Weekly Rashifal (31 May-05 June) : मेष से मीन तक का साप्ताहिक राशिफल, सेहत, कैरियर, कारोबार एवं प्रेम के मामले से कैसा रहेगा जेठ माह का प्रथम सप्ताह

Weekly Rashifal (31 May-05 June) :  जेठ माह प्रारंभ हो चुकी है. जो जून 25 तारीख तक होगा। आइए जानते हैं जेठ माह के पहले सप्ताह मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ व मीन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा। Weekly Rashifal (31 May-05 June) :

मेष राशिफल साप्ताहिक

मेष राशि (Mesh Weekly Rashifal): इस वीक नकारात्मक चीजों को छोड़कर सकारात्मक बने रहने की बहुत जरूरत है. किसी ऐसे व्यक्ति की मुलाकात के साथ होगी जो आपके जीवन को नई दिशा दिखाने का कार्य करेगा. आप अपने पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति बेहतर तरीके से करेंगे.

कैरियर कारोबार Weekly : इस वीक नौकरीपेशा लोगों को कोई नया असाइनमेंट आज मिल सकता है. आपकी इनकम बहुत अच्छी होगी और व्यापार से आपको जबरदस्त लाभ मिलने के योग बन रहे हैं.विद्यार्थियों को टेक्निकल एजुकेशन के लिए किसी टीचर से सहयोग मिलेगा. आप अपनी पढ़ाई में आगे बढ़ेंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए आपके प्रेमी कोई अच्छी सी बुक आपको गिफ्ट कर सकते हैं. पारिवारिक जीवन में आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी और लोगों के बीच बैठकर अपने परिवार की अच्छी बातों को याद करेंगे.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह सेहत के लिहाज से आज का दिन वैसे तो अच्छा रहेगा लेकिन फिर भी आपको जीभ के स्वाद की बजाए शरीर के फिटनेस पर ध्यान रखने को महत्व दे और उसी के अनुसार संतुलित भोजन करें.यात्राओं के लिए यह सप्ताह ज्यादा अच्छा नहीं है,ऐसे में अधिक दूरी की यात्रा करने से बचें.खर्चों पर नियंत्रण रखें.

लकी तारीख :31,01,05

रंग :पीला,लाल,सफेद

शुभ दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सर्तकता: इस Weekly व्यस्त रहें, मस्त रहें फार्मूले को अपनाते हुए समय का सदुपयोग करें.नई परेशानियों की अनदेखी न करें.

उपाय: इस सप्ताह श्री हनुमान जी की उपासना करें और उन्हें गुड़ एवं चना का प्रसाद चढ़ाएं.

वृष राशिफल साप्ताहिक

वृष राशि (Vrishabh Weekly Rashifal): इस सप्ताह धार्मिक सामाजिक कार्यों में बीतेगा.किसी विशेष कार्ययोजना के सफल होने पर घर में खुशी का माहौल रहेगा.आप भावनाओं में बहने की बजाय विवेक से कार्य करें अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है.कमीशन से जुड़ा कार्य करने वालों को चुनौतियां बनी रहेंगी.

कैरियर-कारोबार: इस वीक नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा.व्यापारी वर्ग को जबरदस्त लाभ मिलने के योग बनेंगे और व्यापार में नए समीकरण से उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा.आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे और यात्राओं से कुछ अच्छे संपर्क बनेंगे,जिनसे आपको लाभ मिलेगा.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह शादीशुदा लोगों के दांपत्य जीवन में प्रेम और स्नेह की बढ़ोतरी होगी और गलतफहमी दूर होगी. प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा. आपको अपने प्रियतम के मन की बात जानने का मौका मिलेगा. वह आपके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ेंगे.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह मसालेदार भोजन साथ ही जंकफुट और पैकेज्ड फूड से बचें. जिन लोगों को ब्लडप्रेशर, आंखों में जलन, रीढ़ की हड्डी में दर्द, सिर दर्द आदि का शिकायत हो उन्हें काफी ध्यान रखना होगा. पैर की मांसपेशियों की समस्या हो तो अभी सावधान रहना होगा.जंक फूड से दूर रहें.

