साप्ताहिक राशिफल 28 जून से 4 जुलाई 2021: जानिए इस सप्ताह आपके लिए कितना शुभकारी होगा साबित

जून माह के आखिरी सप्ताह में 4 ग्रह शनि, गुरु, राहु, केतु वक्री होकर उलटी चाल में चल रहा है। सूर्य मिथुन राशि में और मंगल शुक्र कर्क राशि में होंगे। बुध राहु के साथ वृष राशि में संचार करेंगे। ग्रहों की इस अवस्था में जून का यह सप्ताह आप सभी के लिए कैसा रहेगा। किन-किन राशियों के लिए जून शुभकारी साबित रहेगा जानिए….

मेष राशि: लाभ की स्थितियां बनेगी

जून के आखिरी सप्ताह आप धन से अधिक अहमियत रिश्तों को देंगे। सप्ताह के प्रारंभ में गलत आकलन से क्षति की आशंका बन रही है। अनावश्यक टीका टिप्पणी से बचने का प्रयास करें। सदविचारों और सही निर्णय से नए सोपान तय होंगे और धन प्राप्ति होगी। पारिवारिक संपत्ति में वृद्धि की बुनियाद बनेगी। विपरीत लिंगियों के प्रति आकर्षण और उससे लाभ की स्थितियां निर्मित होंगी। भाइयों से जुड़ी कोई खबर आपको परेशान कर सकती है।

माता-पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह मध्य में जलने वालों से कुछ परेशानी हो सकती है। मित्र सहारा बनेंगे। किसी सहयोगी की सलाह उलटे परिणाम दे सकती है। सहयोगियों से अनावश्यक मुठभेड़ से बचें। उच्च शिक्षा के प्रयास सफल होंगे। अल्पकालिक निवेश से फायदा हो सकता है। अच्छी नींद का सुख मिलेगा। प्रतिद्वंदी बेअसर होंगे। किसी की वसीयत से लाभ की संभावना बन रही है। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य समस्या हो सकती है। फेफड़े, कमर और कंधों में विकार या पीड़ा हो सकती है। दूसरों की लापरवाही से सतर्क रहें।

शुभ रंग- केसरिया

शुभ अंक- 3, 9

वृष राशि: धर्म-कर्म में रुझान बढ़ेगी

जून के आखिरी सप्ताह बुध और राहु की आपकी राशि में उपस्थिति बौद्धिकता और चातुर्य से लाभ का मार्ग प्रशस्त करेगी पर अंतर्मन में विचित्र सा भय भी प्रकट करेगी। सप्ताह के आरंभ में किसी करीबी का अजीब आचरण खीज पैदा कर सकता है। पुराने सहयोगी इस सप्ताह काम नही आएंगे। किसी की बातें मन को आनंद प्रदान करेंगी। आर्थिक संभल और भौतिक सुख मिलेगा। थोड़ी कोशिशों से अच्छा लाभ भी होगा। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान में कमी के संकेत हैं। किसी करीबी का आचरण मुग्ध कर देगा। किसी पुरानी बात से भावुकता बढ़ेगी। अध्यात्म में अरुचि पैदा होगी।

सप्ताह के मध्य में विपरीत लिंगी से कष्ट मिल सकता है। अधीनस्थ लोगों से तनाव बढ़ सकता है। माता से समर्थन प्राप्त होगा। नपी तुली बातों से प्रभाव बढ़ेगा। सप्ताहांत में किसी लाभ का योग है। किसी सही फैसले के कारण आपको सुकून मिलेगा। संतान की लापरवाही से उलझन हो सकती है। यात्रा के पूर्व नियोजित कार्यक्रम पर बदलाव की तलवार लटकेगी। मन में मजबूती रहेगी। किसी की भूल से हानि की जगह लाभ होगा। दांपत्य जीवन कभी खट्टा तो कभी मीठा और तीखा रहेगा।

Halharini Amavasya 2021: अपने राशि के अनुसार आषाढ़ी अमावस्या पर करें इस सामग्री दान

