साप्ताहिक राशिफल: इन चार राशियों को इस सप्ताह दे रहा शानदार समय

मेष  राशिफल

इस हफ्ते मेष राशि के जातकों की इस हफ्ते मन की शांति घटेगी। इस दौरान गुप्त शत्रुओं से बहुत सावधान रहने की जरूरत रहेगी। राजनीति में किसी पद या अधिकार की प्राप्ति के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। भूमिभवन से जुड़े मामले को बहुत सावधानी के साथ हल करने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य में व्यवसाय को आगे बढ़ाने के अवसर मिलेंगे लेकिन किसी बड़ी योजना में धन निवेश करने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। महिलाओं का समय मध्यम है। कोई पुराना रोग उभर सकता है। लव पार्टनर के साथ उपजी गलतफहमियों को दूर करने के लिए किसी दूसरे व्यक्ति की अपेक्षा सीधा संवाद करना बेहतर रहेगा। जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी न करें।

वृष राशिफल

इस हफ्ते वृष राशि के जातकों का मन इस हफ्ते आवश्यक कार्यों से भटक सकता है। सप्ताह के प्रारंभ में परिजनों अथवा कार्यक्षेत्र में किसी से वादविवाद हो सकता है। किसी भी कार्य को करते समय जल्दबाजी न करें। वाहन अत्यंत सावधानी से चलाएं, अन्यथा चोट लगने की आशंका है। करिअर और कारोबार से जुड़े किसी बड़े फैसले को लेते समय वरिष्ठ लोगों की सलाह लेना न भूलें। सप्ताह के अंत में अनावश्यक चीजों पर धन खर्च होने से मन खिन्न रहेगा। कठिन समय में लव पार्टनर और जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। किसी प्रियजन की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा।

मिथुन राशिफल

इस हफ्ते मिथुन राशि के जातकों की इस हफ्ते नई योजनाओं पर कार्य करने के अवसर प्राप्त होंगे। सही दिशा में प्रयास करने और चीजों का प्रबंधन करके आप अपने टारगेट को प्राप्त करने में कामयाब भी हो सकते हैं। हालांकि कोई भी बड़ा निर्णय लेते समय अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। बेरोजगार लोगों को रोजगार के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। थोक व्यवसायियों के मुकाबले छोटे कारोबारियों का समय अपेक्षाकृत ठीक है। स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों की अनदेखी न करें, अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। कोई पुराना रोग उभर सकता है। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें, अन्यथा बनी बात बिगड़ सकती है।

कर्क राशिफल

इस हफ्ते की शुरुआत में कर्क राशि के जातकों का मन अपने लक्ष्य से भटक सकता है। किसी के फटे में टांग अड़ाने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है। बीमा, फाइनेंस और मार्केटिंग का काम करने वालों का समय चुनौतीपूर्ण है। सप्ताह के मध्य में व्यापार में किसी भी प्रकार जोखिम उठाने से बचें। घर के किसी वरिष्ठ की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कठिन परिश्रम करने पर ही सफलता के योग बनेंगे। प्रेम संबंधों में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। वाणी पर नियंत्रण रखें।

सिंह राशिफल

इस हफ्ते सिंह राशि के जातकों के लिए यह हफ्ते काफी राहत भरा होने जा रहा है। पारिवारिक एवं व्यावसायिक उलझनों को सुलझाने का वातावरण बनेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। अप्रत्याशित रूप से बाजार अथवा किसी योजना में अटका हुआ धन आपको प्राप्त हो सकता है। छात्रों एवं युवाओं का अधिकांश समय मौजमस्ती करते हुए बीतेगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। सप्ताह के अंत में किसी परिजन से जुड़ा कोई दुखद समाचार मिलने से मन दुखी रहेगा। इस दौरान अपनी सेहत का विशेष ख्याल रखें। पुराने रोग उभर सकते हैं।

साल का पहला चंद्र ग्रहण 26 मई को होगा, वृच्चिक, मिथुन, सिंह और कुंभ रहें अलर्ट

कन्या राशिफल

इस हफ्ते कन्या राशि के जातकों के लिए यह हफ्ते कुछ राहत भरा रहेगा। मित्रों एवं सहयोगियों की मदद से कार्यक्षेत्र से जुड़ी चुनौतियों से पार पाने में कामयाब होंगे। सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे। हालांकि किसी बड़ी योजना में धन निवेश करने से पहले सोच समझकर निर्णय लें। सप्ताह के मध्य में घर के किसी सदस्य की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। इस दौरान महिला प्रोफेशनलों पर काम का दबाव रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए छोटी मोटी बातों को तूल न दें।