लकी तारीख :30,02,03

रंग: भूरा,हरा,काला

शुभ दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सर्तकता: इस सप्ताह आप मर्यादा का ख्याल रखें अन्यथा सामाजिक कलंक लग सकता है.

उपाय: इस सप्ताह किसी धार्मिक स्थल पर पूजा पाठ संबंधी चीजों का दान करें.श्री गायत्री मंत्र का जप करें.

मिथुन राशिफल  साप्ताहिक

मिथुन राशि (Mithun Weekly Rashifal): इस वीक आलस्य छोड़कर अपना कार्य समय पर करना होगा अन्यथा पास आया अवसर हाथ से निकल जायेगा.वस्त्राभूषण, वाहन तथा भोजन का अच्छा सुख प्राप्त होगा. आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.शारीरिकरूप से स्वस्थता और मानसिकरुप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे.

कैरियर कारोबार: इस सप्ताह व्यवसाय के विस्तार की योजनाओं के लिए आपके हाथ में पर्याप्त धन रहेगा.खास कर अंतिम चरण में किसी भी तरह के गलत या कानून विरोधी काम न करें अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है.कानून विरोधी काम न करें, अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह यदि आप किसी से प्रेम करते हैं, तो यह समय प्रेम को बढ़ाएगा. आपके मधुर संबंधों में बढ़ोतरी होगी. यदि आप शादीशुदा हैं, तो दांपत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा और बीच-बीच में कुछ खटपट भी हो सकती है, पर यह क्षणिक हो सकता है.

सवास्थ्य: इस सप्ताह आपको इस समय अपनी सेहत के प्रति सचेत रहना चाहिए और मौसमी बीमारियों से सावधान रहना चाहिए.गर्मीजनित समस्याएं परेशान कर सकती हैं, यानी भोजन में तरल वस्तुएं ज्यादा लें.

लकी तारीख: 30,02,03

रंग: भूरा, नारंगी, काला

शुभ दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

सर्तकता: इस सप्ताहआपको किसी गलत काम की लत लग सकती है. ऐसे में स्वयं पर नियंत्रण रखें.

उपाय: इस वीक जरूरतमंदों की मदद करें. गणपति की उपासना करें और ‘ॐ गं गणपतये नम:’ मंत्र का जप करें.

रामदेव ने कहा हिम्मत है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें, शेयर किया सत्यमेव जयते का Video

कर्क राशिफल साप्ताहिक

कर्क राशि (Kark Weekly Rashifal): इस वीक आलस्य छोड़कर अपना कार्य समय पर करना होगा अन्यथा पास आया अवसर हाथ से निकल जायेगा.आप अपने विवेक एवं साहस से इनसे पार पाने में कामयाब हो जाएंगे.आपका अपेक्षित सहकार मिलेगा. मायके से अच्छे समाचार आएंगे. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी.

कैरिय कारोबार: इस वीक नौकरीपेशा लोगों को अपने वरिष्ठों के मार्गदर्शन औऱ कृपा से बेहतर अवसर मिलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. आपकी कार्यपद्धति में बदलाव की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता. मैन्युफैक्चरिंग में जुड़े जातकों के प्रोडक्शन में सुधार आएगा.

रिलेशनशिप: इस वीक रिश्तों के बारे में बात करें तो सप्ताह की शुरुआत में आप पेशेवर काम पर अधिक ध्यान देंगे, इस कारण व्यक्तिगत संबंधों के लिए समय निकाल पाना मुश्किल होगा.आपका मन थोड़ा निराश रहेगा, जिसके कारण आप अकेले रहना ज्यादा पसंद करेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और संक्रामक रोगों से विशेष सावधानी बरतें.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य सामान्य रहने की संभावना है.आप शुरूआत अच्छी करेंगे, लेकिन खास कर सप्ताह के अंतिम दो दिनों में पित्त,गर्मीजनित सम्या, लू लगने, डिहाइड्रेशन होना,पेशाब में जलन, सिर दर्द आदि की संभावना होने के कारण ध्यान रखें.आपमें स्फूर्ति अच्छी रहने के कारण कामकाज में ज्यादा मेहनत कर सकेंगे.संतान संबंधित समस्याओं को हल करने में अभी थोड़ी अनिश्चितता होगी.

