भारत को 2011 में वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह ने हाल ही में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी पर बड़ा बयान दिया है.

वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में ही खेला जाना है, ऐसे में युवराज सिंह ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है

जो इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत कर सकता है. हैरानी की बात ये है कि ये खिलाड़ी केएल राहुल और शिखर धवन नहीं हैं.

युवराज सिंह का मानना है कि युवा बल्लेबाज शुभमन गिल 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में पारी का आगाज करने के लिए प्रबल दावेदार है.

युवराज ने दृष्टिहीन टी-20 वर्ल्ड कप के उद्घाटन समारोह के दौरान पीटीआई से कहा, 'मेरा मानना है

कि शुभमन बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और उसके प्रदर्शन में निरंतरता है. मुझे लगता है कि वह 2023 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की तरफ से पारी का आगाज करने के लिए प्रबल दावेदार है.

शुभमन गिल बांग्लादेश में चल रही वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन वह न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम में शामिल थे.

शुभमन गिल ने टीम इंडिया की तरफ से 11 टेस्ट मैचों में 579 रन और 15 वनडे मैचों में 687 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक शामिल है.

शुभमन गिल को इस साल वनडे टीम में बतौर ओपनर खेलने के कई मौके भी मिले हैं.

वर्ष 2019 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले युवराज (Yuvraj Singh) अपने राज्य पंजाब के युवा क्रिकेटरों के लिए मेंटर की भूमिका निभाते रहे

और इनमें गिल भी शामिल हैं. कोविड-19 के कारण 2020 में लॉकडाउन के दौरान शुभमन ने युवराज के साथ समय बिताया.

युवराज ने कहा, 'शुभमन बहुत कड़ी मेहनत करने वाला खिलाड़ी है और सभी अच्छी चीजों पर ध्यान देता है.

मेरा मानना है कि अगले 10 साल में वह दिग्गज खिलाड़ी बनेगा.

युवराज ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को बर्खास्त किए जाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

कप्तान रोहित इन फ्लॉप खिलाड़ियों को करेंगे Playing 11 से बाहर!