साप्ताहिक राशिफल Weekly Horoscope (07 जून से 13 जून 2021): जानिए कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

कर्क राशि: जिंदगी का हर दिन जीवन में कुछ न कुछ बदलाव लेकर ही आता है, ऐसे में 07 जून 2021 सोमवार से एक बार फिर नया सप्ताह शुरु होने जा रहा है। मनुष्य के जीवन में भविष्य की आशा को लेकर हर दिन, सप्ताह, माह व साल बदलाव व नए अनुभव प्रदान करता ही रहता है। लगातार होने वाले इस बदलाव के चलते ही हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने परिवार के प्यार और जिम्मेदारियों के साथ जीवन मूल्यों को समझ पाएंगे। इस दौरान आपको आत्म-ज्ञान प्राप्त हो सकता है। परिवार के साथ किसी भी बात पर चर्चा करते समय अहंकार को दूर रखें। इस सप्ताह जहां तक संभव हो अपने जिद्दी स्वभाव को काबू में रखें। प्रेम प्रसंग को लेकर कुछ संदेह और अनिश्चितता की स्थिति बनने की आशंका है। व्यावसायिक कार्यों में भी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है,

अन्यथा सहयोगियों और अधीनस्थों के साथ संबंधों में तनाव के कारण योजनाएं अधूरी रह सकती हैं। सप्ताह के बीच में साझेदारी के कार्यों में थोड़ी देरी होने की संभावना है। सप्ताह के अंतिम चरण में किसी बात को लेकर आप उदास रह सकते हैं। विद्यार्थियों की बात करें तो इस सप्ताह उनका मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। वे ऑनलाइन किसी नए कोर्स में रुचि ले सकते हैं। स्वास्थ्य के लिहाज से देखें तो सप्ताह के अंतिम चरण में अवसाद, तनाव और व्याकुलता परेशान कर सकती है। ऐसे में आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। इस सप्ताह यात्रा को टालने में ही भलाई है।