इन राशि वालों लिए बेहतरीन साबित होगा आगामी सप्ताह

Weekly Horoscope (23 to 29 January 2023): इस सप्ताह मिथुन राशि के जातकों को नौकरी में अतिरिक्त आमदनी का प्रयास नहीं करना चाहिए, नहीं तो यह कार्य मुसीबत में डाल सकता है. वहीं, धनु राशि के कारोबारियों ने जितना फायदा कमाने के बारे में सोच रखा है, उससे भी कहीं अधिक पाने की उम्मीद दिख रही है. जानें मेष से मीन तक आपका सप्ताह कैसा साबित होगा…

मेष राशि

मेष राशि के लोगों को सर्वप्रथम बॉस के बताएं कामों पर फोकस करना चाहिए, (Weekly Horoscope) अनावश्यक रूप से दूसरों की अनचाही मदद करने से बचना होगा. इस सप्ताह कारोबारियों को निवेशों से लाभ होगा और आप आधे अधूरे कार्य को समय से पूरा कर सकेंगे. सप्ताह के अंत तक छोटी-छोटी बातों को लेकर युवाओं का मूड कुछ ज्यादा ही ऑफ होने की आशंका है, खुश रहने का प्रयास करें. (Weekly Horoscope) परिवार में यदि कोई मनमुटाव चल रहा था तो इस सप्ताह उसे समाप्त करने का प्रयास करें और एक साथ दूसरों को पुरस्कार देकर मनमुटाव को भुलाते हुए सबको खुश रखें. गर्भवती महिलाओं को पूरे सप्ताह आहार में नियमितता रखने के साथ ही भरपूर नींद लेनी होगी. ऐसा न करने से सेहत पर नकारात्मक असर पड़ेगा.

वृष राशि

इस राशि (Weekly Horoscope) के लोग इस पूरे सप्ताह अपने कार्य में किसी भी तरह की गलती की गुंजाइश न रखें, ऐसा करना नौकरी में समस्या ला सकता है. बिजली के सामान से संबंधित व्यापार करने वालों के लिए यह सप्ताह आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है. मन अशांत हो सकता है इसलिए युवा  अपना अधिकतर समय महत्वपूर्ण कार्यों में ही लगाएं और उसमें ध्यान दें. (Weekly Horoscope) लाभ देख कर खर्च कतई न करें, लेकिन जरूरी होने पर अवश्य करें, सप्ताह के अंत में आपको आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ सकता है. महिलाओं को हार्मोन संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि (Weekly Horoscope) के लोगों को नौकरी में अतिरिक्त आय का प्रयास नहीं करना चाहिए नहीं तो यह कार्य मुसीबत में डाल सकता है. पैतृक कारोबार से जुड़े लोगों को सामंजस्य बनाकर चलने की जरूरत है, ऐसा न करने पर व्यापार में घाटा होने के आसार दिख रहे हैं. (Weekly Horoscope) युवाओं की स्मरण शक्ति तेज रहेगी इसके परिणामस्वरूप उनकी परफॉर्मेंस बहुत अच्छी रहेगी और उन्हें लाभान्वित करेगी. किसी के खराब स्वास्थ्य की सूचना मिले तो उनका हालचाल अवश्य ही लेना चाहिए, संभव हो तो मिलने भी जाएं. अपनी स्किन की केयर करें, स्किन संबंधी प्रॉब्लम होने की संभावना नजर आ रही है.

कर्क राशि

इस राशि (Weekly Horoscope) के लोगों को किसी कारणवश नौकरी छोड़नी पड़ रही तो भी अपने पुराने संबंधों में खटास न आने दें. व्यापारियों को भी इस सप्ताह मेहनत बढ़ाने की जरूरत है, ऐसा करने से ही उन्हें व्यापार में कमाई करने का मौका मिल सकेगा. विदेश में शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को जल्द ही पैसा कमाने का अवसर प्राप्त हो सकता है, अवसर का लाभ लें. (Weekly Horoscope) परिवार के आर्थिक खर्च उठाने पड़ सकते हैं, मानसिक तौर पर तैयार रह कर बजट की व्यवस्था करना चाहिए. सेहत का ध्यान रखते हुए आपको किसी भी मामले में शांत रहना है, मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा.