लकी तारीख : 31,01,05

रंग: पीला,लाल,मैरून

शुभ दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह किसी के बहकावे में न आएं, अन्यथ बनी बनाई बात बिगड़ सकती है.

उपाय: इस सप्ताह चावल अथवा चीनी का दान करें. भगवान शिव की उपासना करें और ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का जप करें.

सिंह राशिफल साप्ताहिक

सिंह राशि (Singh Weekly Rashifal): इस वीक अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद अपने काम के लिए समय निकालने में कामयाब हो जाएंगे.विचारों में स्थिरता तथा मन में दृढता रहने से आप अपना कार्य बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे. मित्रो के साथ प्रवास-पर्यटन का आयोजन करेंगे. भाई-बंधुओ के साथ संबंधो में निकटता आयेगी.

कैरियर कारोबार बिजनेस: इस सप्ताह धंधे में उत्पादन या गुणवत्ता बढ़ाने के लिए आप नई पद्धतियों को अपना सकते हैं.नौकरी बदलने वाले जातकों को अवसर मिल सकते हैं.अभी प्रतिद्वंद्विता का सामना करने की तैयारी रखें.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह प्रेम जीवन के लिए सप्ताह कुछ कमजोर रहने वाला है, लेकिन शादीशुदा लोगों का दांपत्य जीवन बढ़िया रहेगा. उन्हें अपने रिश्ते में प्रबल सुख की प्राप्ति होगी.संतान प्राप्ति की दिशा में आगे बढ़ेंगे.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपकी सेहत मजबूत रहेगी, लेकिन बेवजह की यात्रा स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है.स्वास्थ्य में अभी खास बड़ी समस्या की संभावना नहीं दिखती लेकिन खास कर गर्मीजनित समस्याएं अभी न बढ़ें,इसका ध्यान रखें.

शुभ तारीख :31, 04, 05

रंग:पीला,लाल,सफेद

शुभ दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार

सर्तकता: इस वीक आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें और ऐसी बातों से दूर रहें. किसी का अपमान ना करें और बेवजह के मजाक से भी दूर रहें.

उपाय: इस सप्ताह चावल अथवा चीनी का दान करें.भगवान शिव की उपासना करें और ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का जप करें.

कन्या राशिफल साप्ताहिक

कन्या राशि (Kanya Weekly Rashifal): इस सप्ताह की शुरुआत चुनौतियों भरी रहने वाली है.तमाम कोशिशों के बावजूद आर्थिक समस्याओं का समाधान खोजना कठिन होगा. इस दौरान भूलकर भी किसी की फटे में टांग न अड़ाएं.कार्य का अतिरिक्त बोझ अथवा अनचाही जगह पर स्थानांतरण हो सकता है.

कैरियर-कारोबा: इस सप्ताह प्रोफेशनल मोर्चे पर शुरूआती दो दिनों में आप कोई नया उद्यम करने में दूसरे लोगों पर आंख मूंदकर विश्वास करने से बचें. पारिवारिक व्यवसाय में जुड़े जातकों के लिए बेहतर है. जो जमीन की खरीद बिक्री, रंग, रासायन, सरकारी कार्यों, यात्रा, डिजाइनिंग आदि की कंपनी में नौकरी कर रहे हैं,उनकी प्रगति हो सकती है.नौकरीपेशा लोगों को वरिष्ठों का मार्गदर्शन और कृपा मिलती रहेगी.

