच्छा रहेगा. देव गुरु बृहस्पति की कृपा से आप के अनेक काम बनने लगेंगे जिससे आपके चेहरे पर राहत संतुष्टि दिखाई देगी और आप पूरे मनोबल से अपने काम को अंजाम देंगे. करियर के दृष्टिकोण से यह महीना अनुकूल रहेगा.

आर्थिक दृष्टिकोण से यह महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. महीने की शुरुआत में सूर्य, बुध और शुक्र के एकादश भाव में स्थित होने और उनके ऊपर मंगल और बृहस्पति की दृष्टि होने के कारण आर्थिक दृष्टिकोण से स्थिति अनुकूल रहेंगी. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह महीना थोड़ा सा कमजोर हो सकता है.

लिए दिसंबर का महीना अनुकूल रहने की संभावना दिखाई देती है. आपको अपने स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता अवश्य पड़ेगी क्योंकि स्वास्थ्य के मोर्चे पर यह महीना थोड़ा कमजोरी दिखा रहा है.

मीन राशि जातकों के लिए दिसंबर का महीना कई महीनों में बढ़िया रहेगा. देव गुरु बृहस्पति की कृपा पूर्ण रूप से आपके ऊपर नजर आएगी और उसकी वजह से आपके सभी काम बनेंगे और कार्यों में आ रहे विघ्न भी कम हो जाएंगे. करियर के दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा.