Weekly Rashifal: इस सप्ताह वृष, कर्क, कन्या और तुला के लिए दे रहा बेहतरीन समय

साप्ताहिक Weekly Rashifal: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, इस सप्ताह 4 राशियों के लिए खुबसूरत और शुभ और भाग्यशाली होने वाला है। इस अवधि में इन चार राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस सप्ताह ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह होगा बेहतरीन साबित।

मेष साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि (Mesh Weekly Rashifal): यह सप्ताह आपके लिए कुछ इंटरटेमेंट लेकर आएगा, जिससे आप बोर नहीं होंगे और पूरी स्फूर्ति से अपने काम को करेंगे. कार्यक्षेत्र पर आप अपना रास्ता बनाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन कोई है, जो आपको ऐसा करने से रोक रहा है इसलिए अलर्ट रहें और मेहनत करते रहें.

कारोबार: इस सप्ताह भागीदार औऱ दोस्तों का भरपूर सहयोग मिलेगा. मैन्यूफैक्चरिंग में जुड़े लोगों को तकनीकी स्टाफ और कर्मचारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा. धंधे में आप उत्साह के साथ आगे बढ़ेंगे और प्रगति कर सकेंगे. घर पर करोना में काम में मन कम लगेगा,लेकिन आगे समय अच्छा है.

परिवारिक: इस सप्ताह पारिवारिक संबंधों में पहले की तुलना में सुधार आएगा. आप वाणी के प्रभाव से खास पात्रों को आकर्षित करने का प्रयास करेंगे. विवाहितों को संबंधों में अपना वर्चस्व रहेगा लेकिन अहं छोड़ने की सलाह है.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आप थोड़े मानसिक व्याकुलता के कारण बेचैन रहेंगे और स्फूर्ति कम हो सकती है, लेकिन इसके बाद आपमें काफी उत्साह रहेगा और शारीरक तौर पर आपको मन ही मन मजबूत होने का एहसास होगा. आप ध्यान, कसरत, मेडिटेशन, आध्यात्मिक और धार्मिक मामलों में ज्यादा रूचि लेंगे तो काफी अच्छा रहेगा.

शुभ समय: 18,19,22

कलर: पीला,लाल,सफेद

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह अधिक दूरी की यात्रा करने से बचें. खर्चों पर नियंत्रण रखें.

उपाय: इस सप्ताह सोने या चांदी के लक्ष्मी की चरण पादुका लाकर घर में रखें और इसकी नियमित पूजा करें.

वृष साप्ताहिक राशिफल

वृषभ राशि (Vrishabh Weekly Rashifal): इस सप्ताह अपने साथी से मिले किसी सरप्राइज के चलते मन खुश होगा. अपनी पेशेवर क्षमता के चलते संगठन के शीर्ष कुछ लोगों में शामिल हो सकते हैं. आर्थिक स्थिति पहले से अधिक मजबूत होने की संभावना है. नई संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं.

कारोबार: इस सप्ताह भागीदारी के कार्यों, संयुक्त उद्यम और जहां टीमवर्क में काम करना हो वहां थोड़ी सावधानी रखनी पड़ेगी. प्रतिद्वंद्वी और विरोधी सिर उठाने का प्रयास करेंगे,यानी आपकी सतर्कता ही आपको बचा सकती है. परिवर्तन या रिनोवेशन के लिए भी अच्चा समय है. आयात-निर्यात के कामकाज में थोड़ा विलंब होगा.

परिवारिक: इस सप्ताह आपकी वाणी की मीठास औऱ प्रभावी व्यक्तित्व से खास पात्र अपनी ओर आकर्षित होंगे. केवल शुरूआती दो दिनों में किसी भी कारण से आपको संबंधों में थोड़ी दूरी होने का एहसास होगा या मुलाकात और कम्यूनिकेशन में अड़चन की संभावना है.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपकी फिटनेस चिंता का कारण बन सकती है,जिसमें खास कर बाहर के मसालेदार भोजन साथ ही जंकफुट और पैकेज्ड फूड से बचें. जिन लोगों को ब्लडप्रेशर, आंखों में जलन, रीढ़ की हड्डी में दर्द, सिर दर्द आदि का शिकायत हो उन्हें काफी ध्यान रखना होगा. पैर की मांसपेशियों की समस्या हो तो अभी सावधान रहना होगा.