सिंह राशि

सिंह राशि के लोग (Weekly Horoscope) इस सप्ताह अपने ऑफिस में उच्च अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में गुणवत्ता लाकर प्रसन्न कर सकेंगे. खुदरा कारोबारियों का अपना स्टॉक बढ़ाना चाहिए, ऐसा करने से उनका मुनाफा बढ़ने के आसार दिख रहे हैं. युवाओं को अपने करियर पर ध्यान देने की जरूरत है, किसी बड़ी कंपनी में प्लेसमेंट की संभावना बन रही है. परिवार में इस  सप्ताह अपने को सही साबित करने के यह जरूरी है कि आप किसी से भी झूठ न बोलें. (Weekly Horoscope) सेहत के मामले में कब्ज से संबंधित समस्या हो सकती है, इससे निदान के लिए आपको हल्का और सुपाच्य भोजन ही करना चाहिए.

कन्या राशि

इस राशि (Weekly Horoscope) के लोगों को कामकाज को लेकर व्यस्तता का माहौल बना रहेगा, अपने कार्य पर ही फोकस रखें तो अच्छा रहेगा. अपने लाभ के लिए कारोबारियों को दूसरों का सहारा लेने की जरूरत नहीं है, अपनी बनाई योजना से भी पर्याप्त फायदा होगा. विद्यार्थी गंभीर विषयों को भी समझने का प्रयास करें, परीक्षा में तो सभी विषय आएंगे और सभी पास करने होंगे. (Weekly Horoscope) परिवार में आपके ऊपर कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं इसलिए मानसिक तौर पर तैयार रहना चाहिए. सिगरेट या पान मसाला गुटखा आदि खाने वालों को इसका त्याग करना सेहत के लिए जरूरी है.

तुला राशि

तुला राशि (Weekly Horoscope) के लोगों को अपने ऑफिस में वर्कलोड कम करने के लिए कार्य निपटान की गति को बढ़ाना होगा. कारोबार में कड़े फैसले लेने पड़ सकते हैं, व्यापार यदि पार्टनरशिप में करते हैं तो वह रिलेशन मजबूत होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई के क्षेत्र में कुछ राहत मिल सकती है, हो सकता है कम सिलेबस से ही परीक्षाएं ली जाएं. किसी पुराने रिश्तेदार से इस सप्ताह फोन पर बात होगी, इसके साथ ही उसकी ओर से कोई शुभ सूचना मिलने की भी संभावना है. (Weekly Horoscope) खाली पेट न रहें नहीं तो गैस्ट्रिक की समस्या पैदा हो सकती है, न खाली पेट रहें और न ही ओवर ईटिंग करें.

आलू-प्याज बेचने को मजबूर हुआ एक्टर

वृश्चिक राशि

इस राशि (Weekly Horoscope) के लोगों में नौकरी में परिवर्तन की संभावनाएं उभर रही हैं, अच्छा अवसर मिलने पर ही इस विचार को बल दें. कारोबारियों ने यदि अपने व्यापार के लिए किसी भी तरह का सरकारी या गैर सरकारी कर्ज ले रखा है तो उसे चुकाने का समय आ गया है. इस सप्ताह युवाओं का मन कुछ अशांत रहने वाला है, इसलिए भगवान का स्मरण करते रहें और यदि जाप आदि करते हैं तो उसे बढ़ा दें. (Weekly Horoscope) अपने घनिष्ठ रिश्तों के महत्व को समझें और समय समय पर उन्हें आदर देने का भी प्रयास करें. स्वास्थ्य संबंधी कई दिक्कतें एक साथ घेर सकती हैं, इसलिए सेहत को सर्वोपरि मानते हुए ध्यान रखें.