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 6

मिथुन राशि: नौकरी पेशा लोगों को लाभ के अवसर मिलेंगे

जून के आखिरी सप्ताह आपकी राशि में सूर्य कई सकारात्मक परिणाम देगा। गुरु की आपकी राशि सीधी दृष्टि अद्भुत लाभ प्रदान करेगी। प्रतिष्ठा में मामूली तनाव के साथ वृद्धि होगी। सप्ताह की शुरुआत में आप प्रशंसित होंगे और विवेकपूर्ण आचरण से सफलता मिलेगी। हालांकि काम के बोझ से थकान होगी। दिनचर्या अनियमित रहेगी। किसी रुके हुए काम में गति से अच्छा लगेगा। महत्वपूर्ण व्यक्तियों से संबंध बनेगा। करियर में चुनौतियां आ सकती है। सप्ताह के मध्य में माता की ओर के रिश्तेदार से तनाव मिल सकता है। घमंड न करें। किसी के भी असम्मान से बचें।

अपरिचित व्यक्ति पर आंख मूंदकर भरोसा न करें। खेल से जुड़े लोगों को लाभ होगा। सरकारी लोगों को लाभ के अवसर मिलेंगे। सप्ताह के अंत में लोकप्रियता बढ़ेगी। मन में उदासी और अशांति खत्म होगी। जीवनसाथी से बिना बात के तनाव प्रकट हो सकता है, जिससे मन उदास रहेगा। संतान के द्वारा सेवा से सुख मिलेगा। किसी अधीनस्थ कर्मचारी से उलझन हो सकती है। किसी इच्छा के पूरी होने की राह निकलेगी। कठोर वचनों पर काबू रखें नही तो बिना मतलब बवाल हो सकता है। विवेक का इस्तेमाल करें। रिस्क न लें अन्यथा बेड़ा गर्क हो सकता है।

शुभ रंग- गहरा हरा

शुभ अंक- 5

कर्क राशि: जानकार लोगों के मार्गदर्शन का लाभ मिलेगा

जून के आखिरी सप्ताह मंगल और शुक्र आपकी राशि में बैठकर लाभ की स्थिति देगी। शनि और केतु की सीधी दृष्टि तनाव का सृजन करेगी। सप्ताह के शुरुआत में किसी के द्वारा तारीफ से मन में आनंद का संचार होगा। हर काम को तल्लीन होकर करने से कामयाबी चरण चुंबन करेगी लेकिन शरीर में कुछ न कुछ गड़बड़झाले का अहसास होता रहेगा। अल्प प्रयासों से लाभ तो होगा पर आर्थिक क्षति का योग भी निर्मित हो सकते हैं, सतर्क रहें। पराक्रम में वृद्धि होगी। कमाई के नए स्रोत प्रकट होंगे। राजनीतिज्ञों के लिए समय चकाचक रहेगा। सप्ताह के मध्य में विरोधी आपके विरोध से नही अनदेखी मात्र से बौने हो जाएंगे।

कोशिशें ही कामयाब देंगी। कुछ रिश्तों को लेकर सजग रहें अन्यथा पीड़ा पहुंच सकती है। धूप में तपे अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन का लाभ मिलेगा। जीवनसाथी का अप्रतिम सहयोग मिलेगा। सप्ताह के अंत में अंतर्द्वंद में विस्तार होगा। छल-कपट से मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शिक्षा व करियर की चिंता छात्रों का इस समय बेमतलब सिर घुमाएगी। जो बातें अभी गैर जरूरी हैं, वो भी परेशान कर सकती हैं। आलस्य के कारण अध्ययन से मन उचाट होगा। जीवनसाथी के प्रति नकारात्मक विचारों से दूर रहें।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 1, 2

सिंह राशि: खर्च बढ़ेगा पर कमाई भी बढ़िया रहेगी

जून के आखिरी सप्ताह आपकी राशि पर गुरु की दृष्टि से बड़े आराम से समय व्यतीत होगा और हर प्रयास में सफलता मिलेगी। हालांकि करियर में रसूख भी बढ़ेगा और तनाव भी। भावुकता व स्वभाव की उग्रता से बात बिगड़ सकती है। सप्ताह के आरंभ में जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में मिलने वाले मित्रों और सहयोगियों से अच्छा सामंजस्य रहेगा। व्यय बढ़ेगा पर कमाई भी उत्तम रहेगी। दूसरों में अधिक जिज्ञासा न दिखाएं। राह में सावधान रहें अन्यथा दुर्घटना हो सकती है। शरीर में मामूली विकार हो सकता है। किसी के प्रति क्षणिक जलन से आपकी प्रतिष्ठा धुंधली हो सकती है।

छोटे भाई-बहन को बड़े पद की प्राप्ति या किसी लाभ की भूमिका बनेगी। सप्ताह के मध्य में अत्यधिक चिंतन-मनन से सिर दर्द हो सकता है। कार्य सिद्धि से अंतर्मन को शांति मिलेगी। वैभव व भौतिक सुख बढ़ेगा और आपका हर प्रयास रंग लाएगा। शेयर बाजार या शॉर्ट टर्म ट्रेडिंग से लाभ होगा। मोबाइल या किसी नए उपकरण के आने की संभावना है। सप्ताह के अंत में छोटी-मोटी उलझनों को यदि दरकिनार कर दें तो घर में सामान्य सुख प्राप्त होगा।

शुभ रंग- गहरा लाल

शुभ अंक- 5

PM Jan Dhan: सिर्फ एक मिस कॉल से जानें अपने खाते का बैलेंस, फटाफट सेव कर लें ये नंबर

कन्या राशि: कम समय निवेश से लाभ का योग

जून के आखिरी सप्ताह मिले-जुले फल प्राप्त होंगे। कई बेहतर मौके हाथ से जा सकते हैं, सतर्क रहें। सप्ताह की शुरुआत में स्वास्थ्य के कारण परेशानी हो सकती है। ऐंद्रिक सुख में विस्तार होगा। सरकार से समर्थन या सहयोग प्राप्त होगा। सप्ताह के अंत में कर्मचारियों से उलझने बढ़ सकती है इसलिए अनावश्यक वार्तालाप से बचें। कोई पुरानी उलझन और उलझेगी। गुणों को सराहना मिलेगी। सप्ताह के बीच में अल्पकालिक निवेश से लाभ का योग हैं।

मीठी वाणी से फायदे की संभावना है, इससे करियर में प्रभाव बढ़ेगा। मामा से या मामा को परेशानी हो सकती है। राजनीतिक रसूख बढ़ेगा और अनुभव काम आएगा। विरोधी पराभूत होंगे। किसी बात से आनंद मिलेगा। मित्र और सहयोगी आपको पूरा सहयोग देंगे। सप्ताह के अंत में पारिवारिक किटकिट से मानसिक अशांति हो सकती है। किसी जुगाड़ से या संपर्क से फायदा होगा। गृह सज्जा का विचार परवान चढ़ेगा। बहु प्रतीक्षित अभिलाषाओं और इच्छाओं की संपूर्ति होगी। भाई से तनाव प्राप्त हो सकता है।

शुभ रंग- हल्का हरा

शुभ अंक- 6

तुला राशि: भाई की खुशहाली से खुशी होगी

जून के आखिरी सप्ताह आत्मविश्वास में वृद्धि होगी लेकिन अति उत्साह से बचें। कई मामलों में आशा के विपरीत परिणाम मिलेंगे। सप्ताह के आरंभ में करियर में प्रयास सफल होंगे, जिससे प्रसन्नता बढ़ेगी। आर्थिक संभल मिलेगा। लेकिन कई अच्छे अवसर के पूर्ण उपयोग न कर पाने का मलाल होगा। बॉस का मध्यम से ज़्यादा सहयोग मिलेगा लेकिन उनके आचरण से बेचैनी हो सकते हैं। खर्च बढ़ सकते हैं लेकिन आमदनी भी होगी। सप्ताह के मध्य त्वरित लाभ वाले उपक्रम में उतार-चढ़ाव से चित्त अस्थिर रहेगा। भाई की तरक्की से खुशी होगी। अपनों से बातचीत का सुख मिलेगा। बॉस का सहयोग मिलेगा।