शुभ समय: 16,20,21

कलर: भूरा,हरा,काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह राजा, पिता व सरकारी पदाधिकारी का सम्मान करें. उदित सूर्य के समय में संभोग न करें.

उपाय: इस सप्ताह केसर और हल्दी से देवी लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. आर्थिक परेशानियों में लाभ मिलता है.

यहां पढ़ें: आपदा पर विजय पाने मान लें चाणक्य की ये काम की बातें, दुख नहीं आएंगे समीप

मिथुन साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि (Mithun Weekly Rashifal): इस सप्ताह किसी काम में चल रही हानि का असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है इसलिए चीजों का दोबारा आकलन करें. किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर आपका ढीला रवैया आपको परेशानी में डाल सकता है इसलिए प्राथमिकता के हिसाब से काम करें.

कारोबार: इस सप्ताह व्यवसाय के विस्तार की योजनाओं के लिए आपके हाथ में पर्याप्त धन रहेगा. अटकल आधारित कामकाज जैसे शेयरबाजार, ट्रेडिंग के अलावा कंसल्टेंसी, बैंकिंग, फायनांस, तल पदार्थों के व्यापार, खाद्य सामग्री, टुरिज्म, रंग-रासायन आदि के धंधे में सतर्कता रखें. किसी भी तरह के गलत या कानून विरोधी काम न करें, अन्यथा आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लग सकती है.

परिवारिक: इस सप्ताह प्रोफेशनल्स के कामकाज के स्थान पर किसी खास पात्रा के साथ निकटता बढ़ सकती है. हालांकि अभी आपको संबंधों को केवल आनंद का माध्यम मानने की बजाय शाश्वत प्रेम बनाने का प्रयास करना जरूरी है. दूर रहने वाले प्रियपात्र के साथ आप कम्यूनिकेश पर जोर देकर ज्यादा से ज्यादा बात शुरू करने के लिए तत्पर रहेंगे.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखना जरूरी है, जिसमें खास कर रक्त निकलने, रक्त संबंधी कोई समस्या, मांसपेशियों में दर्द, बावासीर जैसी बीमारी हो तो अभी उपचार पर ज्यादा ध्यान देना पड़ेगा. गर्मीजनित समस्याएं परेशान कर सकती हैं,यानी भोजन में तरल वस्तुएं ज्यादा लें.

शुभ समय:16,20,21

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार, बुधवार, शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह खुद से की गई अपेक्षाओं को अनदेखा करना जरूरी है. दिमाग को शांत रखें एवं ताने या चिड़चिड़पन से किनारा करें.

उपाय: इस सप्ताह सूर्य से संबंधित कोई वस्तु मुफ्त में न लें. पीतल के बर्तनों का सर्वदा प्रयोग करें. रविवार के दिन दरिया की बहती जलधारा में गुड़ व तांबा प्रवाहित करें.

कर्क साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि (Kark Weekly Rashifal): इस सप्ताह समाज में अपनी पहचान बनाने में आप सफल होंगे. किसी जरूरत के सामान को खरीदने का असर आपकी जेब पर पड़ सकता है. स्पोर्ट्स से जुड़ी किसी एक्टिविटी में हिस्सा लेकर ऊर्जावान महसूस करेंगे. कहीं छुट्टियों पर जाने के प्रोग्राम को स्थगित करना पड़ सकता है.

कारोबार: इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों को अपने वरिष्ठों के मार्गदर्शन औऱ कृपा से बेहतर अवसर मिलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. आपकी कार्यपद्धति में बदलाव की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता. मैन्युफैक्चरिंग में जुड़े जातकों के प्रोडक्शन में सुधार आएगा. भागीदारी के कार्यों में गति थोड़ी धीमी रहेगी.

परिवारिक: इस सप्ताह आपको संबंधों में अनिश्चितता हो तो अपने साथी के साथ बैठकर शांति से बातचीत के जरिए स्पष्टता कर सकते हैं. आपकी मुलाकात और बातचीत का दौर बढ़ेगा. लगातार खास पात्रों के संपर्क में आप रहेंगे. कोई भी निर्णय पर आने से पहले विचार कर आगे बढ़ें.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह पित्त, गर्मीजनित सम्या, लू लगने, डिहाइड्रेशन होना, पेशाब में जलन, सिर दर्द आदि की संभावना होने के कारण ध्यान रखें. सप्ताह के मध्य में, शुरूआत में आपमें स्फूर्ति अच्छी रहने के कारण कामकाज में ज्यादा मेहनत कर सकेंगे. संतान संबंधित समस्याओं को हल करने में अभी थोड़ी अनिश्चितता होगी.

शुभ समय: 18,19,22

कलर: पीला,लाल,मैरून

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपको अपने जीवन में होने वाले परिवर्तनों को अपनाना होगा और पुरानी चीजों से भी कुछ दूरी बनानी होगी.

उपाय: इस सप्ताह गेंहू और चावल के आटे से चौमुखी दीपक बनाकर इसमें तिल का तेल डालकर जलाएं. इसे घर के मुख्य द्वार पर रखें. होलिका की पूजा में जौ के 27 दाने डालें. दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी.

सिंह साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि (Singh Weekly Rashifal): इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर किसी प्रोजेक्ट में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है लेकिन चिंता न करें, आप इस प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. सामाजिक रूप से आपको थोड़ा मुखर होने की आवश्यकता है,वरना कोई है, जो आपको किनारे कर सकता है. धनलाभ के चलते आप आर्थिक रूप से मजबूत रहेंगे.

कारोबार: इस सप्ताह व्यवसाय में आप नियमित आय के अळावा ज्यादा औद्योगिक उद्यम शुरू करने की सोच सकते हैं. नए उत्पाद या सर्विस की लांचिंग या वर्तमान कार्यों में रिसर्च और डेवलपमेंट पर खर्च करने की संभावना है. अभी प्रतिद्वंद्विता का सामना करने की तैयारी रखें. धंधे में उत्पादन या गुणवत्ता बढ़ाने के लिए आप नई पद्धतियों को अपना सकते हैं.

परिवारिक: इस सप्ताह आप एक दूसरे को अपने सुख-दुख बातों से अवगत कराएंगे और सामने वाले पात्र के लिए जरूरत पड़े तब विनम्र होने की नीति रखेंगे तो ही संबंधों का सुध प्राप्त कर सकेंगे. विवाहितों के संबंध सामान्य रहेंगे. आपका जीवनसाथी सारी जिम्मेदारियों को निभाने में आपकी मदद करेगा, जिससे आपके बीच घनिष्ठता बनी रहेगी.

स्वास्थ्य:इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य में अभी खास बड़ी समस्या की संभावना नहीं दिखती, लेकिन खास कर गर्मीजनित समस्याएं अभी न बढ़ें, इसका ध्यान रखें. भोजन में भारी खुराक लेने की बजाय यथासंभव तरल वस्तुएं ज्यादा लें. पुराने और जिद्दी रोग जाने के बाद फिर सिर उठा सकते हैं. डायबिटिज हो तो भोजन की आदतों पर नियंत्रण रखना होगा.

शुभ समय: 18,19,22

कलर: पीला,लाल,सफेद

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह आपका अहं आपके लिए सबसे ऊपर है, तो आपको खुद में बदलाव कर अपनी ऊर्जा को संतुलि‍त करने की जरूरत है.

उपाय: इस सप्ताह सोमवार के दिन दरिया की बहती जलधारा में मिश्री व चावल को सफेद कपड़े में बांधकर प्रवाहित करें. सोमवार के दिन अपने दाहिने हाथ से चावल व चांदी का दान करें.

कन्या साप्ताहिक राशिफल

कन्या राशि (Kanya Weekly Rashifal): इस सप्ताह कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है इसलिए रोमांस के लिए तैयार रहें. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छी जगह नौकरी दिलाने में नेटवर्किंग मददगार साबित होगी. किसी भी तरह की समस्या से बचने के लिए दिए गए काम को समय पर पूरा करने की कोशिश करें.

कारोबार: इस सप्ताह धंधे को बनाए रखना जरूरी है. नए उद्यम की शुरूआत की योजना कर सकते हैं, लेकिन इसके अमल में थोड़े धीमे पड़ने की संभावना है, यानी यदि इसपर वास्तव में अमल करना ही हो तो शुरूआत से ही तैयारी कर लें. मशीनरी, स्पेयरपार्ट्स, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स और कमोडिटी, गारमेंट्स, प्रिंटिंग, बैंकिंग, फायनांस, कंसल्टेंसी आदि में आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं.

परिवारिक: इस सप्ताह प्रेमियों की बातचीत का दौर जारी रहेगा, लेकिन आपके बीच मुलाकात में किसी भी कारण से विलंब हो सकता है. दोस्तों में आपके मिलनसार स्वभाव और सबके साथ मददगार होने के भावना की प्रशंसा होगी. सप्ताह के उत्तरार्द्ध में खास दोस्तों के साथ निकटता रहेगी. अंतिम दिन प्रियपात्र के साथ मुलाकात या कम्यूनिकेशन के दौरान शब्दों में ज्यादा स्पष्टता रखें.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपकी शारीरिक तंदुरूस्ती काफी अच्छी रहेगी, लेकिन विचारों के भंवरजाल में काफी फंसे रहने से मानसिक बेचैनी रहेगी. दांयी आख या दाएं कान और दांत में दर्द की शिकायत रहेगी, जिस कारण किसी भी काम में आपका मन नहीं लगेगा. हड्डी में कमजोरी की समस्या हो तो अभी उपचार पर ज्यादा ध्यान रखना होगा.

शुभ समय:16,20,21

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह निवेश की दिशा में आप विचार करेंगे लेकिन अति उतावलेपन में निर्णय लेने से बचें.

उपाय: इस सप्ताह मूंगा, खांड, मसूर व सौंफ का दान करें. नीम का पेड़ लगाएं. मीठी तंदूरी रोटी कुत्ते को खिलाएं. रोटी पकाने से पहले गर्म तवे पर पानी की छींटे दें.

तुला साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि (Tula Weekly Rashifal): इस सप्ताह आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा. धन संबंधित परेशानियों को दूर करने में नेटवर्किंग मददगार साबित होगी. समाज में किसी कार्यक्रम को आयोजित करने में किसी की मदद की जरूरत पड़ सकती है. इस सप्ताह आकांक्षाएं जल्द पूरी होंगी.

कारोबार  इस सप्ताह प्रोफेशनल क्षेत्र में आप दृढ़तापूर्वक प्रगति कर सकेंगे, लेकिन अभी कुल मिलाकर कहें तो सामान्य फलदायक चरण है, क्योंकि थकावट या किसी भी मामलों को ध्यान में रख आप पूरी तरह काम के प्रति समर्पित नहीं हो सकेंगे. मौन्यूफैक्चरिंग में जुड़े जातकों को स्टाफ और मशीनरी दोनों से संतोषकारक काम मिलता रहेगा. कोई नई या इम्पोर्टेड मशीनरी की खरीदारी हो सकती है. अभी शेयरबाजार में काफी गणनात्मक तरीके से काम करें.

परिवारिक इस सप्ताह आपके परिचितों में कुछ खास पात्र शामिल होंगे और उनके साथ आपके ज्यादा समय बीताने की संभावना भी बनेगी. दांपत्यजीवन भी ऊर्जा से भरपूर रहेगा, लेकिन कहीं न कहीं आपको अपने साथी के व्यवहार में थोड़ा अहं महसूस हो सकता है. नए संबंधों की शुरूआत करनी हो तो चांस मिल सकता है.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आप आत्मनिखार के लिए कोई ट्रीटमेंट ले सकते हैं. आपके चेहरे पर तेज बढ़ेगा. इसके बाद के समय में भी स्थिति फिर थोड़ी विपरित हो सकती है. खास कर कब्ज और दांत, मसूढ़े, जीभ संबंधी शिकायत हो तो ध्यान रखना होगा. पैर के तलवों से जुड़ी शिकायत बढ़ सकती है.

शुभ समय: 16,20,21

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह भागीदारी के कार्यों में आर्थिक लेन-देन में सतर्क रहें.

उपाय: इस सप्ताह मिट्टी के घड़े या पात्र में शहद रखकर किसी वीराने स्थान पर दबाएं. कच्चा घड़ा दरिया में प्रवाहित करें. तांबे का सिक्का गले में धारण करें. सुहागिन स्त्रियों को भोजन कराएं व चूड़ी दान में दें.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि (Vrishchik Weekly Rashifal): इस सप्ताह काम के बोझ का असर आपके प्रदर्शन पर भी पड़ सकता है जिसके चलते गलतियां करने के चांस बढ़ सकते हैं इसलिए सतर्क रहें. घर मतभेद होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है. अपने निराशाजनक प्रदर्शन को देखकर आत्मविश्वास कम हो सकता है. निराश न हों बल्कि मेहनत करें.

कारोबार: इस सप्ताह प्रोफेशनल मामलों के लिए आपकी ओर होने के कारण आप कामकाज में अपनी स्थिति मजबूत बना सकेंगे और अच्छी तरह आगे बढ़ सकेंगे. कामकाज का दायरा बढ़ाने के लिए भी अच्छे अवसर मिल सकते हैं. वाहन, रियल एस्टेट, इलेक्ट्रॉनिक चीजों आदि के क्षेत्रों में थोड़ी मंदी का सामना करना पड़ेगा.

परिवारिक: इस सप्ताह प्रियपात्र के साथ मुलाकात की भी संभावना रहेगी. शुरूआती दो दिनों में संबंधों में भी थोड़ी दूरी आ सकती है, लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थिति में काफी सुधार आएगा. विवाहित संबंधों में अपने साथी को यथासंभव समय दें. आपके बीच आकर्षण अच्छा रहेगा.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह मन थोड़ा चंचल रहेगा और गर्मीजनित समस्या होने की खास संभावना है. अति खाने की प्रवृत्ति से अभी बचें. सप्ताह के उत्तरार्द्ध में सिर दर्द, आंखों में दर्द या गर्दन में दर्द, जोड़ों में दर्द जैसी सामान्य समस्याएं सिर उठा सकती हैं. अंतिम दो दिनों में यथासंभव तरल पदार्थ लें.

शुभ समय: 18,19,22

कलर: पीला,लाल,गुलाबी

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह धन निवेश या किसी अन्य तरीके से लेनदेन करने या प्रोफेशनल कारणों से धन का खर्च करने में आपको सोच-समझकर निर्णय ले.

उपाय: इस सप्ताह माथे पर नित्य हल्दी अथवा केसर का तिलक करें. पीपल का वृक्ष लगाएं तथा केसर का तिलक करें. दरिया में गंधक प्रवाहित करें. ब्राह्मण को पीले रंग की वस्तु दान में दें.

धनु साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि (Dhanu Weekly Rashifal): इस सप्ताह किसी चीज में किए गए निवेश से अच्छे रिटर्न्स मिलने की संभावना है. धनलाभ के भी योग बन रहे हैं. समाज में किसी कार्यक्रम के दौरान व्यस्त रह सकते हैं. अगर कहीं यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं तो अपनी योजनाएं सभी से साझा करें,कुछ बदलाव हो सकते हैं. किसी चीज को खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है.

कारोबार: इस सप्ताह धंधे के विस्तार के लिए वर्तमान समय अनुकूल होने से आपकी प्रगति को ध्यान में रख कुछ महत्ववपूर्ण आयोजन कर सकते हैं. नौकरीपेशा लोग प्रतिद्वंद्वियों पछाड़ देंगे और बुद्धिबल और कल्पनाशक्ति से उत्तम परफॉर्मेंस दे सकेंगे. अंतिम दो दिन भागीदारी या संयुक्त उद्यम में आगे बढ़ने के लिए बेहतर है, लेकिन आपका भागीदार शायद निर्णय लेने में ज्यादा उग्र हो सकता है.

परिवारिक: इस सप्ताह परिपक्वता बढ़ेगी. संबंधों में आपका प्रभुत्व रहेगा,लेकिन इस कारण आप अहंकार में आएं, ऐसी स्थिति से दूर रहें, अन्यथा झगड़ा होगा. विवाहितों को शायद जीवनसाथी के क्रोध को भी सहन करना पड़ेगा. पारिवारिक संबंधों में काफी अच्छा सुधार होगा. पहले से किसी बात को लेकर मतभेद होगा तो वह दूर होगा.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह किसी एकांत जगह पर थोड़ा आराम करने आप सोच सकते हैं. खास कर डायबिटिज या मोटापा संबंधी समस्या हो तो ध्यान रखना होगा. कब्ज, त्वचा की समस्या, गुप्त भागों की तकलीफ हो तो भी अभी ध्यान रखना जरूरी है. मौसमी समस्याओं का असर तेजी से हो सकता है.

शुभ समय: 18,19,22

कलर: पीला,लाल,सफेद,पीला

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह मौजमस्ती और वैभवी जीवनशैली पर अनावश्यक खर्च करने से बचें.

उपाय: इस सप्ताह 43 दिनों तक किसी गंदे नाले में नीले फूल डालें. स्त्री का सम्मान करें. इत्र लगाएं. दही का दान करें. साफ सुथरे रहें तथा अपने बिस्तर की चादर को सिलवट रहित रखें.

मकर साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि (Makar Weekly Rashifal): इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर अच्छी नेटवर्किंग मददगार साबित होगी इसलिए अपने पुराने कॉन्टेक्ट्स के साथ संपर्क स्थापित करने की कोशिश करें. किसी परीक्षा में उम्मीद के मुताबिक परिणाम मिलने से मन प्रसन्न होगा जिसके चलते आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी.

कारोबार: इस सप्ताह व्यावसायिक कार्यों में आपको शुरूआत में अच्छा लाभ होगा. नौकरीपेशा लोग उत्साह में काम कर सकेंगे,लेकिन वे अपने क्रोध को अंकुश में रखें अन्यथा सहकर्मियों और बॉस के साथ तनाव हो सकता है. कामकाज संबंधित मीटिंग और बातचीत के लिए बेहतर समय है.

परिवारिक: इस सप्ताह आपमें किसी खास के प्रति काफी अच्छा आकर्षण रहेगा. वाणी की मिठास से आप खास पात्रों को आकर्षित करने में सफल रहेंगे. शायद संबंधों में थोड़ी अनिश्चितता होगी, लेकिन यदि रणनीतिक तरीके से आप स्थिति को नियंत्रित करेंगे तो अभी संबंध काफी अच्छे रहेंगे. विवाह संबंधित बात आगे बढ़ सकती है.

स्वास्थ्य इस सप्ताह वायरल इंफेक्शन, जलजनित रोग, लू लगना,त्वचा रोग आदि की संभावना होने के कारण ध्यान रखना होगा. स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी समस्या नहीं दिखती लेकिन समय को ध्यान में रख थोड़ी सावधानी बरतेंगे तो कुल मिलाकर अच्छा स्वास्थ्य मिल सकेगा.

शुभ समय: 16,20,21

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन: शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह खर्च में आप थोड़े पीछे रहें अन्यथा इस कारण आने वाले समय में आप आर्थिक परेशानी में पड़ सकते हैं.

उपाय: इस सप्ताह लोहे का छल्ला अथवा कड़ा धारण करें. मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें. अपने भोजन का पहला कौर कौए को दें. सुनसान जगह के सतह पर सुरमा दबाएं.

कुंभ साप्ताहिक राशिफल

कुम्भ राशि (Kumbh Weekly Rashifal): इस सप्ताह अधूरे कामों को पूरा करने के लिए बिलकुल उपयुक्त रहेगा इसलिए काम को समय रहते पूरा करने की कोशिश करें. अपने साथी के साथ कहीं घूमने जाने का का मौका मिल सकता है इसलिए अच्छे से तैयार होकर जाना बिलकुल न भूलें. किसी व्यावसायिक यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस कर सकते हैं. अच्छी प्लानिंग के चलते किसी काम को समयसीमा में पूरा करने में सफल होंगे.

कारोबार: इस सप्ताह कामकाज में किसी भी तरह नवीनता आ सकती है. बैंकिंग,फायनांस, शिक्षा, अकाउंटिंग,स्पेस या इससे संबंधित कार्यों, सौंदर्य प्रसाधन, ब्यूटी प्रोडक्ट,रचनात्मक लेखन आदि कार्यों में अभी प्रगति के अच्छे अवसर बन रहे हैं. कामकाज के सिलसिले में किसी के साथ सफल मीटिंग का आयोजन कर सकेंगे.

परिवारिक: इस सप्ताह आपके बीच कहीं न कहीं संघर्ष की संभावना होने के कारण क्रोध में अंकुश में रखना होगा. संबंधों में आप परिपक्वता का एहसास करेंगे औऱ विवाहित एकदूसरे की जवाबदेही साथ मिल कर निभाएंगे, जिससे आपसी घनिष्ठता बढ़ेगी. प्रेम संबंधों में ज्यादा उतावलेपन में आगे न बढ़ने की जरुरत है.

स्वास्थ्य इस सप्ताह भोजन की अतिश्योक्ति या पेट को खराब करने वाले भोजन से बचेंगे तो भी काफी अच्छी तंदुरूस्ती बनी रहेगी. ज्यादातर समय आप चुस्ती-स्फूर्ति का एहसास करेंगे. कामकाज या ड्राइविंग के दौरान अनावश्यक उतावलेपन आपको शारीरिक नुकसान पहुंचा सकता है.

शुभ समय:16,20,21

कलर: भूरा, नारंगी, काला

लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी: इस सप्ताह आर्थिक उद्यम की शुरूआत करने मं दूसरों की बातों पर आंख मूंदकर विश्वास न करें.

उपाय: इस सप्ताह मूली दान में दें. जौ को दूध में धोकर दरिया में प्रवाहित करें. कच्चे कोयले को दरिया में प्रवाहित करें. हाथी के पांव के नीचे की मिट्टी कुएं में डालें.

मीन साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि (Meen Weekly Rashifal): इस सप्ताह किसी स्कीम में पैसा लगाने में जल्दबाजी बिलकुल न दिखाएं, वरना धनहानि हो सकती है. यात्राओं पर जाने के योग बन रहे हैं. किसी यात्रा पर जाने से पहले मौसम के बारे में जानकारी लेना आपके लिए बेहतर रहेगा.

कारोबार: इस सप्ताह आपके अथक परिश्रम और समर्पण की भावना के साथ भाग्य का भी साथ मिल रहा है. आप अपने वतन से दूर व्यावसायिक विस्तार की योजना पूरी करेंगे. नौकरीपेशा लोग कामकाज में अच्छा परफॉर्मेंस देकर प्रगति का मार्ग प्रशस्त कर सकेंगे. आप प्रोफेशनल मामलों में सबसे ज्यादा ध्यान देंगे.

परिवारिक: इस सप्ताह वाणी की मीठास से आप अपने दिल की बात ज्यादा अच्छी तरह कह सकेंगे. आपके फ्रैंड सर्कल में खास लोग शामिल हो सकते हैं, लेकिन उनपर ज्यादा विश्वास करने से बचें. परिवार में अभी किसी कारण विवाद न हो, इसका ध्यान रखें.

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आंखों की तकलीफ, गले में मांसपेशियों की तकलीफ, पीठ के हिस्से में थोड़ा दर्द हो सकता है. सप्ताह के मध्य में आप्तजनों के साथ किसी यात्रा का आयोजन करेंगे. आंखों की तकलीफ या कंधे में दर्द हो सकता है.

शुभ समय: 17,19,22

कलर: पीला,लाल,सफेद

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार

सावधानी: इस सप्ताह निवेश संबंधी कोई भी निर्णय लेने में लापरवाह न रहें, इसका ध्यान रखें, अन्यथा पैसा फंस सकता है.

उपाय: इस सप्ताह कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं. मकान के नीव की सतह पर शहद दबाएं. कंबल दान में दें. सफेद रेशम के धागे को कंगन की तरह हाथ में बांधे.