रिलेशनशिप: इस वीक आप थोड़ा ध्यान रखें.शायद आप संबंधों से दूर रहना पसंद करें लेकिन अंतिम चरण में काफी अनुकूल रहेगा.माता और परिवार के साथ संबंध अच्छे रहेंगे.संतान आपकी आज्ञा का पालन करेंगे और उनकी ओर से अच्छा समाचार मिलने से आप खुशी का एहसास करेंगे.

स्वास्थ्य: इस वीक खाने पीने में अनियमितता या बाहर का भोजन लेने के कारण आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है,इसलिए गलत आदतों से दूर रहें.जिन जातकों को मोटापे की समस्या है या डायबिटिज, ब्लडप्रेशर और जोड़ों की समस्या हो उन्हें थोड़ी शिकायत रहेगी.

लकी तारीख:30,02,03

रंग: भूरा, नारंगी, काला

शुभ दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सर्तकता: इस सप्ताह किसी तरह का ईगो लाने से बचें, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है.

उपाय: इस सप्ताह हनुमत उपासना करें. नित्य हनुमान चालीसा एवं बजरंग बाण का पाठ करें.

तुला राशिफल साप्ताहिक

तुला राशि (Tula Weekly Rashifal): इस वीक कोरोना काल के कठिन दौर में करिअर कारोबार से जुड़ी कोई सुखद समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा. रुके हुए कार्यों में गति आएगी हालांकि आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी.भावना में बहकर कोई निर्णय लेने से बचें.

कैरिय कारोबार: इस सप्ताह वेतनभोगी कर्मचारियों के लिए समय बहुत अच्छा रहने वाला है. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी सफलता मिलेगी. जो लोग कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं , उनके लिए सप्ताह के बीच से समय बहुत अच्छा होगा. आप अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए नए तरीके से काम की शुरुआत कर सकते हैं.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे. सप्ताह की शुरुआत में आपके संबंध अपोजिट जेंडर के साथ बहुत अच्छे बने रहेंगे. मैरीड कपल के बीच हारमनी रहेगी. सप्ताह के बीच में आप परिवार के लोगों के साथ समय बिताएंगे. सप्ताह के आखिरी में रिश्तों को लेकर तनाव बना रहेगा. परिवार के लोगों के साथ गुस्से में बातचीत आपको नुकसान पहुंचा सकती है.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह की शुरुआत में आपका स्वास्थ्य बेहतर होगा. समय के साथ काम को बोझ भी आपको बढ़ सकता है. इसके अलावा अस्थमा और मौसमी बीमारियां हो सकती है. सप्ताह के बीच में आप ज्यादातर समय आराम भी कर सकते हैं. इस दौरान बाहर खाने से अन्य बीमारियां भी हो सकती है. सप्ताह के आखिरी में स्थिति फिर अच्छी रहेगी. आप योग और एक्सरसाइज को अपने रूटीन का हिस्सा बनाएं.

लकी तारीख:30,02,03

रंग: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सर्तकता: इस सप्ताह वाणी सम्प्रेषण पर ध्यान रखें.

उपाय: इस सप्ताह तांबे के लोटे में जल और रोली अक्षत डालकर उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें.आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

31 मई को केरल में पहुंचेगा मानसून, मौसम विभाग ने जताई संभावना

वृश्चिक राशिफल साप्ताहिक

वृश्चिक राशि (Vrishchik Weekly Rashifal): इस वीक के प्रारंभ में ही अपने जीवन की गाड़ी पटरी पर आती हुई नजर आयेगी. लंबे समय से अटके कार्य पूरे होंगे.प्रबंधन और पूरे मनोयोग से कार्य करते हुए आप मनचाही सफलता प्राप्त कर सकते हैं. सप्ताह के मध्य में किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से अटके हुए कार्य पूरे होंगे.

