क्या? महराष्ट में होने वाली है उलटफेर: शरद Pawar ने PM Modi से की मुलाकात

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के चीफ और राज्य सभा सांसद शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज (शनिवार को) नई दिल्ली में PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात की. इसके बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति में हलचल होने के आसार बढ़ गए हैं. शरद पवार ने PM मोदी से करीब 50 मिनट तक चर्चा (Sharad Pawar Met PM Narendra Modi) की.

बिखर सकता है महाविकास अघाड़ी गठबंधन?

बतादें कि महाराष्ट्र में शिवसेना (Shivsena), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के गठबंधन महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) की सरकार है. हाल ही में हुए कैबिनेट विस्तार के बाद से गठबंधन के नेताओं की नाराजगी की खबरें सामने आ रही हैं.

जान लें कि महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की सरकार को करीब दो साल हो चुके हैं. महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने 104, शिवसेना ने 56, एनसीपी ने 54 और कांग्रेस ने 43 सीटें जीती थीं.

किसानों के लिए खुशखबरी! आमदनी बढ़ाने के लिए मोदी सरकार ने लॉन्च किया नया प्लेटफार्म, जानें कैसे बढ़ेगी आय?

BJP अकेले दम पर लड़ेगी विधान सभा चुनाव

हालांकि BJP के नेता कई बार कह चुके हैं कि पार्टी अगला महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी. वह किसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

क्यों टूटा था BJP और शिवसेना का गठबंधन?

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव 2019 बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर लड़ा था, लेकिन नतीजे आने के बाद शिवसेना और बीजेपी में मुख्यमंत्री पद को लेकर ठन गई थी. बीजेपी देवेंद्र फडणवीस को जबकि शिवसेना उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाना चाहती थी. इसके बाद शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़ा।