छत्तीसगढ़ ये कैसा सम्मान: संकट के समय यूस.. अब हो रहे रोटी को महताज!

रायपुर ये कैसा सम्मान। प्रदेश के हर जिले के कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) में किसी ने लैब, किसी ने सफाई तो किसी ने बतौर नर्स और वार्ड ब्वॉय काम किया। लेकिन, अब इन्हें बेरोजगार कर दिया गया है। दुर्ग, बालोद जैसे जिलों से 200 से अधिक संविदा कर्मचारियों को काम से निकाल दिया गया है। ये सभी सरकारी कोविड वार्ड (Covid Ward) में काम कर रहे थे। इसके विरोध मे शनिवार को कोरोना संविदा कर्मचारी संगठन के बैनर तले कर्मचारियों ने धरना दिया। बूढ़ापारा धरना स्थल पर जमा हुए इन कर्मचारियों ने छत्तीसगढ़ सरकार से पूछा कि एक तरफ तो मंचों पर बुलाकर इनका सम्मान किया गया। अब उन्हें बेरोजगार कर दिया गया। ये ये कैसा सम्मान सम्मान है।

बरसाए थे फूल

धरनारत इन बेरोजगारों ने बताया कि जुलाई में हमें नियुक्त किया गया। 6 महीने काम करवाने के बाद कह दिया कि अब आपकी जरूरत नहीं। हम पहले से दूसरी जगहों पर मेडिकल स्टाफ (medical staff) का काम कर रहे थे। अब कहीं काम नहीं मिल रहा। अफसर हमसे मिलने, बात करने को तैयार नहीं है। जबकि फिर से कोविड का खतरा बढ़ रहा है। दूसरे लोगों की भर्ती भी हो रही है। सेंटर फिर से बनाए जा रहे हैं और हमें काम से निकाल दिया गया। जनवरी से मार्च तक की सैलरी नहीं मिली है। अधिकारी कह देते हैं फंड नहीं है। किसी ने एजुकेशन लोन ले रखा है तो किसी पर परिवार की जिम्मेदारी है।

रायपुर: नकली सोने के बिस्किट को गिरवी रख लाखों की ठगी, पुलिस जांच में जुटी

यूज एंड थ्रो (Use and throw)

कोरोना के मुश्किल समय में स्टाफ नर्स का काम करने वाले गंगा राम धीवर ने सरकार से पूछा कि हम क्या यूज एंड थ्रो (Use and throw) करने वाले चीज हैं। गर्वमेंट हम पर इसी नीति का उपयोग कर रही है। जब जरूरत थी तो काम पर रखा और अब निकाल रहे हैं। फिर से कोविड बढ़ रहा है, तो दूसरे लोगों को काम पर रखा जा रहा है। हम चाहते हैं कि हमें निरंतर रोजगार दिया जाए। जब कोई साथ देने को तैयार नहीं था। तब हमने जान का जोखिम लेकर काम किया, लेकिन, अब हमारे साथ यह व्यवहार किया जा रहा है। पूरे प्रदेश के 4 हजार संविदा कोरोना कर्मचारियों (Contract corona employees) पर रोजगार का संकट मंडरा रहा है।

हमसे जुड़िए

https://twitter.com/home

https://www.facebook.com/?ref=tn_tnmn

https://www.facebook.com/webmorcha/?ref=bookmarks

https://webmorcha.com/

https://webmorcha.com/category/my-village-my-city/

9617341438, 7879592500,  7804033123

Leave a Comment