सेहत मध्यम से बेहतर रहेगी। कारोबार में फायदा होगा। जिन्होंने अपने बाल अनुभवों से पकाएं हैं, उनके ज्ञान का लाभ मिलेगा। सप्ताह के अंत में माता के रूखे स्वभाव से कष्ट हो सकता है। लोभ में न फंसे अन्यथा बंटाधार हो सकता है। किसी नजदीकी व्यक्ति के कारण मान-सम्मान पर आंच आएगी। आवेश में न आएं अन्यथा छवि मलिन हो सकती है। जीवनसाथी के तनाव से बेचैनी मुमकिन है।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 6

वृश्चिक राशि: विदेशी संपर्कों से लाभ होगा

जून के आखिरी सप्ताह आपकी राशि पर बुध व राहु की पूर्ण दृष्टि कई शुभाशुभ परिणामों का कारक बनेगी। सप्ताह के आरंभ में अधिकारों में बढ़ोतरी होगी। किसी बड़े लाभ की पृष्ठभूमि बनेगी। नेतृत्व का अवसर प्राप्त होगा। किसी अपने के प्रति अच्छी खबर खुशी देगी। विदेशी संपर्कों से फायदा होगा और रुतबे में वृद्धि होगी। विपरीत लिंगी से लाभ होगा। आवश्यक फैसलों में विशेषज्ञ की सलाह की दरकार है। सहृदयता से प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मधुर स्वभाव से सम्मान मिलेगा। अध्यात्म, ध्यान और योग से आंतरिक शक्ति बढ़ेगी। गुरु की शरण में शांति प्राप्त होगी।

विनम्रता से फायदा होगा। सप्ताह के मध्य में शरीर के निचले भाग में कष्ट हो सकता है। पिता या ससुर के स्वास्थ्य या जीवन के प्रति बेचैनी होगी। अल्पकालिक निवेश से नुकसान हो सकता है। आर्थिक स्थिति मध्यम से बेहतर रहेगी। पालतू पशुओं से सावधान रहें। सप्ताहांत में चोट-चपेट की आशंका बन रही है। किसी आध्यात्मिक व्यक्ति का आशीर्वाद रंग लाएगा। किसी नए उपकरण की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी से मुठभेड़ से बचें। ज्योतिष, तंत्र-मंत्र, योग व अध्यात्म में रुचि उत्पन्न होगी।

शुभ रंग- हल्का लाल

शुभ अंक- 9

धनु राशि: सहयोगियों का पूरा-पूरा  साथ मिलेगा

जून के आखिरी सप्ताह आपकी राशि पर सूर्य की सीधी दृष्टि से इस सप्ताह मानसिक तनाव व सिर दर्द में इजाफा होगा। सप्ताह के आरंभ में सटीक अनुमान से लाभ संभव है। कोशिशें कामयाब होंगी। सहयोगियों का पूरा साथ मिलेगा पर कठोर वचन से बेड़ा गर्क हो सकता है। किसी अपनों के साथ संबंधों में उलझन बढ़ सकती है। किसी विपरीत लिंगी के कारण कोई तिल जैसी परेशानी ताड़ बन सकती है। किसी रिश्तेदार से मनमुटाव की आशंका है।

पालतू पशुओं से परेशानी हो सकती है। कम बोलने से बहुत सारे काम बनेंगे। सप्ताह के मध्य में प्रभाव में वृद्धि होगी और किसी नए विचारों से लाभ होगा। सहयोगियों के स्वभाव में काम के दबाव से खीज पैदा होगी। गलत फैसले परेशान कर सकते हैं। अधिकारियों के विचित्र मूड से मानसिक दबाव बनेगा। सप्ताह के अंत में शरीर के ऊपरी भाग में पीड़ा हो सकती है। कई नए लोगों से संबंध स्थापित होंगे।

शुभ रंग- पीला

शुभ अंक- 3

मकर राशि: धैर्य रखने वालों को उत्तम फल मिलेंगे

जून के आखिरी सप्ताह आपकी राशि पर मंगल, शुक्र व राहु की दृष्टि आपका इम्तिहान लेगी। धैर्य रखने वालों को उत्तम परिणाम मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में गुणों में वृद्धि होगी। अपनों को आपसे शिकायत होगी। सेहत नरम रहेगी। संतान से जुड़ी अच्छी खबर से हर्ष होगा। जीवनसाथी से तूतू-मैंमै हो सकती है। बहस व अनावश्यक टिप्पणी से बात का बतंगड़ बन सकता है। सप्ताह के मध्य में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

