भारतीय टीम इस समय बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेल रही है. इस मैच के पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया

चेतेश्वर पुजारा ने 90 रनों की पारी खेली. वहीं, ऋषभ पंत ने 46 रन बनाए. अपनी इस छोटी पारी की वजह से पंत मैच में दो बड़े रिकॉर्ड बना दिए और कई दिग्गज क्रिकेटर्स को पीछे छोड़ दिया. आइए जानते हैं, इसके बारे में.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत शानदार लय में नजर आए. वह अच्छे टच में दिख रहे थे. उन्होंने मैच में 45 गेंदों में 46 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 2 लंबे छक्के शामिल थे.

लेकिन सिर्फ 4 रनों से वह अपने अर्धशतक से चूक गए. मैच में दो छक्के लगाते ही उन्होंने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.

. पंत टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. उन्होंने 54 पारियों में ये कारनामा किया है.

जबकि रोहित शर्मा ने 51 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी. धोनी को टेस्ट क्रिकेट में 50 लगाने के लिए 92 पारियां खेलनी पड़ी थीं.

ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ 46 रन बनाते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 4000 रन पूरे कर लिए हैं.

पंत ने टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 32 टेस्ट मैचों की 54 पारियों में 43.38 की औसत से 2169 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक निकले हैं.

वहीं, 30 वनडे मैचों में 865 रन बनाए हैं और 66 टी20 मैचों में 987 रन जड़े हैं. वह विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं.

पहले दिन भारतीय बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. चेतेश्वर पुजारा ने 90 रनों की पारी खेली. वहीं, श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर नॉट आउट हैं.

इन दोनों ही वजह से ही पहले दिन भारत ने 6 विकेट खोकर 278 रन बनाए.

वहीं, पंत ने 46 रनों का योगदान दिया. सुपर स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 1 रन बनाकर आउट हुए.

IND vs BAN: कप्तान राहुल ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी,

IPL 2023 के ऑक्शन से पहले ही 586 खिलाड़ी हुए बाहर

BCCI ने इन खिलाड़ियों का करियर खत्म करने का बनाया मन, अब नहीं देगा एक फूटी कौड़ी!