धनु राशि

धनु राशि (Weekly Horoscope) के लोग अपने कार्यक्षेत्र में कार्य को लेकर लापरवाही और नियमों का उल्लंघन बिल्कुल भी न करें. व्यापारियों ने जितना मुनाफा कमाने के बारे में सोच रखा है उससे भी कहीं अधिक पाने की उम्मीद दिख रही है. युवा जो काम कर रहे हैं उतने पर संतुष्ट होने की जरूरत नहीं है, उन्हें दूसरे विकल्पों पर भी ध्यान देना होगा. (Weekly Horoscope) परिवार में पिता जी से मेलजोल बढ़ा कर रखना होगा, उनकी जरूरतों का अपनी तरफ से ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य के लिए अपनी सामर्थ्य से ज्यादा मेहनत करना ठीक नहीं है, इसका नेगेटिव असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.

मकर राशि

इस राशि के लोगों (Weekly Horoscope) को अपने कार्यक्षेत्र में अच्छे प्रदर्शन के लिए बॉस की सराहना मिलेगी, इसी तरह क्वालिटी वर्क करते रहें. यदि आपका बिजनेस किसी गाड़ी की डीलरशिप से जुड़ा हुआ है तो यह दिन आपके फायदे का रहेगा. युवा जिन्हें अपना हितैषी समझते हैं वह भरोसे में लेकर नुकसान पहुंचा सकते हैं इसलिए ऐसे छद्म हितैषियों से सावधान रहें. (Weekly Horoscope) साफ सफाई और सजावट पर ध्यान देना होगा, घर परिवार में सफाई तो रहनी ही चाहिए. वाहन दुर्घटना की आशंका है इसलिए वाहन से यात्रा करते समय अलर्ट रहने की जरूरत है.

कुंभ राशि

कुंभ राशि (Weekly Horoscope) के  जो लोग फाइनेंस का काम करते हैं उनके लिए परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है इसलिए सचेत रहें. कारोबार के सिलसिले में व्यापारियों की कुछ लोगों के साथ मीटिंग हो सकती है, सारी बातें साफ-साफ समझने का प्रयास करें. विद्यार्थियों को अपने सिलेबस में जो कठिन टॉपिक लगते हैं, उन्हें दोहराएं और लिख कर अभ्यास करें ताकि पक्का याद हो जाए. (Weekly Horoscope) शहर से बाहर हैं तो घर वापसी की योजना बनानी होगी, इसके लिए आपको प्रयास करना पड़ेगा. इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा लेकिन लापरवाही करना किसी भी कीमत पर ठीक नहीं रहेगा.

मीन राशि

इस राशि (Weekly Horoscope) के लोगों को आलस्य से बचते हुए अपने कार्य को बनाने के लिए लगे रहना होगा. कारोबारी जल्दबाजी में कोई नया निवेश या प्रोजेक्ट अभी न शुरू करें, यह समय इसके लिए ठीक नहीं है, कुछ दिन इंतजार कर पूरी प्लानिंग के साथ कदम उठाएं. जरूरी सेवाओं से जुड़े युवाओं को आगे बढ़कर अपना योगदान देना होगा, ऐसा करने से उन्हें संतुष्टि भी मिलेगी. (Weekly Horoscope) घर में मेहमानों के आगमन की संभावनाएं दिख रही हैं, अतिथियों का सत्कार करने के लिए तैयार रहें. स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही बिल्कुल भी न करें.

https://www.facebook.com/webmorcha

Chanakya Niti: किसी भी परिस्थिति में सफल हो जाते हैं ऐसे लोग, बुरा वक्त रहता है कोसों दूर रोहित नहीं तो कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान? दिग्गज बोले- ये दो खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार खराब समय में भी ऐसे लोगों से न मांगें मदद, पढ़ें क्या कहती है चाणक्य की नीति Bigg Boss 16 की priyanka chahar choudhary अब बनेगी Shah Rukh Khan की हीरोइन Anupamaa के घर पर आकर डेरा जमाएगी माया, छोटी अनु के को लेकर अनुज देगा पत्नी को ताना