कैरियर बिजनेस: इस सप्ताह कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बहुत अच्छा रहने वाला है. हालांकि कहीं-कहीं आप आलसी कर सकते हैं, इस कारण काम पूरा होने में देरी होगी. सप्ताह के आखिरी तक टारगेट पूरा करने में आपको आसानी होगी. नौकरीपेशा लोगों के काम से अधिकारी बहुत खुश होंगे. बिजनेस में भी आप कुछ अच्छा हासिल कर पाएंगे.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपके जीवन में नए रिश्ते की शुरुआत होगी. हालांकि किसी रिश्ते को खोने का भी डर लगा रहेगा. इस सप्ताह आप अपने से बड़े व्यक्ति के आकर्षण में रह सकते हैं. अविवाहित जातक रिश्ता पक्का करने की जल्दबाजी में ना करें. सप्ताह के आखिरी में आपका मन बेचैन रह सकता है. इस सप्ताह परिवारजनों के साथ आपके दिन हंसी-खुशी में बीतेंगे.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आप अनिद्रा और थकान का अनुभव करेंगे. ऐसे में आपको विश्राम की जरूरत होगी. आपको ऐसे खाने से दूर रहने की सलाह दी जाती है,जो आपको एसीडिटी की परेशानी दें. मसालेदार खाने की आदत को इन दिनों भूल जाइए. सप्ताह के आखिरी में सीने में दर्द की समस्या हो सकती है.

लकी तारीख : 31,01,05

रंग : पीला,लाल,गुलाबी

शुभ दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सर्तकता : इस सप्ताह लॉक डॉउन का खयाल रखें.

उपाय: इस सप्ताह श्री हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं. हनुमान चालीसा का नित्य पाठ करें.

धनु राशिफल साप्ताहिक

धनु (Dhanu Weekly Rashifal): इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में रुकावटें आने से मन विचलित हो सकता है. सप्ताह के प्रारंभ में आकस्मिक खर्च का योग है. आय के मुकाबले व्यय होने से मन चिंतित रहेगा.जमीन जायदाद से संबंधी फैसला आपके हक में आयेगा. सामाजिकरुप से मान-सम्मान में प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कैरियर/कारोबार: इस वीक जीवन के विभिन्न क्षेत्र में प्रगति बनाए रखने के लिए मनोयोग से कार्य करना होगा. महिला प्रोफेशनलों के लिए समय कुछ चुनौतीपूर्ण रहेगा.रोजगार की दिशा में प्रयासरत लोगों का इंतजार थोड़ा बढ़ सकता है.घर में रहकर कार्य करते हुए भी कार्य की व्यस्तता बनी रहेगी.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आप अनिद्रा और थकान का अनुभव करेंगे. ऐसे में आपको विश्राम की जरूरत होगी. आपको ऐसे खाने से दूर रहने की सलाह दी जाती है, जो आपको एसीडिटी की परेशानी दें. मसालेदार खाने की आदत को इन दिनों भूल जाइए. सप्ताह के आखिरी में सीने में दर्द की समस्या हो सकती है. आपको सुबह पैदल चलने की आदत बनाना चाहिए.

लकी तारीख: 31,01,05

रंग: पीला,लाल,सफेद,पीला

शुभ दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सर्तकता: इस सप्ताह बैंकिंग और वित्त से संबंधित लोगों को सतर्क रहना होगा.अन्यथा आर्थिक परेशानी बढ़ेगी.

उपाय: इस सप्ताह आर्थिक नुकसान झेल रहे हैं और कुछ भी सही नहीं चल रहा है तो उनके लिए एक उपाय है कि वे कौ‍ड़ियों को हल्दी के घोल में भिगो कर उन्हें अपने पूजा घर में रखें, लेकिन इससे पूर्व लक्ष्मी जी के साथ उसकी पूजा करें.

मकर राशिफल साप्ताहिक

मकर राशि (Makar Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपके कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव पडेगा.उच्च अधिकारियों के पर आपके कार्य का सकारात्मक असर होने से आप पर प्रसन्न रहेंगे.आप अपना कार्य दृढ मनोबल और पूर्ण आत्मविश्वास के साथ संपन्न करेंगे. विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे.