तुला राशिफल

इस हफ्ते तुला राशि के जातकों के लिए यह हफ्ते मिलाजुला साबित होने जा रहा है। इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। विरोधी आपकी योजनाओं में अड़ंगे डालने की कोशिश कर सकते हैं। अनचाहे स्थान पर स्थानांतरण भी हो सकता है। पारिवारिक समस्याओं को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें। कामकाज के साथ आपको अपनी सेहत का भी ख्याल रखने की सख्त जरूरत है, अन्यथा लापरवाही के चलते कोई पुराना रोग उभर सकता है। प्रेम संबंधों में किसी तीसरे  व्यक्ति के दखल से मन चिंतित रहेगा। छात्रों एवं महिलाओं का समय मध्यम है।

वृश्चिक राशिफल

इस हफ्ते वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में करिअर कारोबार में प्रगति का वातारण बनेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर आपके काम की प्रशंसा करेंगे। लंबे समय से अटकी योजना को आगे बढ़ाने का मौका मिलेगा। किसी वरिष्ठ की मदद से भूमि भवन से जुड़े विवाद को सुलझाने से मन को सुकून मिलेगा। Week के मध्य में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा के योग बनेंगे। यात्रा में समान एवं सेहत दोनों का विशेष ध्यान रखें। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा।

धनु राशिफल

इस हफ्ते धनु राशि के जातकों को इस Week दूसरों के भरोसे रहने की बजाय स्वयं अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना होगा। किसी भी कार्य को करते समय जल्दबाजी या लापरवाही से बचें, अन्यथा नुकसान झेलना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में काम के बोझ का दबाव बना रहेगा। कारोबारियों को बाजार में अटके धन को निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। Week के मध्य में आर्थिक दिक्कतें बढ़ सकती हैं। उधार लेने की भी नौबत आ सकती है। इस दौरान बने बनाए कार्यों में अचानक से कुछ रुकावटें आ सकती हैं। प्रेम संबंधों में किसी भी प्रकार के उतावलेपन से बचें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा।

WHO की चेतावनी, अभी खत्म नहीं हुआ महामारी… और कई लहर आएंगी, भारत को लेकर कही ये बड़ी बात

मकर राशिफल

इस हफ्ते मकर राशि के जातकों के लिए यह Week मिलाजुला साबित होगा। सप्ताह के प्रारंभ  में पारिवारिक दायित्यों का निर्वाह करने में परिजनों का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों का अपने अधिकारियों तालमेल बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य में करिअरकारोबार से जुड़ी किसी बड़ी अड़चन को दूर करने पर आप राहत की सांस लेंगे। महिला प्रोफेशनलों पर कार्य का बोझ बना रहेगा। संतान पक्ष से जुड़ी कोई चिंता सतायेगी। इस सप्ताह अपनी सेहत को लेकर बहुत सावधान रहें, अन्यथा दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में लव पार्टनर से संपर्क न हो पाने के चलते मन व्यथित रहेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

कुंभ राशिफल

इस हफ्ते की शुरुआत में नई कार्ययोजना पर काम करेंगे। थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर व्यापारियों का समय बेहतर है। हालांकि धन के लेनदेन में अत्यंत सावधानी बरतने की आवश्यकता रहेगी। संतान पक्ष से जुड़ी कोई चिंता सतायेगी। भूमि भवन संबंधित विवाद को कोर्ट कचहरी के बाहर निबटा लेना ही बेहतर रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को निबटाते समय आवेश में आकर कोई निर्णय लेने से बचें। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। कठिन समय में लव पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है।

मीन राशिफल

इस हफ्ते मन में उत्साह और सकारात्मक विचार आपको अपनी कार्ययोजना को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे। सप्ताह के प्रारंभ में ही संतान पक्ष की तरफ से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। हालांकि छात्र एवं युवा वर्ग इस दौरान भावुकता या जल्दबाजी में आकर कोई निर्णय लेने से बचें। प्रेम संबंधों में विशेष रूप से सावधान अपेक्षित है। Week के अंत में लंबे समय बाद किसी प्रियजन से संपर्क होगा। महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, अन्यथा कोई पुराना रोग उभर सकता है।