आमदनी सामान्य रहेगी लेकिन आध्यात्म की ओर खिंचाव होगा। ट्रेडिंग में लाभ होगा। साथ ही किसी पुराने निवेश में भी फायदे का योग निर्मित हो रहा है। प्रसन्नता में वृद्धि होगी। स्वयं की प्रतिभा सिद्ध करने के कई अवसर मिलेंगे। प्रतिद्वंदी परास्त होंगे। सप्ताह के अंत में अधीनस्थ कर्मचारियों का आचरण संदिग्ध होगा। काम में मामूली विघ्न से मन खिन्न होगा। आर्थिक लेन-देन में सतर्क रहें अन्यथा नुकसान हो सकता है।

शुभ रंग- सफेद

शुभ अंक- 4, 6

कुंभ राशि: रूके हुए धन की प्राप्ति होगी

जून के आखिरी सप्ताह आपकी राशि पर मंगल की दृष्टि कठोर वाणी से आपके लिए तनाव का सृजन करेगी। गुरु की धनु में मौजूदगी कई नई चुनौतियों को प्रकट करेगी। सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक जोखिम से लाभ होगा। करियर में सफलता का योग बन रहे हैं और कमाई में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। प्रचुर सम्मान मिलेगा। कल्पना शक्ति में वृद्धि होगी। नए उद्यम फलीभूत होंगे। पारिवारिक सुख परवान चढ़ेगा। रुका हुआ धन शीघ्र प्राप्त होगा। सप्ताह के मध्य में कंधे व पीठ में पीड़ा हो सकती है। किसी जूनियर से सहयोग मिलेगा पर वरिष्ठजन चरण नहीं पूरी टांग अड़ाएंगे।

कारोबारी सौदे परेशान कर सकते हैं। इस सप्ताह मानसिक शांति कपूर की तरह उड़ जाएगी। जीवनसाथी का सहयोग असहयोग जैसा होगा। बहन के अजीब स्वभाव से झुंझलाहट और परेशानी हो सकती है कानूनी पचड़े से बचें। कोई बेकार चिंता आपको परेशान कर सकती है। रातों की नींद कम आएगी। पड़ोसी के विचित्र आचरण से पीड़ा हो सकती है। अधीनस्थ कर्मचारियों और सहयोगियों आपके पक्ष में रहेंगे। सप्ताहांत में परावैज्ञानिक ज्ञान में रुचि बौद्धिक समृद्धि बढ़ेगी। नई उम्मीदें सुख देंगी।

शुभ रंग- भूरा

शुभ अंक- 6

मीन राशि: आर्थिक लाभ के बन रहे हैं योग

जून के आखिरी सप्ताह आनंददायक रहेगा। क्लाइंट आपके काम को सराहेगा, जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस सप्ताह काम में सावधानी भी जरूरी है। सप्ताह के आरंभ में किसी बहु प्रतीक्षित इच्छाओं की पूर्ति होगी। कारोबारी सौदे लाभप्रद रहेंगे। किसी की सलाह से बात बनेगी। उच्चाधिकारियों का सहयोग नगण्य रहेगा। भौतिक सुख प्राप्त होगा और हिम्मत से बात बनेगी। सेहत कभी नरम कभी गरम रहेगी। चोट-चपेट से बचें। जीवनसाथी से नित्य बेमतलब की मुठभेड़ की बावजूद पारिवारिक सुख सामान्य रहेगा। सप्ताह के मध्य में आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। मित्र काम आएंगे।

माता के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है। संतान का प्रेम भावुक करेगा। आर्थिक स्थिति मध्यम बनी रहेगी। सप्ताह के अंत में मानसिक दबाव बनेगा। विपरीत लिंगियों से तनाव मिल सकता है। शिकायत से बचें। कमाई अच्छी रहेगी और कोई अच्छी खबर मिल सकती है। भाइयों का साथ आनंद देगा। संतान से सुख प्राप्त होगा। प्रतिद्वंदियों तनाव का सबब बनेंगे। विवाद से झमेला बढ़ेगा।

शुभ रंग- हल्का पीला

शुभ अंक- 3