कैरियर कारोबार: इस सप्ताह व्यावसायिक प्रगति के लिए लाभकारी प्रतीत हो रहा है.आप कामकाज में आगे बढ़ने के लिए नई पद्धति अपनाएंगे या नई रणनीति तैयार कर सकते हैं.समय में आप रणनीतिक तरीके से आगे बढ़कर बाकी रह गए लक्ष्यों को हासिल करने का प्रयास करेंगे.कॉस्मेटिक्स, वैभवी चीजे, मनोरंजन, कंसल्टेंसी, स्थानीय मामलों, सार्वजनिक संस्थाओं के कार्य आदि में प्रगति हो सकती है.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आपको स्पष्ट तरीके निकटता का एहसास होगा.जो पहले से संबंधों में हैं,वे एक दूसरे को काफी अच्छई तरह समझने का प्रयास करेंगे.मुलाकात या कम्यूनिकेशन में अभी अनुकूलता होगी और आप अपनी आगे की सूझ से संबंधों को नए स्तर तक ले जाने में सफल रहेंगे.प्रारंभ में खास कर दूर रहने वाले अपने साथी के साथ बेहतर कम्यूनिकेशन रहेगा या मुलाकात भी हो सकती है.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह स्वास्थ्य मामले में शुरूआत से ही चिंता की बात नहीं है,लेकिन यदि कोई छोटी समस्या भी हो तो उसका तत्काल निदान और उपचार करें . यदि थोड़ा ध्यान रखेंगे तो कुल मिलाकर अभी चुस्ती-स्फूर्ति के साथ काम कर सकेंगे. गर्मीजनित समस्याएं थोड़ी परेशानी उत्पन्न कर सकती हैं.

लकी तारीख: 30,02,03

रंग: भूरा, नारंगी, काला

शुभ दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सर्तकता : इस सप्ताह आपके शब्दों में कहीं अस्पष्टता या कठोरता न आए,इसका ध्यान रखें.

उपाय: इस सप्ताह काली हल्दी की पूजा कर उसे अपने गल्ले में रखें और प्रतिदिन उसकी पूजा करें यदि व्यापार में लाभ नहीं हो रहा है तो यह समस्या दूर हो जाएगी.

WHO ने कोरोना मौतों पर कहा- बहुत कम बताए गए आंकड़े, वास्तविक संख्या दोगुनी से अधिक हो सकती है’

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि (Kumbh Weekly Rashifal): इस सप्ताह आप आर्थिक जिम्मेदारियों के प्रति ध्यान देंगे तथा उसका आयोजन भी कर सकेंगे.आर्थिक लाभ होने की संभावनाएं हैं.मन में उत्साह तथा विचारों की स्थिरता के कारण सभी कार्य आप अच्छी तरह से कर सकेंगे.आवेश और उग्रता के कारण किसी से तकरार न हो जाए इसका ध्यान रखें.

कैरियर-कारोबार: इस सप्ताह नौकरीपेशा दोनों के लिए यह सप्ताह अच्छा प्रतीत हो रहा है. आप अपने बौद्धिक कौशल औऱ प्रोफेशनल रणनीति से आगे आएंगे. सरकारी नौकरी, कृषि, सार्वजनिक संस्थाओं के कार्यों आदि में जुड़े जातकों को पहले दिन थोड़ी समस्या होगी, लेकिन वे इतनी छोटी होंगी कि उनका समाधान हो सकेगा औऱ दूसरे दिन से आपके कामकाज में तेजी आएगी.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह आप वाणी के प्रभाव से सबके साथ अच्छा तालमाले बना सकेंगे. प्रियपात्र औऱ दोस्तों का साथ मिलने से आपके बीच आत्मीयता बढ़ेगी. प्रेम संबंधों में आपकी रूचि रहेगी, लेकिन बाहरी आकर्षण में अपना मर्यादा न लांघें, इसका ध्यान रखना होगा. जो लोग पहले से संबंधों में हैं, उनके लिए आशास्पद चरण है.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपको अनुकूलता रहेगी.आपके स्वास्थ्य में यूं तो कोई बाधा नहीं होगी,लेकिन जिन लोगों को ज्यादा चटपटा खाने की इच्छा हो,उन्हें भोजन की अतिश्योक्ति पर थोड़ा अंकुश रखें. जिन लोगों को नितंबों में दर्द है उन्हें अभी क्षमता से ज्यादा परिश्रम करने से बचना चाहिए. प्रारंभ में यात्रा के दौरान किसी भी तरह की जोखिम के साथ ही स्पोर्ट्स में जुड़े जातकों को चोट से बचें.

लकी तारीख: 30,02,03

रंग: भूरा, नारंगी, काला

शुभ दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह खुद को यह विश्वास दिलाएं कि आप अकेले भी बहुत कुछ कर सकते हैं. आप सबसे पहले स्वयं में भरोसा करना शुरू करें और दूसरों से उम्मीदें कम रखें.

उपाय: इस सप्ताह आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए-दो कमलगट्टे लेकर उन्हें माता लक्ष्मी के मंदिर में अर्पित करते हुए धन प्राप्ति की कामना करें.

मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि (Meen Weekly Rashifal): इस वीक अपने निजी विचारों को छोडकर अन्यों के विचारों को अपनाने की जरुरत है. खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे. आर्थिक विषयों में सावधानी बरतें. मनोरंजन, सौंदर्य-प्रसाधन, आभूषण आदि के पीछे खर्च होगा. सार्वजनिक जीवन में मान-सम्मान मिलेगा.

कैरीय-कारोबार: इस वीक व्यावसायिक मोर्चे या नौकरी में किसी भी तरह के कम्यूनिकेशन से आपकी प्रगति के नए द्वार खुल सकते हैं. प्रगति के लिए आपको बेहतरीन अवसर मिलेंगे, लेकिन इसका उपयोग कर अधिक परिणाम किस तरह हासिल करना है, इसका आधार पूरी तरह आप पर रहेगा. कोर्ट-कचहरी या कानूनी उलझन वाले कार्यों में चिंता जैसी कोई बात नहीं है. नौकरी-पेशा लोग नए अवसर मिलने की उम्मीद कर सकते हैं.

रिलेशनशिप: इस सप्ताह संबंधों को बनाए रखने के लिए खास कर वाणी औऱ अहं पर संयम रखें. नए संबंधों की शुरूआत में कोई भी उतावलापूर्ण निर्णय न लें. सप्ताह के मध्य चरण में आपके बीच थोड़ा अंतर आ सकता है. दांपत्य संबंधों के लिए यह समय अनुकूल है. आपके संबंधों में परिपक्वता देखने को मिलेगी. हालांकि प्रेम की अभिव्यक्ति करते समय शब्दों के चयन में ध्यान रखें, क्योंकि आपके शब्दों का गलत मतलब निकाले जाने की बहुत संभावना होगी.

स्वास्थ्य: इस वीक मध्य में आपको नाक, कान औऱ गले से संबंधित समस्या हो सकती है. सप्ताह के मध्य में यदि यात्रा के योग बने तो इस स्थिति में स्वास्थ्य का ध्यान रखेंगे तो परेशानी नहीं होगी. मशीनरी के कार्यों में जुड़े जातक चोट से बचें. हड्डी की कमजोरी की पुरानी बीमारी हो तो अभी पौष्टिक आहार लेना होगा.

लकी तारीख: 31,01,05

रंग: पीला,लाल,सफेद

शुभ दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सर्तकता: इस वीक आप थोड़े परेशान हो जाएंगे और सबसे बड़ी बात यह कि आपको किसी गलत काम की लत लग सकती है. ऐसे में स्वयं पर नियंत्रण रखें.

उपाय: इस सप्ताह दूध में हल्दी और केसर मिलाकर पीएं.माथे पर चंदन का लेप लगाएं. चंदन का प्रयोग करें.इससे आपको शुभ फलों की प्राप्ति होगी.